Jani Master: जानी मास्टर को नहीं मिलेगा राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार, जानें क्या है पूरा मामला

खबरे |

खबरे |

Jani Master: जानी मास्टर को नहीं मिलेगा राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार, जानें क्या है पूरा मामला
Published : Oct 6, 2024, 1:15 pm IST
Updated : Oct 6, 2024, 1:15 pm IST
SHARE ARTICLE
Jani Master will not receive the National Film Award news in hindi
Jani Master will not receive the National Film Award news in hindi

यौन उत्पीड़न के आरोपों के बाद कोरियोग्राफर जानी मास्टर को दिए जाने वाले राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार को निलंबित कर दिया गया

Jani Master National Film Award News In Hindi: सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार प्रकोष्ठ ने यौन उत्पीड़न के आरोपों का हवाला देते हुए कोरियोग्राफर जानी मास्टर को दिए जाने वाले राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार को निलंबित कर दिया है। अधिकारियों ने मंगलवार को नई दिल्ली में 70वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार में भाग लेने के लिए कोरियोग्राफर को दिया गया निमंत्रण भी वापस ले लिया। जानी मास्टर, जिनका असली नाम शेख जानी बाशा है, को 2022 की तमिल फिल्म थिरुचित्रम्बलम के गीत मेघम करुक्काथा पर उनके काम के लिए समारोह में सम्मानित किया जाना था।(Jani Master National Film Award News)

4 अक्टूबर को लिखे नोट में, राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार प्रकोष्ठ ने कहा कि राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार में भाग लेने का पत्र कोरियोग्राफर को "पॉक्सो अधिनियम के तहत अपराध के आरोप सामने आने से पहले" दिया गया था। आरोप की गंभीरता और मामले के न्यायालय में विचाराधीन होने के मद्देनजर, सक्षम प्राधिकारी ने श्री शेख जानी बाशा को फिल्म थिरुचित्रम्बलम के लिए वर्ष 2022 के सर्वश्रेष्ठ कोरियोग्राफी के राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार को अगले आदेश तक निलंबित करने का निर्णय लिया है।''(Jani Master National Film Award News)

उप निदेशक इंद्राणी बोस द्वारा हस्ताक्षरित नोट में कहा गया है, "इसलिए, विज्ञान भवन, नई दिल्ली में आयोजित होने वाले 70वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह के लिए श्री शेख जानी बाशा को दिया गया निमंत्रण वापस लिया जाता है।"(Jani Master National Film Award News)

शहर की एक अदालत ने गुरुवार को जानी मास्टर को अंतरिम जमानत दे दी, क्योंकि उन्होंने राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह में भाग लेने के लिए जमानत याचिका दायर की थी। पिछले महीने जानी मास्टर की सहायक के रूप में काम करने वाली एक महिला ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी कि कोरियोग्राफर ने 2020 में मुंबई की एक कार्य यात्रा के दौरान उसका यौन उत्पीड़न किया और यौन उत्पीड़न जारी रखा और उसे किसी को भी इस बारे में न बताने की धमकी भी दी।(Jani Master National Film Award News)

पिछले महीने, नरसिंगी पुलिस ने कोरियोग्राफर के खिलाफ आईपीसी की धारा 376(2)(एन), 506, 323 (बलात्कार, चोट पहुंचाने और अन्य अपराधों से संबंधित) के तहत मामला दर्ज किया था।(Jani Master National Film Award News)

पुलिस ने बताया कि उसका बयान दर्ज करने पर पता चला कि कथित अपराध के समय वह नाबालिग थी। इसलिए, POCSO अधिनियम, 2012 की एक प्रासंगिक धारा जोड़ी गई। जानी मास्टर को 19 सितंबर को साइबराबाद पुलिस ने गोवा में पकड़ा और हैदराबाद लाकर शहर की एक अदालत में पेश किया, जिसने उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। रिपोर्ट

(For more news apart from Jani Master will not receive the National Film Award news in hindi, stay tuned to Spokesman Hindi)

Location: India, Delhi, New Delhi

SHARE ARTICLE

ROZANASPOKESMAN

Advertisement

 

Congress ਦੇਵੇਗੀ Farmers ਨੂੰ Delhi ਜਾਣ ਨੂੰ ਰਾਹ, Punjab ਦੇ MP Dr. Amar Singh ਕਰ ਗਏ ਐਲਾਨ!

28 Sep 2024 5:58 PM

ਪ੍ਰਧਾਨਗੀ ਲਈ PU ਚੋਣਾਂ 'ਚ ਪਾਰਟੀਆਂ ਦੇ ਫਸੇ ਸਿੰਙ, ਸ਼ੁਰੂ ਹੋ ਗਿਆ ਜ਼ੋਰਦਾਰ ਪ੍ਰਚਾਰ ਤੇ ਠੋਕ ਕੇ ਬੋਲਦੇ ਮੁੰਡੇ!

31 Aug 2024 4:52 PM

ਕੀ ਹੈ HPV ਵਾਇਰਸ ਅਤੇ ਕਿਹੜੇ ਲੋਕਾਂ ਨੂੰ ਇਸ ਦਾ ਜ਼ਿਆਦਾ ਖ਼ਤਰਾ ਰਹਿੰਦਾ ਹੈ?

31 Aug 2024 4:48 PM

'ਦਸਤਾਰ ਤੋਂ ਬਿਨਾਂ ਮੈਂ ਅਧੂਰਾ ਹਾਂ', ਦੇਖੋ Yograj ਨੇ ਜ਼ਿੰਦਗੀ 'ਚ ਕਿਹੜਾ ਕੀਤਾ ਸੀ ਸਭ ਤੋਂ ਵੱਡਾ ਗੁਨਾਹ

31 Aug 2024 4:46 PM

'ਦਸਤਾਰ ਤੋਂ ਬਿਨਾਂ ਮੈਂ ਅਧੂਰਾ ਹਾਂ', ਦੇਖੋ Yograj ਨੇ ਜ਼ਿੰਦਗੀ 'ਚ ਕਿਹੜਾ ਕੀਤਾ ਸੀ ਸਭ ਤੋਂ ਵੱਡਾ ਗੁਨਾਹ

31 Aug 2024 4:44 PM

ਦੇਖੋ Dhanveer ਅੱਜ ਵੀ ਜਦੋ Lucky ਅਤੇ Navdeep ਨੂੰ ਦੇਖਦੇ ਨੇ ਤਾਂ ਕਿਹੜੀ ਪੁਰਾਣੀ Memory ਅਉਂਦੀ ਹੈ ਯਾਦ

31 Aug 2024 4:41 PM