बीजेपी के शासनकाल के नौ साल महिलाओं के लिए बदहाल : जद(यू)

खबरे |

खबरे |

बीजेपी के शासनकाल के नौ साल महिलाओं के लिए बदहाल : जद(यू)
Published : Jul 6, 2023, 4:37 pm IST
Updated : Jul 6, 2023, 4:37 pm IST
SHARE ARTICLE
photo
photo

प्रवक्ताओं ने बीजेपी की नीतियों पर सवाल उठाते हुए कहा कि महिलाओं के लिए चलाई गई उज्ज्वला योजना की हालत आज बदतर है ..

Patna: जद(यू) प्रदेश कार्यालय में पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव रंजन, प्रदेश प्रवक्ता सुनील कुमार सिंह, प्रदेश प्रवक्ता भारती मेहता और प्रदेश प्रवक्ता अंजुम आरा ने संयुक्त तौर पर मीडिया को संबोधित किया। इस दौरान पार्टी प्रवक्ताओं ने बीजेपी के नौ सालों के कार्यकाल को खासकर महिलाओं के लिए खस्ताहाल और बदहाल बताया है। पार्टी प्रवक्ताओं ने कहा कि जहां केंद्र की बीजेपी सरकार में महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए कुछ नहीं किया वहीं दूसरी तरफ बिहार के मुख्यमंत्री आदरणीय श्री नीतीश कुमार जी ने महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए अनेकों काम किए हैं।

पार्टी प्रवक्ताओं ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में नीतीश कुमार जी की सरकार ने महिलाों के लिए पचास फीसदी आरक्षण की व्यवस्था की साथ ही जीविका के तहत करीब एक करोड़ पैंतालिस लाख महिलाओं को आत्मनिर्भर बना दिया। प्रवक्ताओं ने कहा कि बिहार सरकार की महिला उद्यमी योजना के तहत आज उन्हें 10 लाख तक का लोन दिया जा रहा है जिसमें 5 लाख रुपए महिलाओं को अनुदान के तौर पर दिया जा रहा है जबकि पांच लाख रुपए ब्याज रहित कर्ज के तौर पर दिए जा रहे हैं। पार्टी प्रवक्ताओं ने कहा कि आज बिहार में हजारों महिलाएं पुलिस बल में तैनात हैं । प्रवक्ताओं ने कहा कि जब आदरणीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी ने सत्ता संभाली थी तो उस समय महज 893 महिलाएं पुलिस में थी लेकिन आज करीब 31 हजार महिलाएं पुलिस बल में शामिल हैं। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी शासित कई राज्यों से बिहार में महिलाओं की हालत काफी बेहतर है।

प्रवक्ताओं ने बीजेपी की नीतियों पर सवाल उठाते हुए कहा कि महिलाओं के लिए चलाई गई उज्ज्वला योजना की हालत आज बदतर है और करीब 67 फीसदी महिलाएं सिलेंडर की बढ़ती कीमतों के चलते गैस चूल्हे का उपयोग नहीं कर रही हैं।

जद(यू) प्रवक्ताओं ने कहा कि बिहार में आदरणीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी के महिला सशक्तिकरण के लिए किए गए कामों ने वैश्विक स्तर पर नए मानकों को स्थापित किया है। प्रवक्ताओं ने बीजेपी से सवाल पूछते हुए कहा कि आखिर आरएसएस में महिला सदस्य क्यों नहीं हुई? 

वहीं पार्टी प्रवक्ताओं ने कहा कि आज राज्य में शराबबंदी के चलते महिलाओं का जीवन बेहतर हुआ है और वो खुली हवा में सांस ले रही हैं। प्रवक्ताओं ने महिला सशक्तिकरण को लेकर आदरणीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी के कामों को उल्लेख करते हुए कहा कि एक तरफ बिहार में सरकार महिलाओं को आगे बढ़ाने में लगी है वहीं केंद्र सरकार ने पहलवान बेटियों के साथ अमानवीय सलूक किया। प्रवक्ताओं ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनावों में महिलाएं बीजेपी को करारा जवाब देंगी।

Location: India, Bihar, Patna

SHARE ARTICLE

ROZANASPOKESMAN

Advertisement

 

Congress ਦੇਵੇਗੀ Farmers ਨੂੰ Delhi ਜਾਣ ਨੂੰ ਰਾਹ, Punjab ਦੇ MP Dr. Amar Singh ਕਰ ਗਏ ਐਲਾਨ!

28 Sep 2024 5:58 PM

ਪ੍ਰਧਾਨਗੀ ਲਈ PU ਚੋਣਾਂ 'ਚ ਪਾਰਟੀਆਂ ਦੇ ਫਸੇ ਸਿੰਙ, ਸ਼ੁਰੂ ਹੋ ਗਿਆ ਜ਼ੋਰਦਾਰ ਪ੍ਰਚਾਰ ਤੇ ਠੋਕ ਕੇ ਬੋਲਦੇ ਮੁੰਡੇ!

31 Aug 2024 4:52 PM

ਕੀ ਹੈ HPV ਵਾਇਰਸ ਅਤੇ ਕਿਹੜੇ ਲੋਕਾਂ ਨੂੰ ਇਸ ਦਾ ਜ਼ਿਆਦਾ ਖ਼ਤਰਾ ਰਹਿੰਦਾ ਹੈ?

31 Aug 2024 4:48 PM

'ਦਸਤਾਰ ਤੋਂ ਬਿਨਾਂ ਮੈਂ ਅਧੂਰਾ ਹਾਂ', ਦੇਖੋ Yograj ਨੇ ਜ਼ਿੰਦਗੀ 'ਚ ਕਿਹੜਾ ਕੀਤਾ ਸੀ ਸਭ ਤੋਂ ਵੱਡਾ ਗੁਨਾਹ

31 Aug 2024 4:46 PM

'ਦਸਤਾਰ ਤੋਂ ਬਿਨਾਂ ਮੈਂ ਅਧੂਰਾ ਹਾਂ', ਦੇਖੋ Yograj ਨੇ ਜ਼ਿੰਦਗੀ 'ਚ ਕਿਹੜਾ ਕੀਤਾ ਸੀ ਸਭ ਤੋਂ ਵੱਡਾ ਗੁਨਾਹ

31 Aug 2024 4:44 PM

ਦੇਖੋ Dhanveer ਅੱਜ ਵੀ ਜਦੋ Lucky ਅਤੇ Navdeep ਨੂੰ ਦੇਖਦੇ ਨੇ ਤਾਂ ਕਿਹੜੀ ਪੁਰਾਣੀ Memory ਅਉਂਦੀ ਹੈ ਯਾਦ

31 Aug 2024 4:41 PM