Uttar Pradesh News: पति-पत्नी ने की आत्महत्या, कुछ समय पहले किया था प्रेम विवाह

खबरे |

खबरे |

Uttar Pradesh News: पति-पत्नी ने की आत्महत्या, कुछ समय पहले किया था प्रेम विवाह
Published : Jul 8, 2024, 3:53 pm IST
Updated : Jul 8, 2024, 3:53 pm IST
SHARE ARTICLE
Husband and wife committed suicide, Uttar Pradesh News In Hindi
Husband and wife committed suicide, Uttar Pradesh News In Hindi

इस मामले में जहां एक ओर वाराणसी में पति ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली, वहीं पत्नी ने गोरखपुर में छत से कूदकर आत्महत्या कर ली

Uttar Pradesh News In Hindi: उत्तर प्रदेश के वाराणसी में बेरोजगारी से तंग आकर एक युवक द्वारा आत्महत्या करने का चौंकाने वाला मामला सामने आया है। इस मामले में जहां एक ओर वाराणसी में पति ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली, वहीं दूसरी ओर पति की मौत की खबर सुनते ही पत्नी ने गोरखपुर में छत से कूदकर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या करने वाले पति-पत्नी स्कूल के दिनों से ही एक-दूसरे से प्यार करते थे और बाद में उन्होंने शादी कर ली। पति-पत्नी की आत्महत्या के बाद दोनों परिवारों में शोक की लहर है।

यह भी पढ़ें: Rajasthan Bus Truck Accident News: राजस्थान में बस-ट्रक की टक्कर में एक ही परिवार के 3 लोगों की मौत, 20 घायल

पुलिस के मुताबिक, पटना निवासी हरीश बागेश (28) और गोरखपुर निवासी संचिता श्रीवास्तव एक ही स्कूल में पढ़ते हैं। हरीश और संचिता 11वीं कक्षा से एक-दूसरे से प्यार करते थे। बाद में दोनों ने शादी कर ली। हालांकि, दोनों परिवार शादी पर सहमत नहीं थे। शादी के बाद दोनों मुंबई में रहकर काम करते थे लेकिन संचिता की तबीयत खराब होने के बाद उनके पिता उन्हें गोरखपुर ले गए, जहां उनका इलाज चल रहा था। हरीश भी मुंबई में अपनी बैंक की नौकरी छोड़कर गोरखपुर आ गए।

यह भी पढ़ें: India Russia Bilateral Summit news: रूस की यात्रा के लिए रवाना हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

दो दिन पहले हरीश गोरखपुर से यह कह कर निकला था कि वह पटना जा रहा है, लेकिन वह वाराणसी आ गया था। यहां वह सारनाथ क्षेत्र के अटल नगर कॉलोनी में एक होम स्टे में रह रहा था। होम स्टे संचालक ने बताया कि 7 जुलाई की सुबह हरीश के कुछ रिश्तेदार उसे ढूंढते हुए होम स्टे पहुंचे। उन्होंने कहा कि हरीश फोन नहीं उठा रहा है। इसके बाद सभी लोग हरीश के कमरे में पहुंचे। कमरा अंदर से बंद था। खिड़की से झांककर देखा तो हरीश फंदे से लटका हुआ था।

हरीश को फंदे पर लटका देख परिजनों ने तुरंत पुलिस को सूचना दी। हरीश को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। जब इसकी जानकारी गोरखपुर में अपने पिता रामशरण श्रीवास्तव के घर रह रही संचिता को हुई तो उसने छत से कूदकर आत्महत्या कर ली। सारनाथ थाना प्रभारी के मुताबिक आधार कार्ड से हरीश की पहचान की पुष्टि हुई है। उनके पिता का नाम रामास्वामी मालवीय है।

पुलिस ने हरीश के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। हालांकि मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि नौकरी छूटने के बाद से हरीश अवसादग्रस्त था। वह नशे का भी आदी था। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

(For more news apart from Husband and wife committed suicide, Uttar Pradesh news in hindi, stay tuned to Rozana Spokesman Hindi)

SHARE ARTICLE
Advertisement

 

Congress ਦੇਵੇਗੀ Farmers ਨੂੰ Delhi ਜਾਣ ਨੂੰ ਰਾਹ, Punjab ਦੇ MP Dr. Amar Singh ਕਰ ਗਏ ਐਲਾਨ!

28 Sep 2024 5:58 PM

ਪ੍ਰਧਾਨਗੀ ਲਈ PU ਚੋਣਾਂ 'ਚ ਪਾਰਟੀਆਂ ਦੇ ਫਸੇ ਸਿੰਙ, ਸ਼ੁਰੂ ਹੋ ਗਿਆ ਜ਼ੋਰਦਾਰ ਪ੍ਰਚਾਰ ਤੇ ਠੋਕ ਕੇ ਬੋਲਦੇ ਮੁੰਡੇ!

31 Aug 2024 4:52 PM

ਕੀ ਹੈ HPV ਵਾਇਰਸ ਅਤੇ ਕਿਹੜੇ ਲੋਕਾਂ ਨੂੰ ਇਸ ਦਾ ਜ਼ਿਆਦਾ ਖ਼ਤਰਾ ਰਹਿੰਦਾ ਹੈ?

31 Aug 2024 4:48 PM

'ਦਸਤਾਰ ਤੋਂ ਬਿਨਾਂ ਮੈਂ ਅਧੂਰਾ ਹਾਂ', ਦੇਖੋ Yograj ਨੇ ਜ਼ਿੰਦਗੀ 'ਚ ਕਿਹੜਾ ਕੀਤਾ ਸੀ ਸਭ ਤੋਂ ਵੱਡਾ ਗੁਨਾਹ

31 Aug 2024 4:46 PM

'ਦਸਤਾਰ ਤੋਂ ਬਿਨਾਂ ਮੈਂ ਅਧੂਰਾ ਹਾਂ', ਦੇਖੋ Yograj ਨੇ ਜ਼ਿੰਦਗੀ 'ਚ ਕਿਹੜਾ ਕੀਤਾ ਸੀ ਸਭ ਤੋਂ ਵੱਡਾ ਗੁਨਾਹ

31 Aug 2024 4:44 PM

ਦੇਖੋ Dhanveer ਅੱਜ ਵੀ ਜਦੋ Lucky ਅਤੇ Navdeep ਨੂੰ ਦੇਖਦੇ ਨੇ ਤਾਂ ਕਿਹੜੀ ਪੁਰਾਣੀ Memory ਅਉਂਦੀ ਹੈ ਯਾਦ

31 Aug 2024 4:41 PM