कश्मीर में कुछ स्थानों पर न्यूनतम तापमान में सुधार

Rozanaspokesman

राज्य

सीमावर्ती जिले कुपवाड़ा में न्यूनतम तापमान शून्य से 1.1 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया, जबकि दक्षिण कश्मीर के कोकेरनाग में शून्य से 0.6 डिग्री...

Minimum temperature improves at some places in Kashmir

श्रीनगर : श्रीनगर में न्यूनतम तापमान हिमांक बिंदू से ऊपर दर्ज किया गया जिसके चलते लोगों को हाड़ कंपा देने वाली सर्दी से थोड़ी राहत मिली। यह जानकारी अधिकारियों ने शनिवार को दी।

अधिकारियों ने कहा कि श्रीनगर में न्यूनतम तापमान 0.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो पिछली रात शून्य से नीचे 0.3 डिग्री सेल्सियस था।

घाटी के प्रवेश द्वार काजीगुंड में भी कल रात पारा जमाव बिंदु से ऊपर था। शहर में न्यूनतम तापमान 0.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया । पहलगाम में शून्य से नीचे नौ डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया और यह जम्मू कश्मीर में सबसे सर्द स्थान रहा। उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के गुलमर्ग में न्यूनतम तापमान शून्य से आठ डिग्री सेल्सियस नीचे तापमान दर्ज किया गया ।

अधिकारियों ने कहा कि सीमावर्ती जिले कुपवाड़ा में न्यूनतम तापमान शून्य से 1.1 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया, जबकि दक्षिण कश्मीर के कोकेरनाग में शून्य से 0.6 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया।

घाटी के ज्यादातर इलाकों में बृहस्पतिवार को बर्फबारी हुई। मौसम कार्यालय ने कहा है कि अगले कुछ दिनों में मौसम ज्यादातर शुष्क रहेगा।