Rahul Gandhi News: मानहानि मामले में राहुल गांधी ने सुल्तानपुर कोर्ट में दाखिल किया बयान, 12 अगस्त को होगी अगली सुनवाई

खबरे |

खबरे |

Rahul Gandhi News: मानहानि मामले में राहुल गांधी ने सुल्तानपुर कोर्ट में दाखिल किया बयान, 12 अगस्त को होगी अगली सुनवाई
Published : Jul 26, 2024, 1:33 pm IST
Updated : Jul 26, 2024, 1:33 pm IST
SHARE ARTICLE
Rahul Gandhi News: Rahul Gandhi filed statement in Sultanpur court in defamation case
Rahul Gandhi News: Rahul Gandhi filed statement in Sultanpur court in defamation case

सुल्तानपुर में कांग्रेस सांसद के खिलाफ गृह मंत्री अमित शाह पर अभद्र टिप्पणी करने का मामला चल रहा है.

Rahul Gandhi News: कांग्रेस सांसद और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने मानहानि मामले में सुल्तानपुर एमपी-विधान कोर्ट में अपना बयान दर्ज कराया. मामले की अगली सुनवाई 12 अगस्त को होगी. सुल्तानपुर में कांग्रेस सांसद के खिलाफ गृह मंत्री अमित शाह पर अभद्र टिप्पणी करने का मामला चल रहा है.

राहुल विशेष दंडाधिकारी शुभम वर्मा की अदालत में पेश हुए. सुनवाई के दौरान जज ने राहुल गांधी से पूछा कि मामला क्यों दर्ज किया गया? राहुल गांधी बोले- राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता के चलते मुझे फंसाया गया है. मैंने बेंगलुरु में प्रेस कॉन्फ्रेंस में ऐसा कोई बयान नहीं दिया.' इस मामले में 12 अगस्त को बचाव पक्ष के वकील विजय मिश्रा की ओर से गवाह पेश होंगे.

बता दें कि कोऑपरेटिव बैंक के पूर्व अध्यक्ष और बीजेपी नेता विजय मिश्रा ने 5 साल पहले राहुल गांधी के खिलाफ विशेष अदालत में परिवाद दायर किया था, जिसमें यह मामला चल रहा है. शिकायतकर्ता के वकील संतोष पांडे के मुताबिक, शिकायत में आरोप लगाया गया है कि 15 जुलाई 2018 को पार्टी कार्यकर्ता अनिरुद्ध शुक्ला और दिनेश कुमार ने उनके मोबाइल पर एक वीडियो क्लिप दिखाई. इसमें राहुल गांधी अमित शाह को हत्यारा बता रहे थे. उनका बयान जस्टिस लोया की मौत से जुड़ा था, जिसमें शाह को सुप्रीम कोर्ट ने क्लीन चिट दे दी थी.

शिकायतकर्ता और दो गवाहों के बयानों और सबूतों के आधार पर, राहुल गांधी को विशेष मजिस्ट्रेट योगेश यादव ने आईपीसी की धारा 500 के तहत सुनवाई के लिए बुलाया था और वह 20 फरवरी को अदालत में पेश हुए और जमानत प्राप्त की। उन्हें पेशी तिथि पर व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होने से छूट दी गयी है. हालांकि, उन्हें आरोपों का जवाब देने के लिए पेश होना होगा। पिछली कुछ पेशियों के दौरान उनके उपस्थित न होने पर मजिस्ट्रेट ने सख्त रुख अपनाया है। 2 जुलाई को राहुल गांधी के वकील काशी प्रसाद शुक्ला ने 26 जुलाई को पेश होने का मौका मांगा.

राहुल गांधी पांच महीने में दूसरी बार यहां पहुंचे हैं. इससे पहले वह लोकसभा चुनाव को लेकर 20 फरवरी को कोर्ट में पेश हुए थे. उस समय उनसे मिलने और देखने की इच्छा लेकर बड़ी संख्या में लोग अमेठी और सुल्तानपुर से आये थे। मामला कोर्ट में पेशी का था, इसलिए राहुल आये और करीब 20 मिनट में कोर्ट की प्रक्रिया पूरी हो गयी. विपक्षी पार्टी के समर्थकों और कार्यकर्ताओं की नारेबाजी के बीच वह मुस्कुराते रहे और बिना एक शब्द बोले चले गए।
(For More News Apart from Rahul Gandhi News: Rahul Gandhi filed statement in Sultanpur court in defamation case, Stay Tuned To Rozana Spokesman)


 

Location: India, Delhi, New Delhi

SHARE ARTICLE
Advertisement

 

Congress ਦੇਵੇਗੀ Farmers ਨੂੰ Delhi ਜਾਣ ਨੂੰ ਰਾਹ, Punjab ਦੇ MP Dr. Amar Singh ਕਰ ਗਏ ਐਲਾਨ!

28 Sep 2024 5:58 PM

ਪ੍ਰਧਾਨਗੀ ਲਈ PU ਚੋਣਾਂ 'ਚ ਪਾਰਟੀਆਂ ਦੇ ਫਸੇ ਸਿੰਙ, ਸ਼ੁਰੂ ਹੋ ਗਿਆ ਜ਼ੋਰਦਾਰ ਪ੍ਰਚਾਰ ਤੇ ਠੋਕ ਕੇ ਬੋਲਦੇ ਮੁੰਡੇ!

31 Aug 2024 4:52 PM

ਕੀ ਹੈ HPV ਵਾਇਰਸ ਅਤੇ ਕਿਹੜੇ ਲੋਕਾਂ ਨੂੰ ਇਸ ਦਾ ਜ਼ਿਆਦਾ ਖ਼ਤਰਾ ਰਹਿੰਦਾ ਹੈ?

31 Aug 2024 4:48 PM

'ਦਸਤਾਰ ਤੋਂ ਬਿਨਾਂ ਮੈਂ ਅਧੂਰਾ ਹਾਂ', ਦੇਖੋ Yograj ਨੇ ਜ਼ਿੰਦਗੀ 'ਚ ਕਿਹੜਾ ਕੀਤਾ ਸੀ ਸਭ ਤੋਂ ਵੱਡਾ ਗੁਨਾਹ

31 Aug 2024 4:46 PM

'ਦਸਤਾਰ ਤੋਂ ਬਿਨਾਂ ਮੈਂ ਅਧੂਰਾ ਹਾਂ', ਦੇਖੋ Yograj ਨੇ ਜ਼ਿੰਦਗੀ 'ਚ ਕਿਹੜਾ ਕੀਤਾ ਸੀ ਸਭ ਤੋਂ ਵੱਡਾ ਗੁਨਾਹ

31 Aug 2024 4:44 PM

ਦੇਖੋ Dhanveer ਅੱਜ ਵੀ ਜਦੋ Lucky ਅਤੇ Navdeep ਨੂੰ ਦੇਖਦੇ ਨੇ ਤਾਂ ਕਿਹੜੀ ਪੁਰਾਣੀ Memory ਅਉਂਦੀ ਹੈ ਯਾਦ

31 Aug 2024 4:41 PM