आज भोपाल का दौरा करेंगे प्रधानमंत्री मोदी, भाजपा कार्यकर्ताओं को करेंगे संबोधित

खबरे |

खबरे |

आज भोपाल का दौरा करेंगे प्रधानमंत्री मोदी, भाजपा कार्यकर्ताओं को करेंगे संबोधित
Published : Sep 25, 2023, 11:01 am IST
Updated : Sep 25, 2023, 11:01 am IST
SHARE ARTICLE
Prime Minister Modi will visit Bhopal today, will address BJP workers
Prime Minister Modi will visit Bhopal today, will address BJP workers

पिछले 45 दिनों में प्रधानमंत्री का मध्य प्रदेश का यह तीसरा दौरा होगा।

भोपाल: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोमवार को मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। पार्टी नेताओं ने बताया कि विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश भाजपा की ओर से पांच अलग-अलग क्षेत्रों से निकाली गई ‘जन आशीर्वाद यात्राओं’ के समापन समारोह और जनसंघ के सह-संस्थापक दीनदयाल उपाध्याय की जयंती के उपलक्ष्य में ‘कार्यकर्ता महाकुंभ’ का आयोजन किया जा रहा है।

पिछले 45 दिनों में प्रधानमंत्री का मध्य प्रदेश का यह तीसरा दौरा होगा। सूत्रों के अनुसार भाजपा ने ‘महाकुंभ’ कार्यक्रम के लिए 10 लाख लोगों की भीड़ जुटाने का लक्ष्य रखा है और इस कार्यक्रम को पार्टी के शक्ति प्रदर्शन के रूप में देखा जा रहा है।

कार्यक्रम की समय सारणी के अनुसार मोदी पूर्वाह्न करीब 11 बजे जंबूरी मैदान पहुंचेंगे और उम्मीद है कि वह दोपहर एक बजे भोपाल से रवाना होंगे। भाजपा की मध्य प्रदेश इकाई के प्रमुख वी. डी. शर्मा ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘मोदी 25 सितंबर को पंडित दीनदयाल उपाध्याय (भारतीय जनसंघ के सह-संस्थापक) की जयंती पर भोपाल के जंबूरी मैदान में पार्टी के ‘कार्यकर्ता महाकुंभ’ को संबोधित करेंगे।’’

शर्मा ने बताया कि जंबूरी मैदान में लाखों भाजपा कार्यकर्ता पहुंचेंगे।

उन्होंने कहा कि भाजपा द्वारा प्रदेश में चुनावी अभियान के अंतर्गत पांच जन आशीर्वाद यात्राओं का आयोजन किया गया। पहली यात्रा तीन सितंबर को चित्रकूट से निकाली गई, जबकि बाकी यात्राएं नीमच, श्योपुर, मंडला एवं खण्डवा से प्रारंभ हुई थीं।

शर्मा ने कहा कि पूर्व में जो जन आशीर्वाद यात्राएं निकलती थीं, वो सभी विधानसभाओं तक नहीं पहुंच पाती थीं। लेकिन इस बार 21 दिनों में पांच जन आशीर्वाद यात्राएं 223 विधानसभाओं तक पहुंची हैं।.

उन्होंने कहा कि इन यात्राओं में 10,600 किलोमीटर की दूरी तय करनी थी, लेकिन जनसमर्थन से उत्साहित होकर ये यात्राएं 10,880 किलोमीटर तक पहुंचीं।.

शर्मा ने कहा कि इन पांचों जन आशीर्वाद यात्राओं में पार्टी को जनता का जो भरपूर आशीर्वाद प्राप्त हुआ है, उसके माध्यम से जनता ने प्रधानमंत्री मोदी एवं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सरकारों द्वारा किए जा रहे गरीब कल्याण के कार्यों पर मोहर लगा दी है।.

पार्टी नेताओं ने कहा कि इन यात्राओं के औपचारिक समापन के उपलक्ष्य में विशाल कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है।. मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने ‘‘अबकी बार 150 पार’’ का नारा दिया है।

विशाल जनसभा से पहले भाजपा कार्यकर्ताओं ने भोपाल में मोदी की विशाल आदमकद आकृतियां लगाई हैं। विभिन्न जगहों पर भाजपा के वरिष्ठ नेताओं की तस्वीरों वाले पोस्टर भी लगाए गए हैं।.

