Hydrabad fire accident: हैदराबाद में एक बहुमंजिला इमारत में आग लगने से 9 लोगों की मौत, मुआवजे का एलान

Rozanaspokesman

राज्य

तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसाई सौंदरराजन और मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने घटना में लोगों की मौत पर दुख व्यक्त किया।

Hydrabad fire accident

Hydrabad fire accident: हैदराबाद के नामपल्ली इलाके में सोमवार को पांच मंजिला आवासीय इमारत में भीषण आग लगने के बाद दम घुटने से चार महिलाओं समेत नौ लोगों की कथित तौर पर मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि आग कॉम्प्लेक्स के भूतल में लगी, जहां रसायनों से भरे कुछ ड्रम रखे हुए थे. उन्होंने बताया कि बाद में आग पहली और दूसरी मंजिल तक फैल गई. पुलिस ने बताया कि उन्हें घटना के बारे में सुबह करीब 9:35 बजे कॉल मिली.

तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसाई सौंदरराजन और मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने घटना में लोगों की मौत पर दुख व्यक्त किया। अधिकारियों ने बताया कि इमारत से अब तक 21 लोगों को बाहर निकाला गया है। उन्होंने बताया कि सांस के साथ धुआं अंदर जाने से अचेत हुए लोगों को अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने नौ लोगों को मृत घोषित कर दिया। उन्होंने बताया कि मृतकों की उम्र छह वर्ष से 66 वर्ष के बीच थी। टीवी के दृश्यों में अग्निशमन कर्मियों को इमारत की खिड़कियों से बच्चों सहित लोगों को बाहर निकालते हुए देखा जा सकता है।

अधिकारियों ने बताया कि घटना के बाद दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और आग पर काबू पाया। पुलिस उपायुक्त (मध्य क्षेत्र) एम वेंकटेश्वरालु ने कहा कि आग बहुत तेजी से फैली। उन्होंने कहा कि पुलिस और अग्निशमन कर्मियों ने इमारत में फंसे परिवारों को वहां से बाहर निकाला। राजभवन से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया कि राज्यपाल ने मुख्य सचिव को घटना में घायल हुए लोगों को व्यापक चिकित्सा सहायता प्रदान करने के लिए तत्काल कदम उठाने का निर्देश दिया और घटना की गहन जांच करने के भी निर्देश जारी किए।

इसमें कहा गया है कि राज्यपाल ने आग लगने की परिस्थितियों, प्रतिक्रिया तंत्र और अगले दो दिनों के भीतर लागू किए जा सकने वाले सुधारात्मक उपायों पर एक व्यापक रिपोर्ट प्रस्तुत करने का भी निर्देश दिया। मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने मृतकों के परिजनों के पांच-पांच लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की। केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी और तेलंगाना मंत्री के टी रामा राव ने भी घटनास्थल का का दौरा किया।

(For more news apart from Hydrabad fire accident, stay tuned to Rozana Spokesman)