Dry Day In Bengaluru News: जून में 5 दिनों के लिए बेंगलुरु में शराब की बिक्री पर प्रतिबंध

राज्य

मतगणना वाले दिन सभी दुकानें, बार, होटल, रेस्टोरेंट और शराबखाने बंद रहेंगे।

Bengaluru Dry Day for 5 days in June news in hindi

Dry Day In Bengaluru News in hindi: कर्नाटक विधान परिषद चुनाव और परिणाम और लोकसभा चुनाव 2024 की मतगणना के कारण जून के पहले सप्ताह में कई दिनों के लिए शहर में शराब की बिक्री पर प्रतिबंध रहेगा।

1 जून से 3 जून तक बेंगलुरु में शुष्क दिवस

कर्नाटक विधान परिषद चुनाव को सुचारू रूप से संपन्न कराने के लिए प्रशासन ने मतदान के दिन शराब की बिक्री पर रोक लगा दी है। एमएलसी चुनाव के लिए मतदान 3 जून को होगा और मतगणना 6 जून को होगी। ऐसे में रिपोर्ट के अनुसार, एमएलसी मतदान के कारण 1 जून से 3 जून तक शाम 4 बजे तक क्षेत्र में शराब की बिक्री पर प्रतिबंध रहेगा।

4 जून को बेंगलुरू में शुष्क दिवस

वहीं इस दौरान लोकसभा चुनाव 2024 की मतगणना 4 जून को होगी। इसके चलते 3 जून की रात 12 बजे से 4 जून की सुबह 12 बजे तक शराब की बिक्री पर रोक रहेगी। मतगणना वाले दिन सभी दुकानें, बार, होटल, रेस्टोरेंट और शराबखाने बंद रहेंगे। हालांकि रेस्टोरेंट और होटलों को खाना और गैर-मादक पेय परोसने की अनुमति होगी।

गौर हो कि मेट्रो शहर में शराब पर लगातार प्रतिबंध से उन लोगों पर असर पड़ने की संभावना है जो शाम को बाहर मौज-मस्ती करना पसंद करते हैं। जून में एक ही सप्ताह में कई दिनों तक शराब पर प्रतिबंध से शराब की बिक्री और होटलों के सात रेस्तरां व्यवसाय पर भी असर पड़ने की संभावना है।

 (For more news apart from Bengaluru Dry Day for 5 days in June news in hindi, stay tuned to Rozana Spokesman hindi)