Europe trip का झांसा देकर दंपत्ति से ठगे तीन लाख, ट्रैवल एजेंसी पर मामला दर्ज

Rozanaspokesman

राज्य

पीड़ित ने आरोपी से संपर्क करने की कोशिश की तो उसका फोन बंद पाया।

Couple duped of three lakhs on the pretext of traveling to Europe

ठाणे : महाराष्ट्र के ठाणे शहर में रहने वाले एक दंपत्ति से एक ट्रैवल एजेंसी ने यूरोप की यात्रा कराने के नाम पर तीन लाख रुपये ठग लिए। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि पीड़ित हाल ही में सेवानिवृत्त हुआ था और पिछले महीने अपनी पत्नी के साथ यूरोप की यात्रा पर जाना चाहता था। उन्होंने बताया कि एक समाचार पत्र में उसने ट्रैवल एजेंसी का नाम देखा और पूछताछ के लिए उससे संपर्क किया।

वर्तक नगर पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया, "एजेंसी ने उस व्यक्ति से कहा कि उसे यूरोप दौरे के लिए प्रति व्यक्ति 1.99 लाख रुपये का भुगतान करना होगा और यदि यात्रा में ऑस्ट्रिया देश को शामिल किया जाता है, तो प्रत्येक व्यक्ति के लिए खर्च बढ़कर 2,18,300 रुपये हो जाएगा। इसके बाद पीड़ित ने एजेंसी के मुंबई स्थित कार्यालय जाकर उसे तीन लाख रुपये का भुगतान किया। उन्होंने अपनी यात्रा से संबंधित दस्तावेज भी जमा किए।’’

अधिकारी ने बताया कि बाद में जब पीड़ित ने आरोपी से संपर्क करने की कोशिश की तो उसका फोन बंद पाया। ट्रैवल एजेंसी ने न तो उसके पैसे लौटाए और न ही यात्रा के लिए कोई बुकिंग की, इसलिए पीड़ित ने पुलिस से संपर्क किया और संचालक दंपत्ति के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई।

पुलिस ने बताया कि आरोपी संचालक दंपति के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 406 (आपराधिक विश्वासघात) और 420 (धोखाधड़ी) के तहत मामला दर्ज किया गया है।