Chhattisgarh News: बीजापुर में नक्सलियों द्वारा लगाए गए आईईडी में विस्फोट, पांच सुरक्षाकर्मी घायल

Rozanaspokesman

राज्य

घायल जवानों को प्राथमिक उपचार के बाद बीजापुर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Chhattisgarh News: IED planted by Naxalites explodes in Bijapur Chhattisgarh five security personnel injured

Chhattisgarh News:  छत्तीसगढ़ में नक्सलियों द्वारा लगाए गए प्रेशर आईईडी में रविवार को विस्फोट होने से कम से कम पांच सुरक्षाकर्मी बूरी तरह से घायल हो गए। जानकारी के अनुसार यह घटना बीजापुर के तर्रेम थाना क्षेत्र में हुई, जब सुरक्षाकर्मियों की एक टीम चिनगेलुर सीआरपीएफ कैंप से बारूदी सुरंगों को हटाने के लिए निकली थी।

समाचार एजेंसी पीटीआई ने एक पुलिस अधिकारी के हवाले से यह जानकारी दी कि स्पॉट पर पहुंचने के बाद अधिकारियों को  आईईडी का पता लगा. इसके बाद उन्हें नष्ट करने के लिए बारूदी सुरंगों को हटाने के अभ्यास के दौरान सुरक्षाकर्मियों ने प्रेशर आईईडी से जुड़ा एक तार देखा। जब वे तार से जुड़े बम की तलाश कर रहे थे, तभी विस्फोट हुआ, जिसके छर्रे लगने से पांच पुलिसकर्मी घायल हो गए।

अधिकारी ने बताया कि घायल जवानों को प्राथमिक उपचार के बाद बीजापुर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनकी हालत खतरे से बाहर है।

 गौर हो कि जुलाई में, उग्रवाद प्रभावित बस्तर क्षेत्र के बीजापुर के जंगलों में माओवाद विरोधी अभियान के दौरान एक आईईडी विस्फोट में दो सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए थे और चार अन्य घायल हो गए थे ।

(For more news apart from Chhattisgarh News: IED planted by Naxalites explodes in Bijapur Chhattisgarh five security personnel injured, stay tuned to Spokesman hindi)