Tamil Nadu News: तमिलनाडु के विरुधुनगर जिले की पटाखा इकाई में विस्फोट

Rozanaspokesman

राज्य

अग्निशमन एवं बचाव विभाग के प्रवक्ता ने बताया, "विरुधुनगर जिले के सत्तूर इलाके में एक पटाखा निर्माण फैक्ट्री में विस्फोट हुआ।

Explosion in firecracker unit in Virudhunagar district of Tamil Nadu news In hindi

Tamil Nadu News In Hindi: तमिलनाडु के विरुधुनगर जिले में स्थित सत्तूर में एक पटाखा निर्माण इकाई में शनिवार को अचानक विस्फोट हो गया, जिससे कारखाने और आस-पास की इमारतों को काफी नुकसान पहुंचा। पुलिस अधिकारियों के अनुसार, विस्फोट एक गोदाम में हुआ, जहां पटाखे रखे जा रहे थे, जिससे भीषण आग लग गई।

अग्निशमन एवं बचाव विभाग के प्रवक्ता ने बताया, "विरुधुनगर जिले के सत्तूर इलाके में एक पटाखा निर्माण फैक्ट्री में विस्फोट हुआ। अग्निशमन दल मौके पर मौजूद है।" जानकारी के मुताबिक कृष्णागिरी, तमिलनाडु, होसुर में टाटा इलेक्ट्रॉनिक्स विनिर्माण इकाई का दृश्य, जहां आज सुबह आग लग गई।

सत्तूर और पास के शहर शिवकाशी, जो अपने पटाखा उद्योग के लिए प्रसिद्ध है, से दमकल गाड़ियों को तुरंत आग पर काबू पाने के लिए घटनास्थल पर भेजा गया। आग बुझाने के लिए अग्निशमन और बचाव विभाग के कर्मचारी सक्रिय रूप से काम कर रहे हैं और नुकसान की पूरी सीमा का आकलन करने के प्रयास जारी हैं।

शक्तिशाली विस्फोट से आस-पास के कई स्थानों को नुकसान पहुंचा है और इसका असर पूरे इलाके में महसूस किया गया। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि आग पूरी तरह से बुझ जाने के बाद ही विनाश का विस्तृत आकलन किया जाएगा। आग लगने की यह दुर्घटना दिवाली से ठीक एक महीने पहले हुई, यह वह समय है जब त्यौहार की तैयारी के लिए पटाखों की मांग बढ़ जाती है।

इस बीच, तमिलनाडु के कृष्णागिरी जिले के होसुर में मोबाइल फोन बनाने वाली टाटा इलेक्ट्रिकल्स की यूनिट में आग लग गई। आग लगते ही कंपनी के कर्मचारी भाग निकले। बाद में आग पर काबू पाने के लिए दमकल कर्मियों को मौके पर भेजा गया।

(For more news apart from Explosion in firecracker unit in Virudhunagar district of Tamil Nadu news in hindi, stay tuned to Spokesman hindi)