प्रशांत किशोर का लालू, नीतीश और मोदी पर हमला , बोले - बिहार की जनता ने इन तीनों को जिताकर देख लिए, लेकिन..

खबरे |

खबरे |

प्रशांत किशोर का लालू, नीतीश और मोदी पर हमला , बोले - बिहार की जनता ने इन तीनों को जिताकर देख लिए, लेकिन..
Published : Feb 25, 2023, 5:10 pm IST
Updated : Feb 25, 2023, 5:10 pm IST
SHARE ARTICLE
Prashant Kishor's attack on Lalu, Nitish and Modi
Prashant Kishor's attack on Lalu, Nitish and Modi

प्रशांत किशोर की पदयात्रा का सिवान में आज 20वां दिन है।

Patna: जन सुराज पदयात्रा के 147वें दिन की शुरुआत सिवान के सहसरांव पंचायत स्थित गहिलापुर हाई स्कूल में सर्वधर्म प्रार्थना से हुई। इसके बाद प्रशांत किशोर सैकड़ों पदयात्रियों के साथ सहसरांव पंचायत से पदयात्रा के लिए निकले। आज जन सुराज पदयात्रा आसांव, मानपुर पतेजी, कुशहरा, जैजोर, चकरी, होते हुए रघुनाथपुर प्रखंड अंतर्गत गोपीपतियावां पंचायत के हाई स्कूल सैदपुरा में जन सुराज पदयात्रा शिविर में रात्रि विश्राम के लिए पहुंची। प्रशांत किशोर की पदयात्रा का सिवान में आज 20वां दिन है। वे जिले में 10 से 12 दिन और रुकेंगे और इस दौरान वे अलग-अलग गांवों और प्रखंडों में पदयात्रा के माध्यम से जनता के बीच जाएंगे। उनकी समस्याओं को समझ कर उसका संकलन कर उसके समाधान के लिए ब्लू प्रिंट तैयार करेंगे। दिनभर की पदयात्रा के दौरान प्रशांत किशोर 4 आमसभाओं को संबोधित करेंगे और 9 पंचायत के 15 गांवों से गुजरते हुए 20.5 किमी की पदयात्रा तय की। 

लालू, नीतीश, मोदी सबको जीता कर देख लिया, ऐसी कौन सी पुरानी बीमारी बिहार को हो गई है जिसका रोग ही पता नहीं चल रहा: प्रशांत किशोर

जन सुराज पदयात्रा के दौरान सिवान के सहसरांव पंचायत में आमसभा को संबोधित करते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि हम पदयात्रा इसलिए कर रहे हैं कि बिहार के लोगों को ये समझा सके कि उनको सबसे ज्यादा जरूरत है कि वो अपने पैर पर खड़े हो। जिस बिहार सूबे में हम रहते हैं, वो आज से 40- 50 साल पहले भी देश का सबसे पिछड़ा राज्य था और जो जवान था वो बुड्डा हो गया और जो बच्चा था वो जवान हो गया। आज 50 साल बाद भी भारत का सबसे ज्यादा भुखमरी, अशिक्षा और बेरोजगारी वाला राज्य बिहार है, हम लोग सुधरना ही नहीं चाहते हैं, जैसे पुराना रोग होता है जो ठीक नहीं होता वही हाल बिहार के लोगों की है, दुर्दशा सुधरने का नाम नहीं ले रही है। सभी तरीक़े से प्रयास किया, पहले कांग्रेस को वोट किया फिर 15 साल तक गरीब के बेटे लालू जी को वोट किया, फिर सोचा कि पढ़े-लिखे व्यक्ति को बनाओ जिसमें नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री बनाया और दिल्ली में भी मोदी जी को जिताकर देख लिया लेकिन बिहार की दुर्दशा नहीं सुधर रही है। पीढ़ी दर पीढ़ी जिसके पिता ने मजदूरी की उनके बेटे भी आज मजदूरी कर रहे है कोई फ़र्क नहीं पड़ रहा है।

