PM Modi Jammu And Kashmir News:कांग्रेस पर बरसे पीएम मोदी, कहा- ये नया भारत है, ये घर में घुसकार मारता है

Rozanaspokesman

राज्य

उन्होंने पार्टी पर आतंकवाद के खिलाफ नरम रुख अपनाने का आरोप लगाया

PM Modi lashed out at Congress, Jammu And Kashmir News In Hindi

PM Modi Jammu And Kashmir News In Hindi:प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को पाकिस्तान के खिलाफ 2016 की सर्जिकल स्ट्राइक का विरोध करने और इसका सबूत मांगने के लिए कांग्रेस पर निशाना साधा। भाजपा ने बार-बार यह आरोप लगाया है कि कांग्रेस देश के लिए सैनिकों द्वारा दिए गए बलिदान का अनादर करती है।

जम्मू में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, "कांग्रेस का दृष्टिकोण हमेशा नकारात्मक रहा है। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक का विरोध किया और इसका सबूत भी मांगा। कांग्रेस अभी भी पाकिस्तान की भाषा बोल रही है।"

उन्होंने पार्टी पर आतंकवाद के खिलाफ नरम रुख अपनाने का आरोप लगाया और कहा, "याद है वो वक्त जब उस तरफ से गोलियां चलती थीं और कांग्रेस सफेद झंडे लहराती थी? जब भाजपा सरकार ने गोलियों का जवाब गोले से दिया तो उस तरफ के लोगों को होश आ गया।"

यह नया भारत है: प्रधानमंत्री मोदी

भारत की बढ़ती रक्षा क्षमता और सरकार के आतंकवाद विरोधी रुख पर जोर देते हुए, प्रधानमंत्री मोदी ने 2016 की सर्जिकल स्ट्राइक को याद किया, जब सशस्त्र बलों ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में आतंकवादी शिविरों के खिलाफ व्यापक हमला किया था।

"आज 28 सितंबर है। साल 2016 में 28 सितंबर की रात को सर्जिकल स्ट्राइक की गई थी। भारत ने दुनिया को बताया था, 'ये नया भारत है, ये घर में घुसकार मारता है...आतंक के आकाओं को पता है' अगर कुछ भी हिम्मत की तो मोदी पाताल में भी उन्हें खोज निकलेगा'..."

भारतीय सशस्त्र बलों ने 18 सितंबर को कश्मीर के उरी में सेना के अड्डे पर पाकिस्तान स्थित आतंकवादियों के हमले के जवाब में सर्जिकल स्ट्राइक की थी, जिसमें 19 सैनिक मारे गए थे।

कांग्रेस कभी भी सैनिकों का सम्मान नहीं कर सकती: पीएम मोदी

उन्होंने कांग्रेस पर देश के सैनिकों का अपमान करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, "कांग्रेस देश के लिए मरने वालों का कभी सम्मान नहीं कर सकती। यह वही कांग्रेस है जिसने हमारे सैन्य परिवारों को चार दशकों तक 'वन रैंक, वन पेंशन' के लिए तरसाया। कांग्रेस ने हमारे सैनिकों से झूठ बोला।"

प्रधानमंत्री मोदी की यह तीखी टिप्पणी जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण से पहले आई है। राज्य में तीन चरणों में चुनाव हो रहे हैं।

(For more news apart from PM Modi lashed out at Congress, Jammu And Kashmir news in hindi, stay tuned to Spokesman hindi)