Saif Ali Khan News: सोशल मीडिया मेरे जैसे इंसान के लिए खतरनाक: सैफ अली खान

खबरे |

खबरे |

Saif Ali Khan News: सोशल मीडिया मेरे जैसे इंसान के लिए खतरनाक: सैफ अली खान
Published : Sep 27, 2024, 7:15 pm IST
Updated : Sep 27, 2024, 7:15 pm IST
SHARE ARTICLE
Saif Ali Khan said Social media is dangerous for me news in hindi
Saif Ali Khan said Social media is dangerous for me news in hindi

खान ने 'सेलिब्रिटी' और मीडिया के बीच संबंधों का जिक्र करते हुए कहा कि उन्हें यह पसंद नहीं है

Saif Ali Khan News In Hindi: अभिनेता सैफ अली खान का कहना है कि वह खुद को नकारात्मकता से बचाने के लिए सोशल मीडिया से दूरी बनाए रखते हैं। खान 'एक्स' और 'इंस्टाग्राम' जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर मौजूद नहीं हैं। खान ने कहा कि सोशल मीडिया लोगों का कीमती समय बर्बाद करता है और वे इसका उपयोग करने के बजाय अन्य महत्वपूर्ण काम कर सकते हैं।

उन्होंने कहा, "मेरी व्यक्तिगत राय है कि इससे काफी समय बर्बाद होता है।" कभी-कभी मैं 'इंस्टाग्राम' पर 'सर्फ' कर देता हूं और पूरी तरह से बेकार चीजें पढ़ने में आधा घंटा बिता देता हूं। मेरी पत्नी ने मुझसे कहा कि मैं सही काम नहीं कर रहा हूँ। मुझे यह भी महसूस हुआ कि मैंने अपना बहुत सा समय बर्बाद किया जबकि मैं इसका उपयोग किताब पढ़ने या कुछ और महत्वपूर्ण काम करने में कर सकता था। इसके बाद मैंने खुद ही इस ऐप को डिलीट कर दिया।

खान (54) ने गुरुवार शाम मुंबई कॉन्क्लेव 2024 में कहा, "यह (सोशल मीडिया) वास्तव में आपका बहुत सारा समय बर्बाद करता है।" मुझे यह पसंद नहीं है क्योंकि यह मेरे जैसे व्यक्ति के लिए खतरनाक है। साथ ही मैं नकारात्मकता से भी दूर रहना चाहता हूं। सोशल मीडिया पर इसका खतरा है। इसलिए कभी-कभी मुझे लगता है कि यह मेरे लिए सही नहीं है।” उन्होंने कहा कि वह जो काम कर रहे हैं और जो पैसा कमा रहे हैं उससे वह संतुष्ट हैं। खान ने कहा, "मुझे काम, छुट्टी और आराम के बीच संतुलन रखना पसंद है।" मुझे इससे बहुत शांति मिलती है।”

उन्होंने कहा कि उन्हें अपने काम पर फोकस करना पसंद है और अपने काम की तुलना किसी से करना पसंद नहीं है। उन्होंने कहा कि इंस्टाग्राम पर आप काफी हद तक खुद की तुलना दूसरों से करते हैं। खान की पत्नी और बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर खान भारत में सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा 'फॉलो की जाने वाली' हस्तियों में गिनी जाती हैं। सैफ अली खान का कहना है कि सोशल मीडिया पर न रहना "अच्छा" है और इससे एक अभिनेता के रूप में उनकी "ब्रांड वैल्यू" पर कोई असर नहीं पड़ता है।

उन्होंने कहा, "मैं एक ऐसे व्यक्ति के साथ रहता हूं जो सोशल मीडिया पर 'पोस्ट' साझा करती रहती हैं और यह आश्चर्यजनक है। अगर मुझे कभी सोशल मीडिया पर कुछ साझा करना होता है, तो मैं अपनी पत्नी से ऐसा करने के लिए कहता हूं। अनुरोध करता हूं और इससे पहले कि मुझे पता चले, पोस्ट लाखों लोगों तक पहुँच जाती है, लेकिन मैं अक्सर ऐसा नहीं करता।"

खान ने 'सेलिब्रिटी' और मीडिया के बीच संबंधों का जिक्र करते हुए कहा कि उन्हें यह पसंद नहीं है कि मीडिया हर समय उनकी और उनके बच्चों की तस्वीरें ले। लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि भारतीय मीडिया अमेरिकी और ब्रिटेन मीडिया की तरह 'सेलिब्रिटीज' की शर्मनाक तस्वीरें प्रकाशित नहीं करता है।

(For more news apart from Saif Ali Khan said Social media is dangerous for me news in hindi, stay tuned to Spokesman hindi)

SHARE ARTICLE

ROZANASPOKESMAN

Advertisement

 

Congress ਦੇਵੇਗੀ Farmers ਨੂੰ Delhi ਜਾਣ ਨੂੰ ਰਾਹ, Punjab ਦੇ MP Dr. Amar Singh ਕਰ ਗਏ ਐਲਾਨ!

28 Sep 2024 5:58 PM

ਪ੍ਰਧਾਨਗੀ ਲਈ PU ਚੋਣਾਂ 'ਚ ਪਾਰਟੀਆਂ ਦੇ ਫਸੇ ਸਿੰਙ, ਸ਼ੁਰੂ ਹੋ ਗਿਆ ਜ਼ੋਰਦਾਰ ਪ੍ਰਚਾਰ ਤੇ ਠੋਕ ਕੇ ਬੋਲਦੇ ਮੁੰਡੇ!

31 Aug 2024 4:52 PM

ਕੀ ਹੈ HPV ਵਾਇਰਸ ਅਤੇ ਕਿਹੜੇ ਲੋਕਾਂ ਨੂੰ ਇਸ ਦਾ ਜ਼ਿਆਦਾ ਖ਼ਤਰਾ ਰਹਿੰਦਾ ਹੈ?

31 Aug 2024 4:48 PM

'ਦਸਤਾਰ ਤੋਂ ਬਿਨਾਂ ਮੈਂ ਅਧੂਰਾ ਹਾਂ', ਦੇਖੋ Yograj ਨੇ ਜ਼ਿੰਦਗੀ 'ਚ ਕਿਹੜਾ ਕੀਤਾ ਸੀ ਸਭ ਤੋਂ ਵੱਡਾ ਗੁਨਾਹ

31 Aug 2024 4:46 PM

'ਦਸਤਾਰ ਤੋਂ ਬਿਨਾਂ ਮੈਂ ਅਧੂਰਾ ਹਾਂ', ਦੇਖੋ Yograj ਨੇ ਜ਼ਿੰਦਗੀ 'ਚ ਕਿਹੜਾ ਕੀਤਾ ਸੀ ਸਭ ਤੋਂ ਵੱਡਾ ਗੁਨਾਹ

31 Aug 2024 4:44 PM

ਦੇਖੋ Dhanveer ਅੱਜ ਵੀ ਜਦੋ Lucky ਅਤੇ Navdeep ਨੂੰ ਦੇਖਦੇ ਨੇ ਤਾਂ ਕਿਹੜੀ ਪੁਰਾਣੀ Memory ਅਉਂਦੀ ਹੈ ਯਾਦ

31 Aug 2024 4:41 PM