Telangana Governor Resigns: तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसाई सौंदर्यराजन ने दिया इस्तीफा, लड़ेंगी लोकसभा चुनाव!

राज्य

अधिकारी ने कहा कि तमिलिसाई ने PM मोदी को सूचित करने के बाद यह निर्णय लिया, जो शनिवार रात राजभवन में रुके थे।

Telangana governor Tamilisai Soundararajan resigns news in hindi likely to contest Lok Sabha election

Telangana governor Tamilisai Soundararajan resigns news in hindi: तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसाई सौंदर्यराजन ने सोमवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया और अपना त्यागपत्र राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को भेज दिया। तमिलिसाई सौंदर्यराजन के तमिलनाडु से लोकसभा चुनाव लड़ने की संभावना है।

“तेलंगाना की माननीय राज्यपाल और पुडुचेरी की उपराज्यपाल डॉ. श्रीमती तमिलिसाई सौंदर्यराजन ने तत्काल प्रभाव से अपना इस्तीफा दे दिया है। राजभवन ने एक बयान में कहा, ''इस्तीफा भारत के माननीय राष्ट्रपति को सौंप दिया गया है।''

तमिलिसाई सौंदर्यराजन का इस्तीफा उस दिन आया है जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तेलंगाना के जगतियाल में एक चुनावी रैली और तमिलनाडु के कोयंबटूर में एक रोड शो करने वाले हैं।

Electoral Bonds Case Update: सुप्रीम कोर्ट ने SBI को लगाई फटकार, कहा 'चयनात्मक' न बनें; 21 मार्च तक पूरा विवरण दें

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व से चर्चा के बाद तमिलिसाई ने पुडुचेरी के उपराज्यपाल पद से भी इस्तीफा दे दिया। एक अधिकारी ने कहा, ''उन्हें तमिलनाडु या पुडुचेरी से लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए तैयार रहने को कहा गया है।''

अधिकारी ने कहा कि तमिलिसाई ने PM मोदी को सूचित करने के बाद यह निर्णय लिया, जो शनिवार रात राजभवन में रुके थे। उन्होंने लोकसभा चुनाव लड़कर सक्रिय राजनीति में लौटने की इच्छा जताई.

बता दें कि तमिलिसाई सौंदर्यराजन  साल 2019 तक तमिलनाडु भाजपा की प्रमुख रहीं थी। इसके बाद उन्हें तेलंगाना का राज्यपाल बनाया गया था।

(For more news apart from Telangana governor Tamilisai Soundararajan resigns news in hindi likely to contest Lok Sabha election, stay tuned to Rozana Spokesman)