Fighter Movie Controversy: फाइटर फिल्म निर्माताओं की बढ़ी परेशानी, ‘KISSING’ सीन को लेकर हुआ विवाद

खबरे |

खबरे |

Fighter Movie Controversy: फाइटर फिल्म निर्माताओं की बढ़ी परेशानी, ‘KISSING’ सीन को लेकर हुआ विवाद
Published : Feb 6, 2024, 5:25 pm IST
Updated : Feb 6, 2024, 5:25 pm IST
SHARE ARTICLE
Entertainment News, Fighter Movie Controversy, IAF Uniform News In Hindi
Entertainment News, Fighter Movie Controversy, IAF Uniform News In Hindi

किसिंग सीन को लेकर अधिकारियों ने व्यक्त की चिंता

Entertainment Fighter Movie Controversy News In Hindi : 25 जनवरी को रिलीज हुई ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण स्टारर फाइटर फिल्म में एक किसिंग सीन को लेकर बड़ा विवाद खड़ा हो गया है। खबरों के मुताबिक, भारतीय वायु सेना के एक विंग कमांडर अधिकारी ने फिल्म में वर्दी में विवादास्पद किसिंग सीन के लिए फिल्म निर्माताओं को कानूनी नोटिस भेजा है।

किसिंग सीन को लेकर हुआ विवाद   

मिली जानकारी के मुताबिक कथित तौर पर फिल्म के क्लाइमेक्स में घटित एक किसिंग सीन को लेकर विवाद हुआ है, विशेष रूप से भारतीय वायु सेना (आईएएफ) के एक अधिकारी ने इसको लेकर नाराजगी जाहिर की गई। जिन्होंने फिल्म की निर्माण टीम के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की है। बता दें कि कथित तौर पर फिल्म के क्लाइमेक्स में सेट किए गए इस सीक्वेंस में दीपिका पादुकोण और रितिक रोशन द्वारा निभाए गए नायक क्रमशः आईएएफ स्क्वाड्रन लीडर मिनी राठौड़ और शमशेर पठानिया को चित्रित करते हैं। इस दृश्य में दो वर्दीधारी अधिकारियों को एक आवेशपूर्ण किसिंग सीन के द्वारा से अपने प्यार को व्यक्त करते हुए दिखा गया है।

किसिंग सीन को लेकर अधिकारियों ने व्यक्त की चिंता

कानूनी नोटिस, जिसका शीर्षक "मानहानि, अपमान और भारतीय वायु सेना और उसके अधिकारियों के नकारात्मक प्रभाव के लिए कानूनी नोटिस भेजा है। वर्दीधारी कर्मियों को लेकर दिखाए गए इस सीन को लेकर अधिकारियों ने चिंता व्यक्त की है। वहीं इसे वीरता और प्रतिष्ठा के लिए अपमानजनक बताया गया। मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक IAF ने, विशेष रूप से पात्रों की विशिष्ट स्थिति को देखते हुए। नोटिस में भारतीय वायु सेना की वर्दी के महत्व पर जोर दिया। वहीं इसे सिर्फ कपड़ों से अधिक नहीं बल्कि कर्तव्य, राष्ट्रीय सुरक्षा और निस्वार्थ सेवा के प्रति अटूट प्रतिबद्धता का प्रतिनिधित्व करने वाला एक शक्तिशाली प्रतीक बताया गया है। 

''यह हमारे राष्ट्र की रक्षा के लिए बलिदान, अनुशासन और अटूट समर्पण के उच्चतम आदर्शों का प्रतीक है। व्यक्तिगत रोमांटिक उलझनों को बढ़ावा देने वाले दृश्य के लिए इस पवित्र प्रतीक का उपयोग करके, फिल्म इसकी अंतर्निहित गरिमा को गलत तरीके से प्रस्तुत करती है और हमारे देश की सेवा में अनगिनत अधिकारियों द्वारा किए गए गहन बलिदानों का अवमूल्यन करती है। इसके अलावा, यह वर्दी में अनुचित व्यवहार को सामान्य बनाता है, एक खतरनाक मिसाल कायम करता है जो हमारी सीमाओं की सुरक्षा के लिए सौंपे गए लोगों से अपेक्षित नैतिक और नैतिक मानकों को कमजोर करता है। 

खैर इस मामले में फिल्म निर्माताओं को भेजे गए नोटिस के बाद अब देखना होगा की फिल्म निर्माता इसको लेकर क्या कुछ जवाब देते है। वहीं क्या इस सीन को फिल्म से हटाया जाएगा या नहीं?

(For more news apart from Entertainment News, Fighter Movie Controversy, IAF Uniform news in Hindi, stay tuned to Rozana Spokesman)

SHARE ARTICLE
Advertisement

 

Congress ਦੇਵੇਗੀ Farmers ਨੂੰ Delhi ਜਾਣ ਨੂੰ ਰਾਹ, Punjab ਦੇ MP Dr. Amar Singh ਕਰ ਗਏ ਐਲਾਨ!

28 Sep 2024 5:58 PM

ਪ੍ਰਧਾਨਗੀ ਲਈ PU ਚੋਣਾਂ 'ਚ ਪਾਰਟੀਆਂ ਦੇ ਫਸੇ ਸਿੰਙ, ਸ਼ੁਰੂ ਹੋ ਗਿਆ ਜ਼ੋਰਦਾਰ ਪ੍ਰਚਾਰ ਤੇ ਠੋਕ ਕੇ ਬੋਲਦੇ ਮੁੰਡੇ!

31 Aug 2024 4:52 PM

ਕੀ ਹੈ HPV ਵਾਇਰਸ ਅਤੇ ਕਿਹੜੇ ਲੋਕਾਂ ਨੂੰ ਇਸ ਦਾ ਜ਼ਿਆਦਾ ਖ਼ਤਰਾ ਰਹਿੰਦਾ ਹੈ?

31 Aug 2024 4:48 PM

'ਦਸਤਾਰ ਤੋਂ ਬਿਨਾਂ ਮੈਂ ਅਧੂਰਾ ਹਾਂ', ਦੇਖੋ Yograj ਨੇ ਜ਼ਿੰਦਗੀ 'ਚ ਕਿਹੜਾ ਕੀਤਾ ਸੀ ਸਭ ਤੋਂ ਵੱਡਾ ਗੁਨਾਹ

31 Aug 2024 4:46 PM

'ਦਸਤਾਰ ਤੋਂ ਬਿਨਾਂ ਮੈਂ ਅਧੂਰਾ ਹਾਂ', ਦੇਖੋ Yograj ਨੇ ਜ਼ਿੰਦਗੀ 'ਚ ਕਿਹੜਾ ਕੀਤਾ ਸੀ ਸਭ ਤੋਂ ਵੱਡਾ ਗੁਨਾਹ

31 Aug 2024 4:44 PM

ਦੇਖੋ Dhanveer ਅੱਜ ਵੀ ਜਦੋ Lucky ਅਤੇ Navdeep ਨੂੰ ਦੇਖਦੇ ਨੇ ਤਾਂ ਕਿਹੜੀ ਪੁਰਾਣੀ Memory ਅਉਂਦੀ ਹੈ ਯਾਦ

31 Aug 2024 4:41 PM