केरल के कई हिस्सों में मंगलवार को भारी बारिश के आसार: मौसम विभाग

Rozanaspokesman

राज्य

सोमवार को जिले के कई हिस्सों में जल स्तर कम हो गया।

photo

तिरुवनंतपुरम : भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने मंगलवार को अनुमान जताया कि अरब सागर और लक्षद्वीप के ऊपर चक्रवाती परिसंचरण बनने के कारण दिन में केरल के कई हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है। आईएमडी ने चक्रवाती परिसंचरण के कारण अगले चार दिनों तक राज्य में बिजली चमकने और तेज हवा के साथ मध्यम से हल्की बारिश होने का अनुमान जताते हुए कहा है कि 21 अक्टूबर तक परिसंचरण के और मजबूत होने की उम्मीद है।.

विभाग ने यह भी कहा कि दिन के समय राज्य के कासरगोड जिले में एक या दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने और तेज हवा चलने की संभावना है। पिछले कुछ दिनों में हुई भारी बारिश के कारण राज्य के कई हिस्सों में जलभराव हो गया और विशेषकर तिरुवनंतपुरम में हालात बहुत खराब हो गए।

हालांकि, सोमवार को जिले के कई हिस्सों में जल स्तर कम हो गया। सरकार ने राज्य के कई हिस्सों में बाढ़ और जलभराव को देखते हुए सोमवार प्रभावित क्षेत्रों में संक्रामक रोगों के फैलने की आशंका के चलते अत्यधिक सावधानी बरतने की सलाह दी। सरकार ने कहा था कि लेप्टोस्पायरोसिस जैसी संक्रामक बीमारियों के फैलने की आशंका है जो दूषित पानी के कारण होती हैं।

इसने निर्देश दिया था कि दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने के अलावा जिलों में निगरानी व्यवस्था को मजबूत किया जाये और जागरुकता गतिविधियां तेज की जाएं।