Rajasthan Mine News:राजस्थान खदान हादसे में बचाए गए 14 लोग, सतर्कता अधिकारी की मौत

राज्य

पुलिस अधिकारी ने कहा कि हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड मामले की जांच करेगी और पुलिस भी मामला दर्ज कर घटना की गहन जांच करेगी।

14 people saved in Rajasthan mine accident, vigilance officer dies news

Rajasthan Mine News In Hindi:राजस्थान के नीम का थाना जिले में एक तांबे की खदान के अंदर फंसे हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड (एचसीएल) के एक वरिष्ठ अधिकारी की बुधवार को उस समय मौत हो गई, जब आपदा बचाव कर्मियों ने लिफ्ट में फंसे सभी 15 लोगों को बाहर निकाला। खदान के अंदर परिवहन कर्मी बेहोश हो गए।

जिसके बाद मुख्य सतर्कता अधिकारी उपेन्द्र पांडे सहित 14 अन्य कर्मियों को कोलिहान खदान से बाहर निकाला गया और इलाज के लिए अस्पतालों में पहुंचाया गया। घायलों में से कुछ को खेतड़ी के केसीसी अस्पताल में इलाज के बाद जयपुर रेफर कर दिया गया। एएसपी ने बुधवार दोपहर एचसीएल अधिकारी पांडे की मौत की पुष्टि की।

एएसपी अली ने कहा, घटना में कुल 15 लोग खदान में फंस गए थे। 15 लोगों में से, हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड के मुख्य सतर्कता अधिकारी उपेंद्र पांडे ने बचाव प्रयासों के दौरान अपनी जान गंवा दी। अन्य 14 को बचा लिया गया है और अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।"

पुलिस अधिकारी ने कहा कि हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड मामले की जांच करेगी और पुलिस भी मामला दर्ज कर घटना की गहन जांच करेगी।

गौर हो कि यह घटना मंगलवार देर रात नीम का थाना जिले में हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड (एचसीएल) की तांबा खदान में हुई। लिफ्ट में कोलकाता की एक सतर्कता टीम के साथ-साथ खदान अधिकारी भी सवार थे। यह घटना लिफ्ट को सहारा देने वाली रस्सी टूटने के बाद हुई जिसके बाद लिफ्ट खदान के अंदर कई फीट नीचे गिर गई थी।

(For more news apart from 14 people saved in Rajasthan mine accident, vigilance officer dies news in hindi, stay tuned to Rozana Spokesman Hindi)