Odisha Old Women: 2 किलोमीटर तक रिड़कती हुई पेंशन लेने पहुंची बुजुर्ग महिला, वीडियो हुई वायरल

राज्य

राज्य सरकार ने इससे पहले अधिकारियों को बुजुर्ग और दिव्यांग लाभार्थियों की पेंशन उनके घर तक पहुंचाने का निर्देश जारी किया था।

Elderly woman walked 2 kilometers to collect pension, video went viral news in hindi

Odisha Old Women News In Hindi: ओडिशा के क्योंझर जिले में एक 70 वर्षीय महिला को वृद्धावस्था पेंशन लेने के लिए अपने घर से पंचायत कार्यालय तक लगभग दो किलोमीटर तक रेंगने के लिए मजबूर होना पड़ा। बीमार महिला की पहचान पथुरी देहुरी के रूप में हुई है, जो रायसुआं ग्राम पंचायत की निवासी है और चल नहीं सकती। गांव की सड़क पर रेंगते हुए देहुरी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

राज्य सरकार ने इससे पहले अधिकारियों को बुजुर्ग और दिव्यांग लाभार्थियों की पेंशन उनके घर तक पहुंचाने का निर्देश जारी किया था।

हालांकि, देहुरी ने कहा कि एक पंचायत अधिकारी ने उन्हें मासिक पेंशन लेने के लिए कार्यालय आने को कहा था और शनिवार को उन्हें वहां पहुंचने के लिए रेंगना पड़ा।

संबंधित ग्राम पंचायत ओडिशा के मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी के गृह जिले क्योंझर के तेलकोई ब्लॉक के अंतर्गत आती है। तेलकोई प्रखंड विकास पदाधिकारी (बीडीओ) गीता मुर्मू ने पीटीआई को बताया कि वृद्धावस्था पेंशन पहले उनके बैंक खाते में भेजी जाती थी। लेकिन, जब वह बीमार हो गईं और बैंक जाने में असमर्थता जताई तो स्थानीय प्रशासन ने हाथ से पेंशन बांटना शुरू कर दिया।

अब पंचायत विस्तार अधिकारी को हर महीने देहुरी के घर जाकर वृद्धावस्था पेंशन वितरित करने के लिए कहा गया है। बीडीओ ने बताया कि उसे व्हीलचेयर भी मुहैया कराई गई है। रायसुआन के सरपंच बागुन चंपिया ने कहा कि नागरिक आपूर्ति सहायक देहुरी को उनके घर पर ही राशन उपलब्ध कराएंगे।

(For more news apart from PM Modi met people of Sikh community during his US visit news in hindi, stay tuned to Hindi Rozana Spokesman)