शादी के मंडप में बैठे दूल्हा-दुल्हन पर एसिड अटैक, लाइट बंद कर दिया घटना को अंजाम, बच्चे समेत12 झुलसे

Rozanaspokesman

राज्य

वारदात को अंजाम देकर एसिड अटैक करने वाले आरोपी मौके से फरार हो गए।

Acid attack on bride and groom sitting in wedding pavilion

बस्तर: छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले में शादी के मंडप में बैठे दूल्हा-दुल्हन पर एसिड अटैक हुआ है। एक अज्ञात व्यक्ति ने दूल्हा-दुल्हन के ऊपर तेजाब फैंक दिया जिससे उन दोनों समेत 12 लोग झुलस गए । बता दें कि बुधवार देर शाम शादी की रस्म के दौरान अचानक लाइट गुल हुई और इसी दौरान उनपर ये अटैक हुआ. सभी घायलों को जगदलपुर के महारानी अस्पताल लाया गया है। मामला जिले के भानपुरी थाना क्षेत्र का है।

बता दें कि यह पुरा मामला बस्तर जिले के आमाबाल गांव का है। जहां सुधापाल का रहने वाला डमरू बघेल (23) की शादी सुनीता कश्यप (19) के साथ हो रही थी। खुशी का माहौल था। लेकिन एसिड अटैक की घटना के बाद से अफरा-तफरी मच गई। और इस घटना में  दूल्हा-दुल्हन समेत 12 लोग झुलस गए। 

पुलिस को जानकारी मिली है कि छोटे आमाबाल गांव में इस विवाह कार्यक्रम के दौरान बिजली गुल हो गयी थी और शाम करीब पौने सात बजे जब दिए और मोबाइल के टॉर्च की रौशनी में विवाह कार्यक्रम चल रहा था तब अचानक किसी ने स्टील के गिलास से दूल्हा-दुल्हन के ऊपर तेजाब जैसा द्रव फेंक दिया। जैसे ही एसिड अटैक हुआ तो शादी में शामिल हुए रिश्तेदार समेत गांव के लोग यहां-वहां भागने लगे। कुछ देर के बाद जब लाइट आई तो देखा दूल्हा-दुल्हन दोनों के शरीर के कई अंगों में एसिड के छींटे पड़े थे। इसके साथ ही बच्चे महिला समेत अन्य 10 से ज्यादा लोग घायल हुए थे।

बताया जा रहा है कि वारदात को अंजाम देकर एसिड अटैक करने वाले आरोपी मौके से फरार हो गए। पुलिस को शक है कि वारदात में दूल्हा दुल्हन के परिवार के ही कोई सदस्य शामिल हैं। 

बता दें कि विवाह कार्यक्रम में नारायणपुर क्षेत्र के कांग्रेस विधायक चंदन कश्यप भी शामिल होने के लिए पहुंचे थे, उन्होंने घायलों को अपने काफिले के वाहन से भानपुरी अस्पताल भेजा। 

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि 12 घायलों में से दूल्हा-दुल्हन समेत चार को बेहतर इलाज के लिए जगदलपुर भेजा गया है। उन्होंने बताया कि दूल्हा को आज सुबह अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी जबकि अन्य की हालत स्थिर बताई जा रही है।  पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है तथा आरोपी की खोज शुरू की कर दी गई है।