Javed Akhtar News: 'देशद्रोही' का बेटा कहने पर भड़के जावेद अख्तर

खबरे |

खबरे |

Javed Akhtar News: 'देशद्रोही' का बेटा कहने पर भड़के जावेद अख्तर
Published : Jul 7, 2024, 6:14 pm IST
Updated : Jul 7, 2024, 6:14 pm IST
SHARE ARTICLE
Javed Akhtar responds to troll calling him 'Son of a Gaddar' news in hindi
Javed Akhtar responds to troll calling him 'Son of a Gaddar' news in hindi

जावेद अख्तर (79) लेखक-गीतकार-कवि जान निसार अख्तर और लेखिका सफिया सिराज-उल हक के बेटे हैं।

Javed Akhtar News In Hindi: प्रसिद्ध पटकथा लेखक और गीतकार जावेद अख्तर ने खुद को "गद्दार का बेटा" कहने पर एक सोशल मीडिया उपयोगकर्ता पर निशाना साधते हुए कहा कि उनका परिवार 1857 के विद्रोह के बाद से भारत की आजादी के लिए लड़ रहा है। आंदोलन का हिस्सा रहे हैं. अख्तर की टिप्पणी एक सोशल मीडिया उपयोगकर्ता की पोस्ट के जवाब में आई है जिसमें उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन की आलोचना की थी। ने बिडेन के दोबारा चुने जाने की संभावनाओं पर टिप्पणी की थी।

अख्तर ने 'एक्स' पर लिखा, ''मुझे भारतीय नागरिक होने पर गर्व है और आखिरी सांस तक ऐसा ही रहूंगा लेकिन जो. बिडेन के साथ मेरी एक बात समान है। "हम दोनों के पास संयुक्त राज्य अमेरिका का अगला राष्ट्रपति बनने का समान मौका है।" सोशल मीडिया यूजर्स ने अख्तर की पोस्ट पर कमेंट करते हुए उन्हें 'गद्दार का बेटा' बताया, जिसने देश को धार्मिक आधार पर बांटा। विभिन्न विषयों पर अपने बेबाक विचारों के लिए जाने जाने वाले अख्तर ने शनिवार को एक यूजर को जवाब देते हुए कहा, "यह तय करना मुश्किल है कि आप पूरी तरह से अज्ञानी हैं या पूरी तरह से बेवकूफ हैं।"

उन्होंने कहा, "मेरा परिवार 1857 से स्वतंत्रता आंदोलन में शामिल रहा है और जब आपके पूर्वज शायद ब्रिटिश सरकार के तलुए चाट रहे थे, तब जेल और काला पानी गए थे।"

जावेद अख्तर (79) लेखक-गीतकार-कवि जान निसार अख्तर और लेखिका सफिया सिराज-उल हक के बेटे हैं। जां निसार अख्तर विभाजन पूर्व ब्रिटिश भारत में प्रगतिशील लेखकों के आंदोलन का सक्रिय हिस्सा थे।

.

जावेद अख्तर के परदादा फजल-ए-हक खैराबादी एक स्वतंत्रता सेनानी थे, जिन्होंने ब्रिटिश ईस्ट इंडिया कंपनी के शासन के खिलाफ 1857 के विद्रोह में भाग लिया था। खैराबादी को अंडमान द्वीप समूह के कालापानी नामक सेलुलर जेल में आजीवन कारावास की सजा दी गई, जहां 1864 में उनकी मृत्यु हो गई।

जावेद अख्तर ने 'एक्स' पर लिखा कि संयुक्त राज्य अमेरिका की पूर्व प्रथम महिला, मिशेल ओबामा, आगामी चुनावों में बिडेन के रिपब्लिकन प्रतिद्वंद्वी, पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प से संयुक्त राज्य अमेरिका को बचा सकती हैं। उन्होंने कहा कि मैंने पहले भी कई बार अपनी राय व्यक्त की है और मैं अब भी इस बात पर कायम हूं कि केवल मिशेल ओबामा ही अमेरिका को बचा सकती हैं।

(For More News Apart from Jharkhand building collapse in Deoghar, 3 killed News in Hindi, Stay Tuned To Rozana Spokesman hindi)

SHARE ARTICLE
Advertisement

 

Congress ਦੇਵੇਗੀ Farmers ਨੂੰ Delhi ਜਾਣ ਨੂੰ ਰਾਹ, Punjab ਦੇ MP Dr. Amar Singh ਕਰ ਗਏ ਐਲਾਨ!

28 Sep 2024 5:58 PM

ਪ੍ਰਧਾਨਗੀ ਲਈ PU ਚੋਣਾਂ 'ਚ ਪਾਰਟੀਆਂ ਦੇ ਫਸੇ ਸਿੰਙ, ਸ਼ੁਰੂ ਹੋ ਗਿਆ ਜ਼ੋਰਦਾਰ ਪ੍ਰਚਾਰ ਤੇ ਠੋਕ ਕੇ ਬੋਲਦੇ ਮੁੰਡੇ!

31 Aug 2024 4:52 PM

ਕੀ ਹੈ HPV ਵਾਇਰਸ ਅਤੇ ਕਿਹੜੇ ਲੋਕਾਂ ਨੂੰ ਇਸ ਦਾ ਜ਼ਿਆਦਾ ਖ਼ਤਰਾ ਰਹਿੰਦਾ ਹੈ?

31 Aug 2024 4:48 PM

'ਦਸਤਾਰ ਤੋਂ ਬਿਨਾਂ ਮੈਂ ਅਧੂਰਾ ਹਾਂ', ਦੇਖੋ Yograj ਨੇ ਜ਼ਿੰਦਗੀ 'ਚ ਕਿਹੜਾ ਕੀਤਾ ਸੀ ਸਭ ਤੋਂ ਵੱਡਾ ਗੁਨਾਹ

31 Aug 2024 4:46 PM

'ਦਸਤਾਰ ਤੋਂ ਬਿਨਾਂ ਮੈਂ ਅਧੂਰਾ ਹਾਂ', ਦੇਖੋ Yograj ਨੇ ਜ਼ਿੰਦਗੀ 'ਚ ਕਿਹੜਾ ਕੀਤਾ ਸੀ ਸਭ ਤੋਂ ਵੱਡਾ ਗੁਨਾਹ

31 Aug 2024 4:44 PM

ਦੇਖੋ Dhanveer ਅੱਜ ਵੀ ਜਦੋ Lucky ਅਤੇ Navdeep ਨੂੰ ਦੇਖਦੇ ਨੇ ਤਾਂ ਕਿਹੜੀ ਪੁਰਾਣੀ Memory ਅਉਂਦੀ ਹੈ ਯਾਦ

31 Aug 2024 4:41 PM