केंद्रीय मंत्री और मध्य प्रदेश के लिए भाजपा के चुनाव प्रभारी भूपेंद्र यादव, केंद्रीय मंत्री एवं मध्य प्रदेश चुनाव प्रबंधन समिति के समन्वयक नरेन्द्र सिंह तोमर, प्रदेश भाजपा प्रमुख वी. डी. शर्मा, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं अन्य नेता रविवार को जंबूरी मैदान पहुंचे और तैयारियों की समीक्षा की। ‘जन आशीर्वाद यात्रा’ के दौरान भाजपा ने चौहान सरकार के विकास एवं जनकल्याण योजनाओं के लाभों की जानकारी लोगों को दीं।

आगामी चुनाव को लेकर लड़ाई तेज होने के बीच कांग्रेस ने भी भाजपा सरकार की ‘‘नाकामियों’’ पर निशाना साधने के लिए ‘जन आक्रोश यात्रा’ शुरू की है। 2018 के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने 230 में से 114 सीटें जीती थीं और भाजपा को 109 पर सीमित कर दिया था जिससे पार्टी सत्ता में आने का मौका चूक गई थी।

कमलनाथ के नेतृत्व में कांग्रेस ने निर्दलीय, बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और समाजवादी पार्टी (सपा) के समर्थन से गठबंधन सरकार बनाई। हालांकि, 15 महीनों के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया (अब केंद्रीय मंत्री) के नेतृत्व में कांग्रेस विधायकों के एक समूह के भाजपा में शामिल होने के कारण यह सरकार गिर गई और मुख्यमंत्री के रूप में शिवराज सिंह चौहान की वापसी का मार्ग प्रशस्त हुआ।.

SHARE ARTICLE

ROZANASPOKESMAN

Advertisement

 

Congress ਦੇਵੇਗੀ Farmers ਨੂੰ Delhi ਜਾਣ ਨੂੰ ਰਾਹ, Punjab ਦੇ MP Dr. Amar Singh ਕਰ ਗਏ ਐਲਾਨ!

28 Sep 2024 5:58 PM

ਪ੍ਰਧਾਨਗੀ ਲਈ PU ਚੋਣਾਂ 'ਚ ਪਾਰਟੀਆਂ ਦੇ ਫਸੇ ਸਿੰਙ, ਸ਼ੁਰੂ ਹੋ ਗਿਆ ਜ਼ੋਰਦਾਰ ਪ੍ਰਚਾਰ ਤੇ ਠੋਕ ਕੇ ਬੋਲਦੇ ਮੁੰਡੇ!

31 Aug 2024 4:52 PM

ਕੀ ਹੈ HPV ਵਾਇਰਸ ਅਤੇ ਕਿਹੜੇ ਲੋਕਾਂ ਨੂੰ ਇਸ ਦਾ ਜ਼ਿਆਦਾ ਖ਼ਤਰਾ ਰਹਿੰਦਾ ਹੈ?

31 Aug 2024 4:48 PM

'ਦਸਤਾਰ ਤੋਂ ਬਿਨਾਂ ਮੈਂ ਅਧੂਰਾ ਹਾਂ', ਦੇਖੋ Yograj ਨੇ ਜ਼ਿੰਦਗੀ 'ਚ ਕਿਹੜਾ ਕੀਤਾ ਸੀ ਸਭ ਤੋਂ ਵੱਡਾ ਗੁਨਾਹ

31 Aug 2024 4:46 PM

'ਦਸਤਾਰ ਤੋਂ ਬਿਨਾਂ ਮੈਂ ਅਧੂਰਾ ਹਾਂ', ਦੇਖੋ Yograj ਨੇ ਜ਼ਿੰਦਗੀ 'ਚ ਕਿਹੜਾ ਕੀਤਾ ਸੀ ਸਭ ਤੋਂ ਵੱਡਾ ਗੁਨਾਹ

31 Aug 2024 4:44 PM

ਦੇਖੋ Dhanveer ਅੱਜ ਵੀ ਜਦੋ Lucky ਅਤੇ Navdeep ਨੂੰ ਦੇਖਦੇ ਨੇ ਤਾਂ ਕਿਹੜੀ ਪੁਰਾਣੀ Memory ਅਉਂਦੀ ਹੈ ਯਾਦ

31 Aug 2024 4:41 PM