Punjab News: जालंधर में 250 करोड़ की हेरोइन बरामद; महिला समेत 3 आरोपी गिरफ्तार

राज्य

उक्त हेरोइन की बाजार कीमत करीब 250 करोड़ रुपये बताई जा रही है।

Jalandhar Police busts international drug syndicate and arrests 3 with 48 Kg Heroin

Punjab News: जालंधर में पुलिस ने अब तक की नशे की सबसे बड़ी खेप बरामद की है. जालंधर सिटी पुलिस ने करीब 48 किलो हेरोइन के साथ एक महिला समेत तीन नशा तस्करों को गिरफ्तार किया है. उक्त हेरोइन की बाजार कीमत करीब 250 करोड़ रुपये बताई जा रही है।

पंजाब पुलिस के अनुसार, यह ड्रग सिंडिकेट सीमा पार और अंतर-राज्य मादक पदार्थों की तस्करी में सक्रिय रूप से शामिल था और 5 देशों (ईरान, अफगानिस्तान, तुर्की, पाकिस्तान और कनाडा) के साथ-साथ 2 गृह राज्यों (जम्मू और कश्मीर और गुजरात) तक फैला हुआ था.

Pakistan Child Marriage: पाकिस्तान में बढ़ेगी लड़कियों की शादी की उम्र, सरकार के समक्ष प्रस्ताव पेश

आरोपियों के पास से 21 लाख रुपये की अवैध धनराशि के साथ एक कैश गिनने की मशीन और तीन अत्याधुनिक वाहन जब्त किए गए। पुलिस एन.डी.पी.एस एक्ट के तहत एफ.आई.आर दर्ज कर लिया गया है और ड्रग नेटवर्क का भंडाफोड़ करने के लिए आगे की जांच जारी है। पुलिस ने आरोपियों के पास से तीन लग्जरी गाड़ियां भी बरामद की हैं. गिरफ्तार आरोपियों पर पहले भी कई मामले दर्ज हैं.

पुलिस आरोपी के पुराने और पूर्व संबंधों की जांच कर रही है। ताकि यह पता चल सके कि उक्त आरोपियों के संबंध देश-विदेश में किन तस्करों से हैं। आपको बता दें कि बरामद हेरोइन जालंधर की अब तक की सबसे बड़ी बरामदगी है.

(For more news apart from  Jalandhar Police busts international drug syndicate and arrests 3 with 48 Kg Heroin, stay tuned to Rozana Spokesman Hindi)