त्रिपुरा में रथयात्रा के दौरान बिजली के तारों से रथ में लगी आग, 2 बच्चों समेत 6 की मौत

Rozanaspokesman

राज्य

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा ने ट्वीट किया कि वह अगरतला से ट्रेन से कुमारघाट जा रहे हैं और घटना स्थल का निरीक्षण करेंगे ..

During the Rath Yatra in Tripura, the chariot caught fire due to electric wires

त्रिपुरा: त्रिपुरा के उनकोटी जिले में बिजली के तारों के संपर्क में आने से एक रथ में आग लग गई. इस हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई और 15 लोग घायल हो गए. यह घटना भगवान जगन्नाथ के 'उल्टा रथ यात्रा' उत्सव के दौरान कुमारघाट इलाके में शाम करीब 4.30 बजे हुई।

मेले के दौरान बड़ी संख्या में लोग बड़े उत्साह से रथ को खींच रहे थे। यह रथ लोहे का बना हुआ था। पुलिस ने कहा कि यात्रा के दौरान 'रथ' गलती से 133kv ओवरहेड केबल के संपर्क में आ गया और उसमें आग लग गई. सहायक महानिरीक्षक जोतिशमान दास चौधरी ने एक समाचार एजेंसी को बताया कि छह लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और 15 लोग घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सभी की हालत गंभीर बताई जा रही है.

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा ने ट्वीट किया कि वह अगरतला से ट्रेन से कुमारघाट जा रहे हैं और घटना स्थल का निरीक्षण करेंगे जहां इस दुखद घटना में कई लोगों की जान चली गई है. कुमारघाट सब-डिविजनल हॉस्पिटल के डॉ. संजीत चकमा ने बताया कि बुधवार (28 जून) को दो जले हुए लोगों को इमरजेंसी वार्ड में लाया गया था. इसके बाद 10-12 लोगों को लाया गया. इनमें से 6 की पहले ही मौत हो चुकी थी. उन्होंने बताया कि दो बच्चों समेत कुल छह लोगों की मौत हो गई और छह अन्य को जिला अस्पताल रेफर किया गया.