पश्चिम बंगाल: आसमानी बिजली गिरने से बड़ा हादसा, तीन बच्चों समेत 7 की मौत

Rozanaspokesman

राज्य

इससे पहले अप्रैल महीने में पश्चिम बंगाल के पांच जिलों में आसमानी बिजली गिरने से 14 लोगों की जान चली गई थी.

सांकेतिक फोटो

पश्चिम बंगाल: पश्चिम बंगाल के मालदा जिले में बुधवार को आकाशीय बिजली गिरने से बड़ा हादसा हो गया. आकाशीय बिजली गिरने से 7 लोगों की मौत हो गई. मृतकों में तीन बच्चे भी शामिल हैं. घटना की जानकारी देते हुए अधिकारियों ने बताया कि बुधवार शाम मालदा जिले में बिजली गिरने से तीन बच्चों समेत 7 लोगों की मौत हो गई. ओल्ड मालदा में एक व्यक्ति की मौत हो गयी, जबकि कालियाचक इलाके में छह लोगों की मौत हो गयी.

मृतकों की पहचान कृष्णा चौधरी (65), उमे कुलसुम (6), देबोश्री मंडल (27), सोमित मंडल (10), नजरुल एसके (32), रोबिजॉन बीबी (54) और ईसा सरकार (8) के रूप में की गई है।

जिलाधिकारी ने बताया कि मालदा में शाम को तेज तूफान आया, जिसके बाद आकाशीय बिजली गिरने से सात लोगों की जान चली गयी. उन्होंने बताया कि बिजली गिरने से 9 जानवरों की भी मौत हो गयी. डीएम ने कहा कि परिवारों को पर्याप्त सहायता उपलब्ध करायी जा रही है.

आपको बता दें कि इससे पहले अप्रैल महीने में पश्चिम बंगाल के पांच जिलों में आसमानी बिजली गिरने से 14 लोगों की जान चली गई थी. बिजली गिरने से पूर्वी बर्धमान जिले में चार और मुर्शिदाबाद तथा उत्तर-24 परगना में दो-दो लोगों की मौत हो गई. जबकि पश्चिम मिदनापुर और हावड़ा ग्रामीण जिलों से 6 लोगों की मौत हो गई.