कांग्रेस ने गुजरात में अपने शासन के दौरान ‘असामाजिक तत्वों’ को संरक्षण दिया था: मोदी

Rozanaspokesman

राज्य

प्रधानमंत्री अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में वडोदरा में एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे।

Congress patronized 'anti-social elements' during its rule in Gujarat: Modi

वडोदरा (गुजरात) :  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को कहा कि जब कांग्रेस सत्ता में थी तब गुजरात के लोग डर के साए में रहते थे क्योंकि पार्टी ने असामाजिक तत्वों को संरक्षण दिया हुआ था। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लंबे शासन के दौरान, गुजरात में दंगे होना और कर्फ्यू लगना आम बात थी।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पिछले 27 वर्षों से गुजरात की सत्ता में है।

प्रधानमंत्री अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में वडोदरा में एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे। वडोदरा जिले में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में पांच दिसंबर को मतदान होगा।

वर्ष 2001 से 2014 तक गुजरात के मुख्यमंत्री रहे मोदी ने कहा, ‘‘आज की युवा पीढ़ी शायद नहीं जानती होगी कि दो दशक पहले (गुजरात में) क्या स्थिति थी - दंगे और कर्फ्यू आम थे। असामाजिक तत्व बिना किसी डर के लोगों को आतंकित करते थे। उन्हें खुली छूट दी गई थी। यही कांग्रेस की नीति थी। ऐसे तत्वों को सरकार ने संरक्षण दिया था।’’

उन्होंने दावा किया कि इसी तरह की स्थिति अभी भी उन राज्यों में बनी हुई है जहां वर्तमान में कांग्रेस सत्ता में है।

पंचमहल जिले से सटे नवनिर्मित पावागढ़ मंदिर का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा कि पिछली कांग्रेस सरकारों ने ‘‘वोट बैंक की राजनीति’’ के कारण ऐसे पूजा स्थलों को विकसित करने के बारे में कभी नहीं सोचा था। प्रधानमंत्री ने पावागढ़ मंदिर का कुछ महीने पहले ही उद्घाटन किया था।

मोदी ने कहा कि वडोदरा, हलोल, कलोल, गोधरा और दाहोद बेल्ट निकट भविष्य में ‘‘हाईटेक विनिर्माण गलियारा’’ बन जाएंगे।