Nepal Plane Crash News: नेपाल विमान हादसे में एक ही परिवार के 3 लोगों की मौत, पत्नी और बेटे के साथ सफर में था क्रू मेंबर

खबरे |

खबरे |

Nepal Plane Crash News: नेपाल विमान हादसे में एक ही परिवार के 3 लोगों की मौत, पत्नी और बेटे के साथ सफर में था क्रू मेंबर
Published : Jul 24, 2024, 6:02 pm IST
Updated : Jul 24, 2024, 6:02 pm IST
SHARE ARTICLE
 Husband Wife Son died in Nepal Plane Crash crew member was in the plane along with wife and so
Husband Wife Son died in Nepal Plane Crash crew member was in the plane along with wife and so

काठमांडू से 19 यात्रियों को लेकर पोखरा जा रहा सौर्य  एयरलाइंस का विमान उड़ान भरने के तुरंत बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

Nepal Plane Crash News:  नेपाल की राजधानी काठमांडू के त्रिभुवन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर बुधवार सुबह एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। इस विमान दुर्घटना में 18 लोगों की मौत हो गई है. सौर्य एयरलाइंस के इस विमान में कंपनी के 17 कर्मचारी और 2 क्रू मेंबर्स सवार थे.

काठमांडू से 19 यात्रियों को लेकर पोखरा जा रहा सौर्य  एयरलाइंस का विमान उड़ान भरने के तुरंत बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे का वीडियो भी सामने आया है. इस विमान में कुल 19 लोग सवार थे, जिनमें से सिर्फ एक पायलट को बचाया जा सका. अब पता चला है कि इस हादसे में एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई है.

एक ही परिवार के 3 लोगों की मौत 

एयरलाइंस की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि दुर्घटनाग्रस्त विमान में फ्लाइट मेंटेनेंस स्टाफ मनुराज शर्मा अपनी पत्नी प्रिजा खातीवारा और चार साल के बेटे अधिराज शर्मा के साथ यात्रा कर रहे थे. इस हादसे में तीनों की मौत हो गई है. बयान के मुताबिक, प्रिजा भी एक सरकारी कर्मचारी थीं और ऊर्जा मंत्रालय में सहायक कंप्यूटर ऑपरेटर के रूप में कार्यरत थीं। आपको बता दें कि हादसे में मरने वालों में से 17 सौर्य  एयरलाइंस के कर्मचारी थे.

इस हादसे में एक पायलट की जान बची 

 37 वर्षीय कैप्टन एमआर शाक्य को मलबे से निकालकर इलाज के लिए सिनामंगल के केएमसी अस्पताल ले जाया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है। बताया जा रहा है कि यह विमान बॉम्बार्डियर CRJ-200ER था, जिसका निर्माण साल 2003 में किया गया था. विमान को मरम्मत के लिए ले जाया जा रहा था. एयरलाइंस ने कहा कि विमान मरम्मत के बाद तकनीकी जांच के लिए पोखरा जा रहा था। विमान ने रनवे 2 से उड़ान भरी और रनवे 20 पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

नेपाल में इतनी हवाई दुर्घटनाएँ क्यों होती हैं?

नेपाल में विमान दुर्घटना का यह कोई नया मामला नहीं है. इस देश में विमान हादसों की कई खबरें आ चुकी हैं। विभिन्न रिपोर्टों में कहा गया है कि नेपाल में पहाड़ी इलाका, मौसम, नए विमानों की कमी और बुनियादी ढांचे के साथ-साथ पुराने विमानों के लंबे समय तक इस्तेमाल के कारण भी ऐसी दुर्घटनाएं होती हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले 30 सालों में नेपाल में करीब 28 विमान दुर्घटनाएं हुई हैं। आपको बता दें कि इससे पहले साल 2023 की शुरुआत में एक विमान दुर्घटना में 68 लोगों की मौत हो गई थी.

(For More News Apart from  Husband Wife Son died in Nepal Plane Crash crew member was in the plane along with wife and son, Stay Tuned To Rozana Spokesman)

SHARE ARTICLE
Advertisement

 

Congress ਦੇਵੇਗੀ Farmers ਨੂੰ Delhi ਜਾਣ ਨੂੰ ਰਾਹ, Punjab ਦੇ MP Dr. Amar Singh ਕਰ ਗਏ ਐਲਾਨ!

28 Sep 2024 5:58 PM

ਪ੍ਰਧਾਨਗੀ ਲਈ PU ਚੋਣਾਂ 'ਚ ਪਾਰਟੀਆਂ ਦੇ ਫਸੇ ਸਿੰਙ, ਸ਼ੁਰੂ ਹੋ ਗਿਆ ਜ਼ੋਰਦਾਰ ਪ੍ਰਚਾਰ ਤੇ ਠੋਕ ਕੇ ਬੋਲਦੇ ਮੁੰਡੇ!

31 Aug 2024 4:52 PM

ਕੀ ਹੈ HPV ਵਾਇਰਸ ਅਤੇ ਕਿਹੜੇ ਲੋਕਾਂ ਨੂੰ ਇਸ ਦਾ ਜ਼ਿਆਦਾ ਖ਼ਤਰਾ ਰਹਿੰਦਾ ਹੈ?

31 Aug 2024 4:48 PM

'ਦਸਤਾਰ ਤੋਂ ਬਿਨਾਂ ਮੈਂ ਅਧੂਰਾ ਹਾਂ', ਦੇਖੋ Yograj ਨੇ ਜ਼ਿੰਦਗੀ 'ਚ ਕਿਹੜਾ ਕੀਤਾ ਸੀ ਸਭ ਤੋਂ ਵੱਡਾ ਗੁਨਾਹ

31 Aug 2024 4:46 PM

'ਦਸਤਾਰ ਤੋਂ ਬਿਨਾਂ ਮੈਂ ਅਧੂਰਾ ਹਾਂ', ਦੇਖੋ Yograj ਨੇ ਜ਼ਿੰਦਗੀ 'ਚ ਕਿਹੜਾ ਕੀਤਾ ਸੀ ਸਭ ਤੋਂ ਵੱਡਾ ਗੁਨਾਹ

31 Aug 2024 4:44 PM

ਦੇਖੋ Dhanveer ਅੱਜ ਵੀ ਜਦੋ Lucky ਅਤੇ Navdeep ਨੂੰ ਦੇਖਦੇ ਨੇ ਤਾਂ ਕਿਹੜੀ ਪੁਰਾਣੀ Memory ਅਉਂਦੀ ਹੈ ਯਾਦ

31 Aug 2024 4:41 PM