राजस्थान में शिक्षक भर्ती परीक्षा का Question Paper लीक, विरोध में प्रदर्शन

Rozanaspokesman

राज्य

उदयपुर पुलिस ने भर्ती परीक्षा में नकल गिरोह का पर्दाफाश कर मास्टरमाइंड समेत 55 लोगों को गिरफ्तार कर उनके विरुद्ध दो मुकदमे दर्ज किए हैं।

Question paper leak of teacher recruitment exam in Rajasthan, protest in protest

जयपुर : राजस्थान में द्वितीय श्रेणी शिक्षक भर्ती परीक्षा में सामान्य ज्ञान का पर्चा लीक होने के विरोध में युवाओं ने सोमवार को राज्य में कई जगहों पर प्रदर्शन किया। पुलिस ने इस मामले में 55 लोगों को गिरफ्तार किया है।

मुख्य विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (आरएलपी) ने अलग-अलग विरोध प्रदर्शन किया और मामले की सीबीआई जांच की मांग की। अजमेर में विरोध प्रदर्शन में शामिल पूर्व शिक्षा मंत्री व विधायक वासुदेव देवनानी ने कहा, “मामले में सीबीआई जांच का आदेश दिया जाना चाहिए। राज्य में कांग्रेस के शासन में यह 11वां पेपर लीक हुआ है। यह उम्मीदवारों के साथ विश्वासघात है।”

विरोध प्रदर्शन में सांसद भागीरथ चौधरी और अन्य नेता भी शामिल थे।

भाजपा और आरएलपी नेताओं ने जयपुर, जोधपुर, कोटा और अन्य जिलों में भी विरोध प्रदर्शन किया। उल्लेखनीय है कि राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित इस पेपर को शनिवार सुबह शुरू होते ही रद्द कर दिया गया। पेपर से कुछ घंटे पहले उदयपुर पुलिस ने एक बस को रोका था जिसमें 37 छात्र, विशेषज्ञों की मदद से प्रश्न हल कर रहे थे। यह पेपर उन्हें सुरेश विश्नोई नामक व्यक्ति द्वारा उपलब्ध करवाया गया।

उदयपुर पुलिस ने भर्ती परीक्षा में नकल गिरोह का पर्दाफाश कर मास्टरमाइंड समेत 55 लोगों को गिरफ्तार कर उनके विरुद्ध दो मुकदमे दर्ज किए हैं।