Delhi News: राष्ट्रव्यापी युवा आंदोलन के नेता अनुपम ने थामा कांग्रेस का साथ

खबरे |

खबरे |

Delhi News: राष्ट्रव्यापी युवा आंदोलन के नेता अनुपम ने थामा कांग्रेस का साथ
Published : Sep 24, 2024, 5:02 pm IST
Updated : Sep 24, 2024, 5:02 pm IST
SHARE ARTICLE
Nationwide youth movement leader Anupam joins Congress news in hindi
Nationwide youth movement leader Anupam joins Congress news in hindi

देशभर में न्याय के आंदोलन को नैतिक बल देने वाले नेता हैं राहुल गांधी: अनुपम

Delhi News In Hindi: दिल्ली (राकेश कुमार):  हल्ला बोल आंदोलन के संस्थापक अनुपम ने कांग्रेस का हाथ थाम लिया है। दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय में संगठन महासचिव  केसी वेणुगोपाल जी ने अनुपम को पार्टी में शामिल करवाया। साथ में मीडिया चेयरमैन पवन खेड़ा जी और बिहार प्रदेश अध्यक्ष व राज्य सभा सांसद अखिलेश प्रसाद सिंह ने भी अनुपम का पार्टी में स्वागत किया।

रोज़गार आंदोलन में देश के सबसे बड़े नेता अनुपम जिनको अग्निपथ आंदोलन के दौरान मोदी सरकार ने तिहाड़ जेल में बंदी बना लिया था। वे पिछले 6 साल से युवाओं के मुद्दों को देशभर में उठा रहे हैं। ज्ञात हो कि अनुपम के साथ हल्ला बोल आंदोलन के दर्जनों नेता पार्टी में शामिल हुए हैं। आने वाले दिनों में विभिन्न राज्यों में हल्लाबोल आंदोलन के और भी कई नेता पार्टी से जुड़ेंगे।

कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का धन्यवाद करते हुए अनुपम ने कहा कि उनके मन में पार्टी में शामिल होने को लेकर अब कोई दुविधा नहीं है। आज के समय में देश की राजनीति को जिस नैतिक बल की सबसे ज्यादा जरूरत है वो राहुल गांधी जी में है। उनके इसी नैतिक बल से आकर्षित होकर उन्होंने कांग्रेस पार्टी से जुड़ने का फैसला लिया।

कांग्रेस पार्टी में सम्मलित होते वक़्त अनुपम ने कहा, "आज इस देश में दो ताक़तों के बीच जंग छिड़ी हुई है। एक तरफ़ देश बेचने वाले हैं। और दूसरी तरफ़ देश बचाने वाले लोग हैं। कांग्रेस पार्टी इस देश का भविष्य बचाने वाली पार्टी"। 'कांग्रेस ही क्यों' के सवाल पर अनुपम ने कहा, "देश में न्याय के आंदोलन को सबसे बड़ा नैतिक बल देने वाला नेता अगर कोई है तो वो हैं राहुल गाँधी। न्याय के प्रति उनकी प्रतिबद्धता से प्रभावित होकर मैं और मेरी टीम कांग्रेस पार्टी से जुड़ रही है।"

प्रेस कॉन्फ़्रेन्स में मीडिया चेयर पवन खेड़ा ने कहा, "जिनके होठों पर हंसी और पांव में छाले होंगे, हां, वही लोग तेरे चाहने वाले होंगे। अनुपम जी भी बिहार में पैदल चले, उन्हीं मुद्दों को लेकर चले, जो कांग्रेस पार्टी उठाती रही है। हमारे साथी अनुपम जी ने 113 संगठनों का एक मंच बनाया और उस मंच के माध्यम से इन्होंने प्रदर्शन किए, जेल भी गए। अग्निपथ योजना का भी भरपूर विरोध किया। इनकी संगठन की समझ बहुत अच्छी है, मुझे पूरा भरोसा है कि कांग्रेस परिवार के साथ अनुपम जी युवाओं की आवाज को और अच्छे से बुलंद कर सकेंगे।"

प्रेस कांफ्रेंस में बिहार प्रदेश अध्यक्ष और राज्य सभा सांसद अखिलेश प्रसाद सिंह ने अनुपम का पार्टी में स्वागत करते हुए कहा, "अनुपम जी लगातार बिहार में एक्टिव रहे हैं। बिहार के हर जिले में यात्रा और बेरोजगारी से जुड़े मुद्दों पर इनका आंदोलन चलता रहा है। मैंने चार पाँच महीने पहले इनको आग्रह किया था कि आप जिन मुद्दों को उठा रहे हैं उसके सबसे ज़्यादा अगर कोई मज़बूती दे सकता है वो राहुल गांधी जी और कांग्रेस पार्टी है। मुझे पूरा विश्वास है कि ये कांग्रेस संगठन को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।

(For more news apart from Nationwide youth movement leader Anupam joins Congress news in hindi, stay tuned to Hindi Rozana Spokesman)

SHARE ARTICLE
Advertisement

 

Congress ਦੇਵੇਗੀ Farmers ਨੂੰ Delhi ਜਾਣ ਨੂੰ ਰਾਹ, Punjab ਦੇ MP Dr. Amar Singh ਕਰ ਗਏ ਐਲਾਨ!

28 Sep 2024 5:58 PM

ਪ੍ਰਧਾਨਗੀ ਲਈ PU ਚੋਣਾਂ 'ਚ ਪਾਰਟੀਆਂ ਦੇ ਫਸੇ ਸਿੰਙ, ਸ਼ੁਰੂ ਹੋ ਗਿਆ ਜ਼ੋਰਦਾਰ ਪ੍ਰਚਾਰ ਤੇ ਠੋਕ ਕੇ ਬੋਲਦੇ ਮੁੰਡੇ!

31 Aug 2024 4:52 PM

ਕੀ ਹੈ HPV ਵਾਇਰਸ ਅਤੇ ਕਿਹੜੇ ਲੋਕਾਂ ਨੂੰ ਇਸ ਦਾ ਜ਼ਿਆਦਾ ਖ਼ਤਰਾ ਰਹਿੰਦਾ ਹੈ?

31 Aug 2024 4:48 PM

'ਦਸਤਾਰ ਤੋਂ ਬਿਨਾਂ ਮੈਂ ਅਧੂਰਾ ਹਾਂ', ਦੇਖੋ Yograj ਨੇ ਜ਼ਿੰਦਗੀ 'ਚ ਕਿਹੜਾ ਕੀਤਾ ਸੀ ਸਭ ਤੋਂ ਵੱਡਾ ਗੁਨਾਹ

31 Aug 2024 4:46 PM

'ਦਸਤਾਰ ਤੋਂ ਬਿਨਾਂ ਮੈਂ ਅਧੂਰਾ ਹਾਂ', ਦੇਖੋ Yograj ਨੇ ਜ਼ਿੰਦਗੀ 'ਚ ਕਿਹੜਾ ਕੀਤਾ ਸੀ ਸਭ ਤੋਂ ਵੱਡਾ ਗੁਨਾਹ

31 Aug 2024 4:44 PM

ਦੇਖੋ Dhanveer ਅੱਜ ਵੀ ਜਦੋ Lucky ਅਤੇ Navdeep ਨੂੰ ਦੇਖਦੇ ਨੇ ਤਾਂ ਕਿਹੜੀ ਪੁਰਾਣੀ Memory ਅਉਂਦੀ ਹੈ ਯਾਦ

31 Aug 2024 4:41 PM