Maharashtra: ठाणे में अस्पताल के बिजली मीटर कक्ष में लगी आग, कोई हताहत नहीं

Rozanaspokesman

राज्य

घटना के समय अस्पताल में मरीज थे, लेकिन कोई हताहत नहीं हुआ।

सांकेतिक फोटो

ठाणे: महाराष्ट्र के ठाणे में स्थित तीन मंजिला अस्पताल के बिजली मीटर कक्ष में बुधवार को आग लग गई। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। ठाणे नगर निगम (टीएमसी) के आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के प्रमुख यासीन तडवी ने बताया कि घोड़बंदर मार्ग पर कासरवाड़ावली इलाके में स्थित अस्पताल में देर रात एक बज कर करीब 50 मिनट पर आग लगी, जिसमें कोई घायल नहीं हुआ। अस्पताल का संचालन स्थानीय निकाय करता है।

उन्होंने बताया कि घटना के समय अस्पताल में मरीज थे, लेकिन कोई हताहत नहीं हुआ। उन्होंने बताया कि आग शॉर्ट-सर्किट की वजह से लगी। अधिकारी ने बताया कि घटना की सूचना मिलने के बाद स्थानीय अग्निशमन दल के कर्मी और आपदा प्रबंधन दल तुरंत मौके पर पहुंचे और देर रात करीब ढाई बजे तक आग पर काबू पा लिया गया।

टीएमसी के अतिरिक्त कार्यकारी अभियंता ने कहा कि आग की वजह से जेनरेटर और महाराष्ट्र राज्य विद्युत बोर्ड (एमएसईबी) की बिजली आपूर्ति के बीच कुछ तार क्षतिग्रस्त हुए हैं जबकि सभी मीटर और कनेक्शन को किसी प्रकार का कोई नुकसान नहीं पहुंचा है।

उन्होंने कहा कि इमारत की बिजली आपूर्ति काट दी गई और एमएसईबी कर्मियों द्वारा तारों को बदले जाने के बाद इसे बहाल कर दिया जाएगा। तडवी ने कहा कि भूतल के अलावा इस तीन मंजिला इमारत में एक बाह्य रोगी विभाग (ओपीडी) के साथ-साथ डायलिसिस केंद्र और प्रसूति वार्ड भी है.