Bigg Boss 18 कंटेस्टेंट शिल्पा शिरोडकर की नेटवर्थ करेगी हैरान, जीती है लग्जरी लाइफस्टाइल, बॉलीवुड में भी रही सफल

खबरे |

खबरे |

Bigg Boss 18 कंटेस्टेंट शिल्पा शिरोडकर की नेटवर्थ करेगी हैरान, जीती है लग्जरी लाइफस्टाइल, बॉलीवुड में भी रही सफल
Published : Oct 8, 2024, 11:26 am IST
Updated : Oct 8, 2024, 11:26 am IST
SHARE ARTICLE
Bigg Boss 18 contestant Shilpa Shirodkar net worth News In Hindi
Bigg Boss 18 contestant Shilpa Shirodkar net worth News In Hindi

। टेलीविज़न पर उनकी वापसी ने उनके करियर और जीवनशैली में फिर से दिलचस्पी जगा दी है।

Bigg Boss 18 contestant Shilpa Shirodkar net worth In Hindi: 80 और 90 के दशक के अंत में भारतीय सिनेमा में एक जाना-माना नाम शिल्पा शिरोडकर बिग बॉस 18 में अपनी भागीदारी के साथ फिर से चर्चा में हैं। हम (1991), खुदा गवाह (1992) और गोपी किशन (1994) जैसी फिल्मों में अपने प्रभावशाली अभिनय के लिए जानी जाने वाली शिल्पा ने लाइमलाइट से दूर जाने से पहले बॉलीवुड में एक महत्वपूर्ण पहचान बनाई थी। टेलीविज़न पर उनकी वापसी ने उनके करियर और जीवनशैली में फिर से दिलचस्पी जगा दी है।

आज हम आपको  शिल्पा शिरोडकर की लग्जरी लाइफस्टाइल और उनकी कुल संपत्ति के बारे में बताने जा रहे हैं.

शिल्पा शिरोडकर का प्रारंभिक करियर और सफलता

20 नवंबर 1973 को मुंबई में जन्मी शिल्पा एक ऐसे परिवार से हैं, जो फिल्म उद्योग से गहराई से जुड़ा हुआ है। वह प्रशंसित मराठी अभिनेत्री मीनाक्षी शिरोडकर की पोती और नम्रता शिरोडकर की बड़ी बहन हैं, जिनकी शादी तेलुगु सुपरस्टार महेश बाबू से हुई है। शिल्पा ने रमेश सिप्पी की फिल्म भ्रष्टाचार (1989) से बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की, लेकिन हम और खुदा गवाह में उनके अभिनय ने उन्हें स्टारडम तक पहुँचाया।

90 के दशक की शुरुआत में, वह अमिताभ बच्चन और अनिल कपूर जैसे बड़े सितारों के साथ स्क्रीन साझा करते हुए सबसे अधिक मांग वाली अभिनेत्रियों में से एक बन गईं। हालाँकि, 2000 में अपरेश रंजीत से शादी करने के बाद, उन्होंने पारिवारिक जीवन पर ध्यान केंद्रित करने के लिए अभिनय से दूरी बना ली।

शिल्पा शिरोडकर की कुल संपत्ति (Shilpa Shirodkar net worth In Hindi)

2024 तक, शिल्पा शिरोडकर की अनुमानित कुल संपत्ति लगभग ₹237 करोड़ (लगभग $28.5 मिलियन) है, जो उन्हें अपने दौर की सबसे अमीर अभिनेत्रियों में से एक बनाती है। यह पर्याप्त आंकड़ा उनकी कुल संपत्ति को उनकी बहन नम्रता शिरोडकर की तुलना में काफी अधिक बनाता है, जिनकी अनुमानित संपत्ति ₹50 करोड़ है।

शिल्पा की कमाई कई स्रोतों से हुई है, जिसमें उनका सफल फिल्मी करियर, टेलीविजन भूमिकाएं और उनके बैंकर पति अपरेश रंजीत के साथ रणनीतिक निवेश शामिल हैं। मनोरंजन उद्योग से लंबे समय तक ब्रेक लेने के बावजूद, उनकी वापसी और समझदारी भरे वित्तीय फैसलों ने उन्हें अपनी संपत्ति बनाए रखने और बढ़ाने में मदद की है।

