9 साल पहले मंदिर से चुराए थे गहने, अब लौटाया, कहा- 9 साल में बहुत कुछ सहा

Rozanaspokesman

राज्य

गहने भगवान कृष्ण और राधा के थे और लाखों की कीमत के थे।

Jewelry was stolen from the temple 9 years ago, now returned

भुवनेश्वर - आपने चोरी की कई कहानियां सुनी होंगी, लेकिन आपने ऐसा कभी नहीं देखा और सुना होगा, जहां हर मिनट इंसान को अपनी गलती का एहसास हो रहा हो. यहां एक चोर ने 9 साल पहले की गई एक चोरी के बाद प्रायश्चित करने का फैसला किया और चोरी का सारा सामान लौटा दिया है. दरहसल उनके एक मंदिर से कृष्ण के गहने चुरा लिए थे।

मामला उड़ीसा के भुवनेश्वर का है। यहां 2014 में गोपीनाथ मंदिर से चोरी हुई थी और चांदी के गहने चोरी हुए थे। ठाकुर की चांदी की बांसुरी, छाता, मुकुट, चांदी की आंखें, प्लेट, घंटियां एक चोर ने चुरा ली थी। उस समय ग्रामीणों ने लिंगराज थाने में इसकी शिकायत दर्ज कराई थी।

अब चोर ने 9 साल बाद गोपीनाथ मंदिर का कीमती सामान लौटाया है और दो गुमनाम माफी नोट में माफी मांगी है। नोट में लिखा है, 'मैं अपना नाम, पता या गांव नहीं बता रहा हूं।' जेवरात से भरा बैग गोपीनाथपुर में मंदिर के पास एक घर के बाहर रखा हुआ था। बैग में एक चोरी की टोपी, झुमके, कंगन और एक बांसुरी थी। ये सभी कृष्ण और राधा के थे और लाखों की कीमत के थे।

इसके अलावा चोर ने जितना पैसा लिया था उससे अधिक लौटा दिया। चोर बैग में 301 रुपये छोड़ गया, जिसमें 201 रुपये दक्षिणा और 100 रुपये जुर्माना था। उसने सामान चुराने के बाद हर मिनट पछताने की बात कबूल की है। उसने कहा कि इन 9 सालों में उसने बहुत कुछ सहा है इसलिए मैंने भगवान के सामने आत्मसमर्पण करने और गहने वापस करने के बारे में सोचा।