जम्मू-कश्मीर: जुड़वा बहनों ने पास की नीट-यूजी परीक्षा, पहले ही अटेम्प्ट में मिली कामयाबी

Rozanaspokesman

राज्य

रिजल्ट की घोषणा के बाद से उनके घर में खुशी का माहौल है और लोग लगातार उन्हें बधाई दे रहे हैं.

Twin sisters pass NEET-UG exam

कुलगाम: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले के एक इमाम की दो जुड़वा बेटियों ने नीट पास कर ली है. सैयद साबिया और सैयद बिस्मा ने पहले प्रयास में यह परीक्षा पास की है। दक्षिण कश्मीर जिले के नूराबाद के वातू गांव की रहने वाली इन लड़कियों ने मेडिकल कॉलेज में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा में क्रमश: 625 और 570 अंक हासिल किए.

रिजल्ट की घोषणा के बाद से उनके घर में खुशी का माहौल है और लोग लगातार उन्हें बधाई दे रहे हैं. जुड़वा बेटियों ने इस उपलब्धि का श्रेय अपने परिवार के सदस्यों, शिक्षकों और पड़ोसियों को दिया है। साबिया ने कहा, 'बचपन से ही हमारे माता-पिता ने हमें बहुत सपोर्ट किया। हमारे क्षेत्र के लोगों ने हमारा हौसला बढ़ाया। मेरी सफलता में सभी की भूमिका है'।

साबिया ने स्थानीय इस्लामिक मॉडल स्कूल में तीसरी कक्षा तक पढ़ाई की और उसके बाद एक निजी स्कूल में दाखिला लिया। साबिया ने कहा कि उनके शिक्षक हमेशा उन्हें प्रोत्साहित करते थे कि वह जीवन में कुछ बड़ा कर सकती हैं। उन्होंने कहा, "मेरे शिक्षकों को धन्यवाद। मैंने एक डॉक्टर या आईएएस  अधिकारी बनने और जीवन में कुछ बड़ा करने का सपना देखा था।

सैयद बिस्मा ने कहा, 'हमें खुशी है कि नतीजा अच्छा रहा।' हम इसके लिए अल्लाह का शुक्रिया अदा करते हैं। हमारा पूरा परिवार खुश है। हमने इस सफलता को हासिल करने के पूरे सफर में एक-दूसरे का साथ दिया। उन्होंने कहा, "हमारी मां चाहती हैं कि हम दोनों अच्छे डॉक्टर बनें और लोगों की सेवा करें।"

स्थानीय जामा मस्जिद के इमाम और इन बेटियों के पिता सज्जाद हुसैन ने कहा, 'मैं अल्लाह का शुक्रिया अदा करता हूं। मैं अपनी बेटियों की उपलब्धि से बहुत खुश हूं। धार्मिक और लौकिक दोनों प्रकार की शिक्षा आवश्यक है। मैंने अपनी बेटियों को इस्लाम, नमाज और स्कूली शिक्षा के बारे में पढ़ाया है।