मोदी जी को वोट दीजिएगा तो आपका बेटा मजदूरी करने सूरत नहीं जाएगा तो कहां जाएगा: प्रशांत किशोर

जन सुराज पदयात्रा के दौरान सिवान में एक आमसभा को संबोधित करते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि बिहार की जनता का ऐसा मानना है कि मोदी जी के आने से ही देश में विकास हो पाएगा। चलिए मान लेते हैं कि मोदी जी के आने से बिहार का कल्याण हुआ या नहीं, इस बात को छोड़ देते हैं। इस सभा में जीतने भी मोदी जी को वोट करने वाले लोग हैं उन्हें खुली चुनौती देते हैं कि 9 वर्षों से मोदी जी प्रधानमंत्री हैं, पिछले नौ सालों में मोदी जी ने अगर बिहार के विकास के लिए एक समीक्षा बैठक किया है तो आप हमें उस खबर का एक भी पेपर कटिंग दिखा दीजिए, तो हम कल से उनका झंडा लेकर चलने के लिए तैयार हैं।

उन्होंने आगे कहा कि इसके बावजूद भी हम और आप उछल-उछल कर कमल का बटन दबाएंगे तो गलती हमारी है या मोदी जी की। आपके लड़के सूरत में जा कर मजदूरी नहीं करेंगे तो क्या सूरत में मेयर बनेंगे? आप अगर वोट गलत करेंगे तो गलत ही पाएंगे।

Location: India, Bihar, Patna

SHARE ARTICLE

ROZANASPOKESMAN

Advertisement

 

Congress ਦੇਵੇਗੀ Farmers ਨੂੰ Delhi ਜਾਣ ਨੂੰ ਰਾਹ, Punjab ਦੇ MP Dr. Amar Singh ਕਰ ਗਏ ਐਲਾਨ!

28 Sep 2024 5:58 PM

ਪ੍ਰਧਾਨਗੀ ਲਈ PU ਚੋਣਾਂ 'ਚ ਪਾਰਟੀਆਂ ਦੇ ਫਸੇ ਸਿੰਙ, ਸ਼ੁਰੂ ਹੋ ਗਿਆ ਜ਼ੋਰਦਾਰ ਪ੍ਰਚਾਰ ਤੇ ਠੋਕ ਕੇ ਬੋਲਦੇ ਮੁੰਡੇ!

31 Aug 2024 4:52 PM

ਕੀ ਹੈ HPV ਵਾਇਰਸ ਅਤੇ ਕਿਹੜੇ ਲੋਕਾਂ ਨੂੰ ਇਸ ਦਾ ਜ਼ਿਆਦਾ ਖ਼ਤਰਾ ਰਹਿੰਦਾ ਹੈ?

31 Aug 2024 4:48 PM

'ਦਸਤਾਰ ਤੋਂ ਬਿਨਾਂ ਮੈਂ ਅਧੂਰਾ ਹਾਂ', ਦੇਖੋ Yograj ਨੇ ਜ਼ਿੰਦਗੀ 'ਚ ਕਿਹੜਾ ਕੀਤਾ ਸੀ ਸਭ ਤੋਂ ਵੱਡਾ ਗੁਨਾਹ

31 Aug 2024 4:46 PM

'ਦਸਤਾਰ ਤੋਂ ਬਿਨਾਂ ਮੈਂ ਅਧੂਰਾ ਹਾਂ', ਦੇਖੋ Yograj ਨੇ ਜ਼ਿੰਦਗੀ 'ਚ ਕਿਹੜਾ ਕੀਤਾ ਸੀ ਸਭ ਤੋਂ ਵੱਡਾ ਗੁਨਾਹ

31 Aug 2024 4:44 PM

ਦੇਖੋ Dhanveer ਅੱਜ ਵੀ ਜਦੋ Lucky ਅਤੇ Navdeep ਨੂੰ ਦੇਖਦੇ ਨੇ ਤਾਂ ਕਿਹੜੀ ਪੁਰਾਣੀ Memory ਅਉਂਦੀ ਹੈ ਯਾਦ

31 Aug 2024 4:41 PM