मणिपुर वीडियो मामला: मामले में 4 आरोपी गिरफ्तार, घटना के समय मूकदर्शक बनी रही पुलिस

खबरे |

खबरे |

मणिपुर वीडियो मामला: मामले में 4 आरोपी गिरफ्तार, घटना के समय मूकदर्शक बनी रही पुलिस
Published : Jul 21, 2023, 11:29 am IST
Updated : Jul 21, 2023, 11:29 am IST
SHARE ARTICLE
manipur news
manipur news

वीडियो वायरल होने के बाद अब राज्य में सतर्कता बरती जा रही है ...

मणिपुर में महिलाओं के बिना कपड़ों के सड़क पर घूमाने और उनके साथ अश्लील हरकतें करने की घटना ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है. बुधवार को जब इस दरिंदगी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो सरकार और आम जनता समेत हर कोई हैरान रह गया. किसी को भी अपनी आँखों पर यकीन नहीं हो रहा था. इस घटना ने मानवता को शर्मसार कर दिया है.

हालांकि, यह घटना 4 मई को हुई थी, जबकि एफ.आई.आर में इसे करीब डेढ़ महीने बाद 21 जून को रिकॉर्ड किया गया. मामले में पुलिस ने अब तक चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं, मामले में गुरुवार को मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया था .  हैरान करने वाली बात है कि घटना को हुए दो महीने बीत गए लेकिन पुलिस आरोपियों को पकड़ने में तब कामयाब हुई.

गुरुवार सुबह गिरफ्तार किए गए शख्स की पहचान 32 वर्षीय हुईराम हरदास सिंह के रूप में हुई है. महिलाओं का वीडियो वायरल होने के बाद उन्हें थोबल जिले से गिरफ्तार किया गया था. 

मिली जानकारी के मुताबिक इस दिल दहला देने वाली घटना में ग्राम प्रधान थांगबोई वैफेई की शिकायत पर पुलिस ने पहले भी एफआईआर दर्ज की थी.  मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हजारों लोगों की भीड़ ने गांव पर हमला बोला था, जिससे पीड़ित महिलाओं और उनके दो पुरुष रिश्तेदारों को भागना पड़ा था. पीड़िता के 19 वर्षीय भाई और पिता की हत्या कर दी गई, जबकि स्थानीय पुलिस ने उनकी सुरक्षा नहीं की, बल्कि भीड़ के सामने मूकदर्शक बनी रही।

वहीं वीडियो वायरल होने के बाद अब राज्य में सतर्कता बरती जा रही है और मणिपुर में मौजूदा हालात को देखते हुए अलग-अलग जगहों पर 129 जगहों पर नाकेबंदी कर दी गई है. विभिन्न जिलों में हिंसक घटनाओं में शामिल 657 लोगों को हिरासत में लिया गया है.

पुलिस ने जनता से राज्य में शांति बनाए रखने और किसी भी अफवाह पर विश्वास न करने की अपील की है. स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए पुलिस ने एक नंबर 9233522822 भी जारी किया है और कहा है कि गोला-बारूद और अन्य विस्फोटक सामग्री पुलिस या सुरक्षा बलों को वापस कर दी जाए.
 

Location: India, Manipur, Imphal

SHARE ARTICLE

ROZANASPOKESMAN

Advertisement

 

Congress ਦੇਵੇਗੀ Farmers ਨੂੰ Delhi ਜਾਣ ਨੂੰ ਰਾਹ, Punjab ਦੇ MP Dr. Amar Singh ਕਰ ਗਏ ਐਲਾਨ!

28 Sep 2024 5:58 PM

ਪ੍ਰਧਾਨਗੀ ਲਈ PU ਚੋਣਾਂ 'ਚ ਪਾਰਟੀਆਂ ਦੇ ਫਸੇ ਸਿੰਙ, ਸ਼ੁਰੂ ਹੋ ਗਿਆ ਜ਼ੋਰਦਾਰ ਪ੍ਰਚਾਰ ਤੇ ਠੋਕ ਕੇ ਬੋਲਦੇ ਮੁੰਡੇ!

31 Aug 2024 4:52 PM

ਕੀ ਹੈ HPV ਵਾਇਰਸ ਅਤੇ ਕਿਹੜੇ ਲੋਕਾਂ ਨੂੰ ਇਸ ਦਾ ਜ਼ਿਆਦਾ ਖ਼ਤਰਾ ਰਹਿੰਦਾ ਹੈ?

31 Aug 2024 4:48 PM

'ਦਸਤਾਰ ਤੋਂ ਬਿਨਾਂ ਮੈਂ ਅਧੂਰਾ ਹਾਂ', ਦੇਖੋ Yograj ਨੇ ਜ਼ਿੰਦਗੀ 'ਚ ਕਿਹੜਾ ਕੀਤਾ ਸੀ ਸਭ ਤੋਂ ਵੱਡਾ ਗੁਨਾਹ

31 Aug 2024 4:46 PM

'ਦਸਤਾਰ ਤੋਂ ਬਿਨਾਂ ਮੈਂ ਅਧੂਰਾ ਹਾਂ', ਦੇਖੋ Yograj ਨੇ ਜ਼ਿੰਦਗੀ 'ਚ ਕਿਹੜਾ ਕੀਤਾ ਸੀ ਸਭ ਤੋਂ ਵੱਡਾ ਗੁਨਾਹ

31 Aug 2024 4:44 PM

ਦੇਖੋ Dhanveer ਅੱਜ ਵੀ ਜਦੋ Lucky ਅਤੇ Navdeep ਨੂੰ ਦੇਖਦੇ ਨੇ ਤਾਂ ਕਿਹੜੀ ਪੁਰਾਣੀ Memory ਅਉਂਦੀ ਹੈ ਯਾਦ

31 Aug 2024 4:41 PM