Donald Trump Vs Kamala Harris US elections: हैरिस या ट्रम्प? अमेरिका में चुनावी सट्टा शुरू, दांव लगा सकते हैं मतदाता

खबरे |

खबरे |

Donald Trump Vs Kamala Harris US elections: हैरिस या ट्रम्प? अमेरिका में चुनावी सट्टा शुरू, दांव लगा सकते हैं मतदाता
Published : Oct 5, 2024, 10:30 am IST
Updated : Oct 5, 2024, 10:30 am IST
SHARE ARTICLE
US elections Donald Trump Vs Kamala Harris betting begins news inhindi
US elections Donald Trump Vs Kamala Harris betting begins news inhindi

वित्तीय एक्सचेंज स्टार्टअप कलशी और ब्रोकरेज दिग्गज इंटरएक्टिव ब्रोकर्स ने शुक्रवार सुबह पहले विनियमित बाजारों में ट्रेडिंग शुरू की।

US elections Donald Trump Vs Kamala Harris betting begins latest News in Hindi: अमेरिकी मतदाता अब कानूनी तौर पर इस बात पर हजारों डॉलर का दांव लगा सकते हैं कि इस साल नवंबर में होने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस या पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप में से कौन जीतेगा। रिपोर्ट के अनुसार, कुछ व्यापारी अब वित्तीय एक्सचेंज स्टार्टअप कलशी पर 100 मिलियन डॉलर तक का दांव लगा सकेंगे।

वित्तीय एक्सचेंज स्टार्टअप कलशी और ब्रोकरेज दिग्गज इंटरएक्टिव ब्रोकर्स ने शुक्रवार सुबह पहले विनियमित बाजारों में ट्रेडिंग शुरू की।  यह प्लेटफॉर्म उपराष्ट्रपति कमला हैरिस और पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के बीच राष्ट्रपति पद की दौड़ पर दांव लगाने की अनुमति देता है । कलशी पर कुछ व्यापारी 100 मिलियन डॉलर तक का दांव लगा सकेंगे।

दोनों कंपनियाँ इस बात पर भी ट्रेडिंग की पेशकश कर रही हैं कि अगले साल अमेरिकी सदन और सीनेट पर रिपब्लिकन या डेमोक्रेट का नियंत्रण होगा या नहीं। इंटरएक्टिव ब्रोकर्स के पास ओहियो, एरिजोना और विस्कॉन्सिन के अलावा अन्य स्विंग राज्यों में सीनेट की दौड़ के लिए भी बाज़ार हैं।

इंटरएक्टिव ब्रोकर्स के कार्यकारी उपाध्यक्ष स्टीव सैंडर्स ने कहा कि राजनीति बहुत से लोगों के लिए एक बहुत ही गर्म विषय है। "इसलिए, चूंकि चुनाव खबरों में हैं, इसलिए हमें लगता है कि यह वास्तव में चीजों को आगे बढ़ाने के लिए उत्प्रेरक हो सकता है," 

वाशिंगटन, डीसी में हाल ही में एक अदालत के फैसले ने अमेरिका में चुनाव सट्टेबाजी को वैध कर दिया था । वॉल स्ट्रीट जर्नल के अनुसार, कलशी, एक भविष्यवाणी-बाजार स्टार्टअप, और लोकप्रिय ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म इंटरएक्टिव ब्रोकर्स ने शुक्रवार को सुबह 8:15 बजे ईटी पर आगामी चुनाव से जुड़े बाजारों को लॉन्च करने की योजना बनाई थी।

कलशी और इंटरएक्टिव ब्रोकर्स दोनों ही आपको इस बात पर दांव लगाने देंगे कि चुनाव में ट्रम्प या हैरिस जीतेंगे या नहीं। दोनों ही मामलों में, आप ऐसे कॉन्ट्रैक्ट खरीद सकते हैं जो अगर आपका दांव सही है तो लगभग $1 का भुगतान करते हैं, या अगर आपका दांव गलत है तो शून्य का भुगतान करते हैं। इस बीच, उनकी कीमतें इस आधार पर उतार-चढ़ाव करती हैं कि व्यापारी ट्रम्प या हैरिस की जीत की संभावनाओं का आकलन कैसे करते हैं, WSJ की रिपोर्ट में कहा गया है।

4 अक्टूबर को, हैरिस 51 प्रतिशत के साथ राष्ट्रपति पद की दौड़ में सबसे आगे चल रही थीं। इस बीच, ट्रम्प 50 प्रतिशत के साथ बराबरी पर थे।

कमला हैरिस और डोनाल्ड ट्रम्प आधुनिक इतिहास के सबसे नाटकीय अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के लिए अंतिम एक महीने की दौड़ में प्रवेश कर रहे हैं, दोनों उम्मीदवारों ने चेतावनी दी है कि एक विभाजित राष्ट्र का भाग्य एक ऐसे परिणाम पर टिका है जो अभी भी बहुत करीबी है।

(For more news apart from US elections Donald Trump Vs Kamala Harris betting begins news in hindi, stay tuned to Spokesman Hindi)

Location: International

SHARE ARTICLE

ROZANASPOKESMAN

Advertisement

 

Congress ਦੇਵੇਗੀ Farmers ਨੂੰ Delhi ਜਾਣ ਨੂੰ ਰਾਹ, Punjab ਦੇ MP Dr. Amar Singh ਕਰ ਗਏ ਐਲਾਨ!

28 Sep 2024 5:58 PM

ਪ੍ਰਧਾਨਗੀ ਲਈ PU ਚੋਣਾਂ 'ਚ ਪਾਰਟੀਆਂ ਦੇ ਫਸੇ ਸਿੰਙ, ਸ਼ੁਰੂ ਹੋ ਗਿਆ ਜ਼ੋਰਦਾਰ ਪ੍ਰਚਾਰ ਤੇ ਠੋਕ ਕੇ ਬੋਲਦੇ ਮੁੰਡੇ!

31 Aug 2024 4:52 PM

ਕੀ ਹੈ HPV ਵਾਇਰਸ ਅਤੇ ਕਿਹੜੇ ਲੋਕਾਂ ਨੂੰ ਇਸ ਦਾ ਜ਼ਿਆਦਾ ਖ਼ਤਰਾ ਰਹਿੰਦਾ ਹੈ?

31 Aug 2024 4:48 PM

'ਦਸਤਾਰ ਤੋਂ ਬਿਨਾਂ ਮੈਂ ਅਧੂਰਾ ਹਾਂ', ਦੇਖੋ Yograj ਨੇ ਜ਼ਿੰਦਗੀ 'ਚ ਕਿਹੜਾ ਕੀਤਾ ਸੀ ਸਭ ਤੋਂ ਵੱਡਾ ਗੁਨਾਹ

31 Aug 2024 4:46 PM

'ਦਸਤਾਰ ਤੋਂ ਬਿਨਾਂ ਮੈਂ ਅਧੂਰਾ ਹਾਂ', ਦੇਖੋ Yograj ਨੇ ਜ਼ਿੰਦਗੀ 'ਚ ਕਿਹੜਾ ਕੀਤਾ ਸੀ ਸਭ ਤੋਂ ਵੱਡਾ ਗੁਨਾਹ

31 Aug 2024 4:44 PM

ਦੇਖੋ Dhanveer ਅੱਜ ਵੀ ਜਦੋ Lucky ਅਤੇ Navdeep ਨੂੰ ਦੇਖਦੇ ਨੇ ਤਾਂ ਕਿਹੜੀ ਪੁਰਾਣੀ Memory ਅਉਂਦੀ ਹੈ ਯਾਦ

31 Aug 2024 4:41 PM