Punjab Weather News: पंजाब में बदला मौसम का मिजाज, कई इलाकों में बारिश

खबरे |

खबरे |

Punjab Weather News: पंजाब में बदला मौसम का मिजाज, कई इलाकों में बारिश
Published : Sep 25, 2024, 6:30 pm IST
Updated : Sep 25, 2024, 6:30 pm IST
SHARE ARTICLE
Weather patterns changed in Punjab, rain in many areas news in hindi
Weather patterns changed in Punjab, rain in many areas news in hindi

वहीं इसके साथ ही अगले 24 घंटों के दौरान तेज हवाओं के साथ बारिश भी हो सकती है।

Punjab Weather News In Hindi: पंजाब में मौसम अचानक बदल गया है। बारिश से लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिली है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने दिल्ली एनसीआर और पंजाब और हरियाणा जैसे आसपास के राज्यों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। फिलहाल चंडीगढ़, जीरकपुर, मोहाली, डेराबसी और राजपुरा में बारिश हो रही है। पंजाब के पठानकोट, गुरदासपुर, होशियारपुर, नवांशहर और रूपनगर में भारी बारिश की आशंका है। इसके साथ ही चंडीगढ़ और पंजाब के आसपास के जिलों अमृतसर, कपूरथला, जालंधर और एसबीएस नगर में भी बारिश की संभावना है।

इसके साथ ही अगले 24 घंटों के दौरान तेज हवाओं के साथ बारिश भी हो सकती है। मानसून की वापसी शुरू हो गई है। इससे रास्ते में हर इलाके में बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने कहा कि दक्षिण-पश्चिम मानसून मंगलवार को ही राजस्थान के पश्चिमी हिस्से और गुजरात के कच्छ और भुज से वापस जाना शुरू हो गया था।

आईएमडी के मुताबिक, मानसून की रिटर्न लाइन गुजरात से पंजाब के फिरोजपुर, हरियाणा के सिरसा, राजस्थान के चुरू, अजमेर, माउंट आबू और डिसा से होकर बन रही है। मौसम विभाग ने कहा कि इसके कारण 24-26 सितंबर के बीच कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र, गुजरात और तटीय कर्नाटक में भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने बुधवार को कोंकण, गोवा और मध्य महाराष्ट्र में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है।

आईएमडी ने कहा कि मॉनसून फिलहाल गुजरात, राजस्थान, पंजाब, हरियाणा और आसपास के इलाकों से वापस जा रहा है। आईएमडी के मुताबिक, पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक बार फिर निम्न दबाव बन रहा है। इसके चलते बुधवार को पूर्वी तट पर भारी बारिश होने की संभावना है। इसके साथ ही मंगलवार को कर्नाटक के अंदरूनी इलाकों में 190 मिमी बारिश दर्ज की गई। मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, गुजरात और महाराष्ट्र में भी भारी बारिश हुई। भारी बारिश के कारण मुंबई की सड़कों पर पानी भर गया है।

(For more news apart from Weather patterns changed in Punjab, rain in many areas news in hindi, stay tuned to Hindi Rozana Spokesman)​

SHARE ARTICLE
Advertisement

 

Congress ਦੇਵੇਗੀ Farmers ਨੂੰ Delhi ਜਾਣ ਨੂੰ ਰਾਹ, Punjab ਦੇ MP Dr. Amar Singh ਕਰ ਗਏ ਐਲਾਨ!

28 Sep 2024 5:58 PM

ਪ੍ਰਧਾਨਗੀ ਲਈ PU ਚੋਣਾਂ 'ਚ ਪਾਰਟੀਆਂ ਦੇ ਫਸੇ ਸਿੰਙ, ਸ਼ੁਰੂ ਹੋ ਗਿਆ ਜ਼ੋਰਦਾਰ ਪ੍ਰਚਾਰ ਤੇ ਠੋਕ ਕੇ ਬੋਲਦੇ ਮੁੰਡੇ!

31 Aug 2024 4:52 PM

ਕੀ ਹੈ HPV ਵਾਇਰਸ ਅਤੇ ਕਿਹੜੇ ਲੋਕਾਂ ਨੂੰ ਇਸ ਦਾ ਜ਼ਿਆਦਾ ਖ਼ਤਰਾ ਰਹਿੰਦਾ ਹੈ?

31 Aug 2024 4:48 PM

'ਦਸਤਾਰ ਤੋਂ ਬਿਨਾਂ ਮੈਂ ਅਧੂਰਾ ਹਾਂ', ਦੇਖੋ Yograj ਨੇ ਜ਼ਿੰਦਗੀ 'ਚ ਕਿਹੜਾ ਕੀਤਾ ਸੀ ਸਭ ਤੋਂ ਵੱਡਾ ਗੁਨਾਹ

31 Aug 2024 4:46 PM

'ਦਸਤਾਰ ਤੋਂ ਬਿਨਾਂ ਮੈਂ ਅਧੂਰਾ ਹਾਂ', ਦੇਖੋ Yograj ਨੇ ਜ਼ਿੰਦਗੀ 'ਚ ਕਿਹੜਾ ਕੀਤਾ ਸੀ ਸਭ ਤੋਂ ਵੱਡਾ ਗੁਨਾਹ

31 Aug 2024 4:44 PM

ਦੇਖੋ Dhanveer ਅੱਜ ਵੀ ਜਦੋ Lucky ਅਤੇ Navdeep ਨੂੰ ਦੇਖਦੇ ਨੇ ਤਾਂ ਕਿਹੜੀ ਪੁਰਾਣੀ Memory ਅਉਂਦੀ ਹੈ ਯਾਦ

31 Aug 2024 4:41 PM