Mumbai Hoarding Collapse News: मुंबई घाटकोपर होर्डिंग हादसे का मुख्य आरोपी गिरफ्तार, 16 लोगों की हुई थी मौत

Rozanaspokesman

राज्य

घाटकोपर हादसे में 16 लोगों की मौत हो गई. एनडीआरएफ का बचाव कार्य रुका हुआ है. मलबा हटाने का काम चल रहा है.

Main accused of Mumbai Ghatkopar hoarding incident arrested, 16 people died

Mumbai Hoarding Collapse News: मुंबई के घाटकोपर में घाटकोपर में सोमवार को जिस विशाल होर्डिंग के गिरने से भयावह हादसा हुआ था, उसके मुख्य आरोपी भावेश भिड़े को मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने राजस्थान के उदयपुर के एक होटल से गिरफ्तार कर लिया है. घटना के बाद से भावेश भिड़े फरार था और उसका मोबाइल फोन भी बंद था. फिलहाल क्राइम ब्रांच की टीम भावेश को मुंबई ला रही है. उसे 17 मई को कोर्ट में पेश किया जाएगा. बीएमसी ने भावेश के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है।

घाटकोपर हादसे में 16 लोगों की मौत हो गई. एनडीआरएफ का बचाव कार्य रुका हुआ है. मलबा हटाने का काम चल रहा है. पुलिस जांच में पता चला कि पेट्रोल पंप के पास लगा होर्डिंग अवैध था. बीएमसी ने केवल40 गुणे 40 फीट की होर्डिंग की अनुमति दी थी, लेकिन होर्डिंग का आकार 120 गुणे 120 फीट का था। यह होर्डिंग भावेश भिड़े की विज्ञापन कंपनी ‘मैसर्स ईगो (EGO ) मीडिया प्राइवेट लिमिटेड’ ने लगाया था.

विधानसभा चुनाव भी लड़ चुका है भावेश भिड़े 

भावेश भिडे ने 2009 में मुलुंड निर्वाचन क्षेत्र से एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में विधानसभा चुनाव भी लड़ा था। भावेश ने चुनाव आयोग को दिए अपने हलफनामे में कहा था कि उनके खिलाफ 23 मामले दर्ज किए गए हैं, जिनमें मुंबई नगर निगम अधिनियम का उल्लंघन, चेक बाउंस और अन्य मामले शामिल हैं। जानकारी के मुताबिक भावेश रेप मामले में जमानत पर बाहर है. अवैध होर्डिंग के लिए उन पर 21 बार जुर्माना लगाया जा चुका है।

'ईस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे' पर लगाया गया होर्डिंग

बीएमसी अधिकारियों ने बताया कि यह होर्डिंग मुंबई को ठाणे से जोड़ने वाले 'ईस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे' पर लगाया गया था. इसके पास ही अन्य होर्डिंग्स भी लगाए गए थे। ये सभी होर्डिंग्स एक दूसरे से 100 से 150 मीटर की दूरी पर लगाए गए थे. बीएमसी बाकी बचे सभी होर्डिंग्स को भी हटाने का काम कर रही है.

भावेश ने होर्डिंग्स और बैनर लगाने का लिया था  ठेका

भावेश भिड़े विज्ञापन एजेंसी ईगो मीडिया कंपनी के मालिक हैं। भावेश के खिलाफ रेप का मामला भी दर्ज है. जानकारी के मुताबिक, भावेश भिंडे को वर्षों से होर्डिंग्स और बैनर लगाने के लिए इंडियन रेलवे और BMC से कई ठेके मिले थे. भिड़े ने कई बार दोनों संस्थाओं के नियमों का उल्लंघन किया है. उन्हें और उनकी कंपनी के अन्य लोगों को पेड़ काटने के कई मामलों में दोषी ठहराया गया था, लेकिन फिर भी उन्होंने नियमों की अनदेखी की और बड़े-बड़े होर्डिंग्स लगाए।

गौर हो कि मुंबई में सोमवार को धूल भरी तेज आंधी में होर्डिंग गिरने से कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई थी और 75 घायल हो गए थे। अधिकारियों ने पहले बताया था कि इस हादसे के बाद भिंडे, विज्ञापन एजेंसी ईगो मीडिया के सभी निदेशकों, उसके अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ पंत नगर पुलिस थाने में भारतीय दंड संहिता के तहत गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया गया था।

(For more news apart from Main accused of Mumbai Ghatkopar hoarding incident arrested,16 people died, stay tuned to Rozana Spokesman Hindi)