Pune Metro Line News: पुणे मेट्रो लाइन का वर्चुअल उद्घाटन करेंगे प्रधानमंत्री मोदी

Rozanaspokesman

राज्य

प्रधानमंत्री 29 सितंबर को पुणे मेट्रो के शिवाजीनगर जिला कोर्ट-स्वरगेट खंड का उद्घाटन और स्वर्गेट-कात्रज खंड की आधारशिला रखेंगे

PM Modi will virtually inaugurate Pune Metro line news In hindi

Pune Metro Line News In Hindi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार 29 सितंबर को पुणे मेट्रो लाइन का वर्चुअल उद्घाटन करेंगे। केंद्रीय मंत्री मुरलीधर मोहोल ने बताया कि प्रधानमंत्री पुणे में शिवाजीनगर जिला न्यायालय और स्वर्गेट के बीच मेट्रो लाइन का उद्घाटन करेंगे। नागरिक उड्डयन और सहकारिता राज्य मंत्री ने बताया कि कॉरिडोर का उद्घाटन करने के अलावा पीएम मोदी रविवार को स्वर्गेट-कात्रज मेट्रो खंड की नींव भी रखेंगे।

मोहोल ने एक्स पर कहा, “माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 29 सितंबर को पुणे मेट्रो के शिवाजीनगर जिला कोर्ट-स्वरगेट खंड का उद्घाटन और स्वर्गेट-कात्रज खंड की आधारशिला रखेंगे।”

पुणे के मौसम के कारण उद्घाटन स्थगित

सामने आई जानकारी के मुताबिक गुरुवार (26 सितंबर) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे के लिए पुणे के एसपी कॉलेज मैदान में तैयारियां चल रही थीं, लेकिन भारी बारिश के कारण कार्यक्रम में व्यवधान उत्पन्न हो गया, जिसके कारण प्रधानमंत्री का निर्धारित दौरा रद्द कर दिया गया। रद्द होने के बाद, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरद पवार गुट) की कार्यकारी अध्यक्ष और बारामती की सांसद सुप्रिया सुले ने स्थिति पर कटाक्ष किया। उन्होंने सुझाव दिया कि पीएम मोदी पुणे मेट्रो लाइन का उद्घाटन ऑनलाइन कर सकते हैं, उन्होंने कहा कि उन्होंने पहले भी कई बार "एक ही" परियोजना का उद्घाटन किया है।

हालांकि, उनके सहयोगी और पुणे एनसीपी (एसपी) प्रमुख प्रशांत जगताप ने आक्रामक रुख अपनाते हुए चेतावनी दी थी कि अगर सरकार ऐसा करने में विफल रही तो महा विकास अघाड़ी (एमवीए) के नेता शुक्रवार को सिविल कोर्ट-स्वरगेट मेट्रो लाइन को जनता के लिए खोल देंगे। जगताप ने दावा किया कि मेट्रो मार्ग तैयार होने के बावजूद बंद रखा गया क्योंकि सरकार पीएम द्वारा इसका उद्घाटन करने का इंतजार कर रही थी।

यहां यह उल्लेख करना आवश्यक है कि प्रधानमंत्री की यात्रा पहले पुणे मेट्रो के एक नए खंड के उद्घाटन और अन्य कार्यक्रमों के लिए निर्धारित की गई थी। लेकिन अप्रत्याशित बारिश के कारण कई चुनौतियो को ध्यान में रखते हुए गुरुवार को यात्रा रद्द करनी पड़ी। वहीं अब जल्द ही प्रधानमत्री इसका उद्घाटन करेंगे।

(For more news apart from PM Modi will virtually inaugurate Pune Metro line news in hindi, stay tuned to Spokesman hindi)