Sandeshkhali Case: संदेशखाली मामले में सीबीआई ने दर्ज की पहली FIR

राज्य

CBI ने जनता से अपील की थी कि संदेशखाली मामले की पीड़ित जनता ईमेल आईडी के जरिए अपनी शिकायत सीबीआई को दे।

Sandeshkhali Case Update CBI registers first FIR in Sandeshkhali case

CBI registers first FIR in Sandeshkhali Case News: केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने जमीन हड़पने और यौन उत्पीड़न के आरोप में पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में पांच प्रभावशाली लोगों के खिलाफ अपना पहला मामला दर्ज किया है। अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी. अधिकारियों ने कहा कि यह जमीन हड़पने का मामला है जहां प्रभावशाली लोगों द्वारा पीड़ित परिवार की महिलाओं का कथित तौर पर यौन उत्पीड़न किया गया था। सीबीआई ने अभी तक पांचों आरोपियों और पीड़िता की पहचान उजागर नहीं की है.

JEE Main Result 2024: पंजाब के 2 और चंडीगढ़ के1 छात्र ने हासिल किए 100% अंक, रिकॉर्ड 56 स्टूडेंट्स...

कलकत्ता उच्च न्यायालय ने मामले में 10 अप्रैल को पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में महिलाओं के खिलाफ अपराध और भूमि हड़पने के आरोपों की अदालत की निगरानी में सीबीआई जांच का आदेश दिया था और कहा कि न्याय के हित में "निष्पक्ष जांच" आवश्यक है। वहीं सीबीआई ने एक्शन लेते हुए एक ईमेल आईडी जारी की गई थी और जनता से अपील की थी कि संदेशखाली मामले की पीड़ित जनता ईमेल आईडी के जरिए अपनी शिकायत सीबीआई को दे। जिसके बाद सीबीआई को बड़ी संख्या में शिकायतें मिलीं।

Lok Sabha Chunav 2024 Phase 2: दूसरे चरण की वोटिंग कल, राहुल गांधी समेत कई केंद्रीय मंत्रियों की किस्मत का होगा फैसला

एजेंसी ने आरोपों का पता लगाने और मामला दर्ज करने के लिए संदेशखाली में एक टीम भेजी थी, जहां आरोपों को प्रथम दृष्टया सत्यापित किया जा सके। इलाके के दौरे के दौरान प्रारंभिक सत्यापन के बाद जमीन पर कब्जा करने और महिलाओं पर हमले के आरोप में सीबीआई ने इस तरह की पहली एफआईआर दर्ज की है।

(For more news apart from Sandeshkhali Case Update CBI registers first FIR in Sandeshkhali case news in hindi, stay tuned to Rozana Spokesman Hindi)