Haryana News: हरियाणा सरकार ने गोकुल सेतिया की सुरक्षा में की बढ़ोतरी

खबरे |

खबरे |

Haryana News: हरियाणा सरकार ने गोकुल सेतिया की सुरक्षा में की बढ़ोतरी
Published : Sep 24, 2024, 3:54 pm IST
Updated : Sep 24, 2024, 3:54 pm IST
SHARE ARTICLE
Haryana News: Haryana government increased security of Gokul Setia
Haryana News: Haryana government increased security of Gokul Setia

सरकार के इस जवाब पर हाई कोर्ट ने गोकुल सेतिया की याचिका का निपटारा कर दिया। 

- सेतिया की सुरक्षा में पांच सुरक्षाकर्मी के अलावा जहां भी जाएंगे संबंधित एसएचओ उसकी सुरक्षा हेतु उचित व्यवस्था प्रदान करेगा

- सेतिया की सुरक्षा की मांग पर सरकार ने हाई कोर्ट में दी जानकारी 

Haryana News:  सिरसा से कांग्रेस उम्मीदवार गोकुल सेतिया की सुरक्षा की मांग पर हरियाणा सरकार ने हाई कोर्ट को बताया कि सेतिया की सुरक्षा में  पहले तीन गनमैन थे और उसे  दो और गनमैन दे दिए गए है। कोर्ट को यह भी बताया गया कि चुनाव में गोकुल सेतिया जहां भी जाएगा संबंधित एसएचओ उसकी सुरक्षा हेतु उचित व्यवस्था प्रदान करेगा। सरकार के इस जवाब पर हाई कोर्ट ने गोकुल सेतिया की याचिका का निपटारा कर दिया। 

सेतिया ने विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अपने और अपने परिवार के लिए पुलिस सुरक्षा बढ़ाने की मांग करते हुए पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था।

गोकुल ने गैंगस्टरों और अपराधियों से अपनी जान को खतरा बताया है।गोकुल सेतिया ने 2019 में सिरसा सीट से गोपाल कांडा के विरुद्ध इंडियन नेशनल लोकदल के समर्थन से निर्दलीय चुनाव लड़ा था।

अपनी याचिका में सेतिया ने कहा कि संबंधित खुफिया एजेंसियों/पंजाब पुलिस से इनपुट मिलने पर उन्हें हरियाणा पुलिस द्वारा तीन व्यक्तियों की सुरक्षा दी गई थी। उनके वकील ने दलील दी कि चुनाव प्रक्रिया के समापन तक अस्थायी आधार पर पुलिस सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश जारी किए जाने चाहिए, क्योंकि चुनाव लड़ने के दौरान याचिकाकर्ता, उनके माता-पिता, भाई और जीवन साथी, परिवार के सभी सदस्य डोर-टू-डोर प्रचार के लिए आम जनता के बीच रहेंगे।

सेतिया ने अपनी याचिका में कहा कि विशेष अभियान सेल (एसएसओसी) मोहाली ने एक अभियान चलाया और लकी पटियाल के नेतृत्व वाले बंबीहा गिरोह के दो गैंगस्टरों सिरसा के कुलदीप सिंह किंगरा और कोटकपूरा के हरिंदर सिंह को गिरफ्तार किया। उनके खिलाफ मोहाली में विभिन्न आरोपों के तहत 19 दिसंबर 2022 को एक प्राथमिकी दर्ज की गई। सेतिया ने अपनी याचिका में दावा किया कि बाद में पूछताछ में कुलदीप सिंह किंगरा ने खुलासा किया कि बंबीहा गैंगस्टर समूह उसे निशाना बनाने की योजना बना रहा है। गोकुल सेतिया के नाना लक्ष्मण दास अरोड़ा चार बार विधायक रहे और हरियाणा के गृह मंत्री भी रहे।

(For more news apart from Haryana News: Haryana government increased security of Gokul Setia, stay tuned to Rozana Spokesman) 

SHARE ARTICLE
Advertisement

 

Congress ਦੇਵੇਗੀ Farmers ਨੂੰ Delhi ਜਾਣ ਨੂੰ ਰਾਹ, Punjab ਦੇ MP Dr. Amar Singh ਕਰ ਗਏ ਐਲਾਨ!

28 Sep 2024 5:58 PM

ਪ੍ਰਧਾਨਗੀ ਲਈ PU ਚੋਣਾਂ 'ਚ ਪਾਰਟੀਆਂ ਦੇ ਫਸੇ ਸਿੰਙ, ਸ਼ੁਰੂ ਹੋ ਗਿਆ ਜ਼ੋਰਦਾਰ ਪ੍ਰਚਾਰ ਤੇ ਠੋਕ ਕੇ ਬੋਲਦੇ ਮੁੰਡੇ!

31 Aug 2024 4:52 PM

ਕੀ ਹੈ HPV ਵਾਇਰਸ ਅਤੇ ਕਿਹੜੇ ਲੋਕਾਂ ਨੂੰ ਇਸ ਦਾ ਜ਼ਿਆਦਾ ਖ਼ਤਰਾ ਰਹਿੰਦਾ ਹੈ?

31 Aug 2024 4:48 PM

'ਦਸਤਾਰ ਤੋਂ ਬਿਨਾਂ ਮੈਂ ਅਧੂਰਾ ਹਾਂ', ਦੇਖੋ Yograj ਨੇ ਜ਼ਿੰਦਗੀ 'ਚ ਕਿਹੜਾ ਕੀਤਾ ਸੀ ਸਭ ਤੋਂ ਵੱਡਾ ਗੁਨਾਹ

31 Aug 2024 4:46 PM

'ਦਸਤਾਰ ਤੋਂ ਬਿਨਾਂ ਮੈਂ ਅਧੂਰਾ ਹਾਂ', ਦੇਖੋ Yograj ਨੇ ਜ਼ਿੰਦਗੀ 'ਚ ਕਿਹੜਾ ਕੀਤਾ ਸੀ ਸਭ ਤੋਂ ਵੱਡਾ ਗੁਨਾਹ

31 Aug 2024 4:44 PM

ਦੇਖੋ Dhanveer ਅੱਜ ਵੀ ਜਦੋ Lucky ਅਤੇ Navdeep ਨੂੰ ਦੇਖਦੇ ਨੇ ਤਾਂ ਕਿਹੜੀ ਪੁਰਾਣੀ Memory ਅਉਂਦੀ ਹੈ ਯਾਦ

31 Aug 2024 4:41 PM