महाराष्ट्र दौरे के लिए रवाना हुए तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव

Rozanaspokesman

राज्य

मुख्यमंत्री राव अब पार्टी पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र में अपनी पार्टी का विस्तार करने की कोशिश कर रहे हैं। 

फोटो साभार -PTI

हैदराबाद: सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के अध्यक्ष एवं तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव महाराष्ट्र के सोलापुर के दौरे के लिए सोमवार को रवाना हुए। एक आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया कि राव करीब 600 वाहनों के विशाल काफिले के साथ सड़क मार्ग से यात्रा कर रहे हैं। उनके साथ राज्य के मंत्री, सांसद, पार्षद, विधायक और पार्टी के वरिष्ठ नेता भी मौजूद हैं।

महाराष्ट्र के दो दिवसीय दौरे पर राव सोलापुर के पास पंढरपुर शहर में भगवान विट्ठल मंदिर और उस्मानाबाद में देवी तुलजा भवानी मंदिर में पूजा-अर्चना कर सकते हैं। वह एक कार्यक्रम में भी शामिल होंगे जहां राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के एक लोकप्रिय नेता के बीआरएस में शामिल होने की अटकले हैं।

तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) का नाम बदलकर पिछले साल दिसंबर में भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) कर दिया गया था। मुख्यमंत्री राव अब पार्टी पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र में अपनी पार्टी का विस्तार करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने नांदेड़ और महाराष्ट्र के अन्य स्थानों पर पिछले कुछ महीनों में बड़ी जनसभाएं की हैं और इस दौरान अपने संबोधनों में उन्होंने विकास के अपने ‘तेलंगाना मॉडल’ को रेखांकित किया है। महाराष्ट्र में पिछले छह महीने में राकांपा और अन्य दलों के कई कार्यकर्ता व नेता बीआरएस में शामिल हुए हैं।