शिल्पा शिरोडकर की टेलीविजन पर वापसी

अभिनय से एक दशक से अधिक समय तक दूर रहने के बाद, शिल्पा ने 2013 में लोकप्रिय ज़ी टीवी सीरीज़ एक मुट्ठी आसमान में मुख्य भूमिका के साथ मनोरंजन उद्योग में विजयी वापसी की। यह शोबिज में उनकी दूसरी पारी की शुरुआत थी। उन्होंने सिलसिला प्यार का (2016) और सावित्री देवी कॉलेज एंड हॉस्पिटल (2017-2018) सहित विभिन्न टेलीविज़न धारावाहिकों में अभिनय करना जारी रखा, जिसमें एक अभिनेत्री के रूप में उनकी बहुमुखी प्रतिभा का प्रदर्शन किया गया।

शिल्पा शिरोडकर का निजी जीवन और परिवार

शिल्पा ने 2000 में अपरेश रंजीत से शादी की और वे वर्तमान में अपनी बेटी अनुष्का के साथ लंदन में रहते हैं। विदेश में रहने के बावजूद, उन्होंने भारत में प्रोजेक्ट्स पर काम करना जारी रखते हुए अपने निजी और पेशेवर जीवन को संतुलित किया है। अभिनय में वापसी के दौरान उनके परिवार का समर्थन महत्वपूर्ण रहा है।

अपनी बहन नम्रता के ज़रिए दक्षिण भारतीय फ़िल्म उद्योग से शिल्पा का जुड़ाव उन्हें अभिनय से दूर रहने के बावजूद भी प्रासंगिक बनाए रखता है। इस जुड़ाव ने अक्सर मीडिया का ध्यान उनकी ज़िंदगी और करियर की ओर खींचा है।

2024 में, शिल्पा सलमान खान द्वारा होस्ट किए जाने वाले भारत के सबसे लोकप्रिय रियलिटी टीवी शो में से एक बिग बॉस 18 में एक प्रतियोगी के रूप में फिर से सुर्खियाँ बटोर रही हैं । इस बेहद देखी जाने वाली सीरीज़ में उनका प्रवेश छोटे पर्दे पर उनके आकर्षण और स्पष्टवादिता को वापस लाने का वादा करता है।

(For more news apart from Bigg Boss 18 contestant Shilpa Shirodkar net worth In Hindi, stay tuned to Spokesman Hindi)
 

SHARE ARTICLE

ROZANASPOKESMAN

Advertisement

 

Congress ਦੇਵੇਗੀ Farmers ਨੂੰ Delhi ਜਾਣ ਨੂੰ ਰਾਹ, Punjab ਦੇ MP Dr. Amar Singh ਕਰ ਗਏ ਐਲਾਨ!

28 Sep 2024 5:58 PM

ਪ੍ਰਧਾਨਗੀ ਲਈ PU ਚੋਣਾਂ 'ਚ ਪਾਰਟੀਆਂ ਦੇ ਫਸੇ ਸਿੰਙ, ਸ਼ੁਰੂ ਹੋ ਗਿਆ ਜ਼ੋਰਦਾਰ ਪ੍ਰਚਾਰ ਤੇ ਠੋਕ ਕੇ ਬੋਲਦੇ ਮੁੰਡੇ!

31 Aug 2024 4:52 PM

ਕੀ ਹੈ HPV ਵਾਇਰਸ ਅਤੇ ਕਿਹੜੇ ਲੋਕਾਂ ਨੂੰ ਇਸ ਦਾ ਜ਼ਿਆਦਾ ਖ਼ਤਰਾ ਰਹਿੰਦਾ ਹੈ?

31 Aug 2024 4:48 PM

'ਦਸਤਾਰ ਤੋਂ ਬਿਨਾਂ ਮੈਂ ਅਧੂਰਾ ਹਾਂ', ਦੇਖੋ Yograj ਨੇ ਜ਼ਿੰਦਗੀ 'ਚ ਕਿਹੜਾ ਕੀਤਾ ਸੀ ਸਭ ਤੋਂ ਵੱਡਾ ਗੁਨਾਹ

31 Aug 2024 4:46 PM

'ਦਸਤਾਰ ਤੋਂ ਬਿਨਾਂ ਮੈਂ ਅਧੂਰਾ ਹਾਂ', ਦੇਖੋ Yograj ਨੇ ਜ਼ਿੰਦਗੀ 'ਚ ਕਿਹੜਾ ਕੀਤਾ ਸੀ ਸਭ ਤੋਂ ਵੱਡਾ ਗੁਨਾਹ

31 Aug 2024 4:44 PM

ਦੇਖੋ Dhanveer ਅੱਜ ਵੀ ਜਦੋ Lucky ਅਤੇ Navdeep ਨੂੰ ਦੇਖਦੇ ਨੇ ਤਾਂ ਕਿਹੜੀ ਪੁਰਾਣੀ Memory ਅਉਂਦੀ ਹੈ ਯਾਦ

31 Aug 2024 4:41 PM