जयललिता की पुण्यतिथि पर लोगों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी

खबरे |

खबरे |

जयललिता की पुण्यतिथि पर लोगों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी
Published : Dec 5, 2022, 3:07 pm IST
Updated : Dec 5, 2022, 3:07 pm IST
SHARE ARTICLE
People pay tribute to Jayalalithaa on her death anniversary
People pay tribute to Jayalalithaa on her death anniversary

1991 और 2016 के बीच चौदह वर्षों तक तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के रूप में कार्य करने वाले एक भारतीय राजनेता और फिल्म अभिनेत्री रहीं

चेन्नई :  दिग्गज अभिनेत्री और नेत्री रह चुकी जयललिता का आज यानि 5 दिसंबर को  छठी पुण्यतिथि है इस  मौके पर उनके समर्थकों ने याद किया। वहीं अन्नाद्रमुक के प्रतिद्वंद्वी नेता के. पलानीस्वामी और ओ. पनीरसेल्वम ने उन्हें अलग-अलग श्रद्धांजलि दी। यहां मरीना में दिवंगत नेता के स्मारक पर बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता और समर्थक काले रंग की पोशाक पहनकर पहुंचे।

अन्नाद्रमुक के अंतरिम महासचिव पलानीस्वामी ने बड़ी संख्या में समर्थकों का नेतृत्व किया और जयललिता को पुष्पांजलि अर्पित की। पलानीस्वामी ने भी काले रंग के कपड़े पहने थे। पार्टी कार्यकर्ताओं ने दिवंगत नेता के बताए रास्ते पर चलने का संकल्प किया और कहा कि दिवंगत मुख्यमंत्री एमजीआर (एम. जी. रामचंद्रन) द्वारा स्थापित पार्टी को जयललिता ने ‘‘बुरी ताकतों को दूर भगाने’’ और तमिलनाडु को गौरवान्वित करने के लिए आगे बढ़ाया। रामचंद्रन को एमजीआर के नाम से पहचाना जाता है।

उन्होंने ‘‘परिवारवाद को खत्म करने’’, जन शासन के मार्ग को प्रशस्त करने और तमिलनाडु को देश का सबसे सर्वश्रेष्ठ राज्य बनाने का भी संकल्प किया। पलानीस्वामी ने अपने संबोधन में जयललिता की सराहना करते हुए कहा कि उन्होंने कानून-व्यवस्था के मुद्दों पर कड़ा रुख अपनाया। पलानीस्वामी के प्रतिद्वंद्वी पनीरसेल्वम ने दिवगंत नेता के स्मारक तक एक जुलूस का नेतृत्व किया और वहां पहुंच उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की। विधायक पी. एच. मनोज पांडियन और आर. वैद्यलिंगम सहित उनके कई समर्थक इस जुलूस में शामिल हुए।

पार्टी कार्यकर्ताओं ने दिवंगत नेता को तमिलनाडु और पड़ोसी केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में भी श्रद्धांजलि दी। यहां उनके स्मारक पर आए कई लोग भावुक होते भी नजर आए। जयललिता का 75 दिन तक अस्पताल में भर्ती रहने के बाद पांच दिसंबर 2016 को निधन हो गया था।

 सफल अभिनेत्री और नेत्री रही हैं जयललिता :

बता दे कि 1991 और 2016 के बीच चौदह वर्षों तक तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के रूप में कार्य करने वाले एक भारतीय राजनेता और फिल्म अभिनेत्री रहीं . जयललिता पहली बार 1960 के दशक के मध्य में एक प्रमुख फिल्म अभिनेत्री के रूप में प्रमुखता से आईं , वह 1961 और 1980 के बीच 140 फिल्मों में दिखाई दी. वह मुख्य रूप से तमिल, तेलुगु और कन्नड़ भाषाओं की फिल्मों में नजर आईं. जयललिता को एक एक्ट्रेस के रूप में उनकी बहुमुखी प्रतिभा के लिए प्रशंसा मिली और उनके नृत्य कौशल को भी लोगो ने खुब पसंद किया. जयललिता को  तमिल सिनेमा की रानी कहा  जाता है.

SHARE ARTICLE

ROZANASPOKESMAN

Advertisement

 

Congress ਦੇਵੇਗੀ Farmers ਨੂੰ Delhi ਜਾਣ ਨੂੰ ਰਾਹ, Punjab ਦੇ MP Dr. Amar Singh ਕਰ ਗਏ ਐਲਾਨ!

28 Sep 2024 5:58 PM

ਪ੍ਰਧਾਨਗੀ ਲਈ PU ਚੋਣਾਂ 'ਚ ਪਾਰਟੀਆਂ ਦੇ ਫਸੇ ਸਿੰਙ, ਸ਼ੁਰੂ ਹੋ ਗਿਆ ਜ਼ੋਰਦਾਰ ਪ੍ਰਚਾਰ ਤੇ ਠੋਕ ਕੇ ਬੋਲਦੇ ਮੁੰਡੇ!

31 Aug 2024 4:52 PM

ਕੀ ਹੈ HPV ਵਾਇਰਸ ਅਤੇ ਕਿਹੜੇ ਲੋਕਾਂ ਨੂੰ ਇਸ ਦਾ ਜ਼ਿਆਦਾ ਖ਼ਤਰਾ ਰਹਿੰਦਾ ਹੈ?

31 Aug 2024 4:48 PM

'ਦਸਤਾਰ ਤੋਂ ਬਿਨਾਂ ਮੈਂ ਅਧੂਰਾ ਹਾਂ', ਦੇਖੋ Yograj ਨੇ ਜ਼ਿੰਦਗੀ 'ਚ ਕਿਹੜਾ ਕੀਤਾ ਸੀ ਸਭ ਤੋਂ ਵੱਡਾ ਗੁਨਾਹ

31 Aug 2024 4:46 PM

'ਦਸਤਾਰ ਤੋਂ ਬਿਨਾਂ ਮੈਂ ਅਧੂਰਾ ਹਾਂ', ਦੇਖੋ Yograj ਨੇ ਜ਼ਿੰਦਗੀ 'ਚ ਕਿਹੜਾ ਕੀਤਾ ਸੀ ਸਭ ਤੋਂ ਵੱਡਾ ਗੁਨਾਹ

31 Aug 2024 4:44 PM

ਦੇਖੋ Dhanveer ਅੱਜ ਵੀ ਜਦੋ Lucky ਅਤੇ Navdeep ਨੂੰ ਦੇਖਦੇ ਨੇ ਤਾਂ ਕਿਹੜੀ ਪੁਰਾਣੀ Memory ਅਉਂਦੀ ਹੈ ਯਾਦ

31 Aug 2024 4:41 PM