Iran Missile Attack On Israel News: इजराइल पर मिसाइल हमले के बाद भारतीय दूतावास ने जारी की एडवाइजरी

खबरे |

खबरे |

Iran Missile Attack On Israel News: इजराइल पर मिसाइल हमले के बाद भारतीय दूतावास ने जारी की एडवाइजरी
Published : Oct 2, 2024, 11:37 am IST
Updated : Oct 2, 2024, 11:37 am IST
SHARE ARTICLE
Indian Embassy issued advisory after missile attack on Israel news in hindi
Indian Embassy issued advisory after missile attack on Israel news in hindi

इजराइल के तेल अवीव में भारतीय दूतावास ने वहां रहने वाले भारतीयों की सुरक्षा के लिए एक एडवाइजरी जारी की है।

Iran Missile Attack On Israel News In Hindi: ईरान ने इजराइल पर 200 से ज्यादा मिसाइलें दागी हैं। पूरे इजराइल में अराजकता का माहौल है और नागरिकों की जान खतरे में है। इस गंभीर स्थिति को देखते हुए भारत ने अपने नागरिकों के लिए एडवाइजरी की घोषणा की है। जिसमें इजराइल में रहने वाले भारतीयों को सुरक्षित स्थान पर रहने की सलाह दी गई है।

इजराइल के तेल अवीव में भारतीय दूतावास ने वहां रहने वाले भारतीयों की सुरक्षा के लिए एक एडवाइजरी जारी की है। भारत ने इजराइल में गंभीर स्थिति को देखते हुए अपने 32,000 नागरिकों के लिए एडवाइजरी जारी की है। भारत ने एक हेल्पलाइन नंबर की भी घोषणा की है ताकि नागरिकों को किसी भी प्रकार की सहायता की आवश्यकता होने पर तत्काल सहायता मिल सके।(Indian Embassy issued advisory after missile attack on Israel)

ईरानी हमले के बीच तेल अवीव स्थित भारतीय दूतावास की ओर से जारी एडवाइजरी में भारतीय लोगों को चेतावनी दी गई है। एडवाइजरी में कहा गया है, 'इजरायल में सभी भारतीय नागरिकों को क्षेत्र की मौजूदा स्थिति को देखते हुए सतर्क रहने की सलाह दी जाती है। सभी को स्थानीय अधिकारियों की सलाह के अनुसार सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करना चाहिए।(Indian Embassy issued advisory after missile attack on Israel)

Iran Israel Conflict,iran attack israel,iran missile attack on israel,israel iran news,Iran Israel war,Advisory,Iran, missile attack, Israel news, Israeli PM, Advisor, Iran Israel Conflict, Iran Israel War, Iran Missile Attack on Israel, Iran Attacks Israel, israel iran news, इजरायली पीएम, सलाहकार, ईरान इजराइल संघर्ष, ईरान इजराइल युद्ध, इजराइल पर ईरान का मिसाइल हमला, ईरान ने इजराइल पर हमला कर दिया, इज़राइल ईरान समाचार,

भारतीय दूतावास ने एक एडवाइजरी जारी की है

एडवाइजरी में आगे लिखा है, 'कृपया सतर्क रहें, अनावश्यक यात्रा से बचें और सुरक्षित आश्रयों के करीब रहें। दूतावास स्थिति पर बारीकी से नजर रख रहा है और हमारे सभी नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए इजरायली अधिकारियों के साथ नियमित संपर्क में है।

दूतावास ने हेल्पलाइन नंबर की घोषणा की

इन सभी जरूरी जानकारियों के साथ भारतीय दूतावास ने इजरायल में रहने वाले भारतीय लोगों के लिए एक हेल्पलाइन नंबर की भी घोषणा की है। दूतावास ने आपातकालीन स्थिति में लोगों से संपर्क करने के लिए दो नंबरों की घोषणा की है, जो हर समय उपलब्ध रहेंगे। ये दो नंबर हैं +972-547520711 और +972-543278392।(Indian Embassy issued advisory after missile attack on Israel)

अमेरिका की चेतावनी

अमेरिकी अधिकारियों ने पहले ही इजराइल को अलर्ट कर दिया था कि ईरान हमला कर सकता है। इसके बावजूद ईरान ने इजराइल पर बैलिस्टिक मिसाइलों से हमला कर दिया, जिससे पूरे क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई। इज़रायली सेना ने कहा है कि सभी नागरिकों को बम आश्रय स्थलों में भेज दिया गया है और उनकी सुरक्षा के लिए हर संभव उपाय किए जा रहे हैं।(Indian Embassy issued advisory after missile attack on Israel)

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने तुरंत अमेरिकी सेना को इजरायल की मिसाइल रक्षा में सहायता करने और इजरायल को ईरानी हमलों से बचाने का निर्देश दिया है।

(For more news apart from Indian Embassy issued advisory after missile attack on Israel news in hindi, stay tuned to Spokesman Hindi)​

Location: International

SHARE ARTICLE

ROZANASPOKESMAN

Advertisement

 

Congress ਦੇਵੇਗੀ Farmers ਨੂੰ Delhi ਜਾਣ ਨੂੰ ਰਾਹ, Punjab ਦੇ MP Dr. Amar Singh ਕਰ ਗਏ ਐਲਾਨ!

28 Sep 2024 5:58 PM

ਪ੍ਰਧਾਨਗੀ ਲਈ PU ਚੋਣਾਂ 'ਚ ਪਾਰਟੀਆਂ ਦੇ ਫਸੇ ਸਿੰਙ, ਸ਼ੁਰੂ ਹੋ ਗਿਆ ਜ਼ੋਰਦਾਰ ਪ੍ਰਚਾਰ ਤੇ ਠੋਕ ਕੇ ਬੋਲਦੇ ਮੁੰਡੇ!

31 Aug 2024 4:52 PM

ਕੀ ਹੈ HPV ਵਾਇਰਸ ਅਤੇ ਕਿਹੜੇ ਲੋਕਾਂ ਨੂੰ ਇਸ ਦਾ ਜ਼ਿਆਦਾ ਖ਼ਤਰਾ ਰਹਿੰਦਾ ਹੈ?

31 Aug 2024 4:48 PM

'ਦਸਤਾਰ ਤੋਂ ਬਿਨਾਂ ਮੈਂ ਅਧੂਰਾ ਹਾਂ', ਦੇਖੋ Yograj ਨੇ ਜ਼ਿੰਦਗੀ 'ਚ ਕਿਹੜਾ ਕੀਤਾ ਸੀ ਸਭ ਤੋਂ ਵੱਡਾ ਗੁਨਾਹ

31 Aug 2024 4:46 PM

'ਦਸਤਾਰ ਤੋਂ ਬਿਨਾਂ ਮੈਂ ਅਧੂਰਾ ਹਾਂ', ਦੇਖੋ Yograj ਨੇ ਜ਼ਿੰਦਗੀ 'ਚ ਕਿਹੜਾ ਕੀਤਾ ਸੀ ਸਭ ਤੋਂ ਵੱਡਾ ਗੁਨਾਹ

31 Aug 2024 4:44 PM

ਦੇਖੋ Dhanveer ਅੱਜ ਵੀ ਜਦੋ Lucky ਅਤੇ Navdeep ਨੂੰ ਦੇਖਦੇ ਨੇ ਤਾਂ ਕਿਹੜੀ ਪੁਰਾਣੀ Memory ਅਉਂਦੀ ਹੈ ਯਾਦ

31 Aug 2024 4:41 PM