Haryana News: कांग्रेस जातिवाद के जरिए देश में देशभक्ति को कुचलना चाहती है- पीएम मोदी

खबरे |

खबरे |

Haryana News: कांग्रेस जातिवाद के जरिए देश में देशभक्ति को कुचलना चाहती है- पीएम मोदी
Published : Oct 1, 2024, 7:06 pm IST
Updated : Oct 1, 2024, 7:06 pm IST
SHARE ARTICLE
Congress wants to crush patriotism in country through casteism, PM Modi news
Congress wants to crush patriotism in country through casteism, PM Modi news

प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस की जातिवादी राजनीति की आलोचना की

Haryana News In Hindi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार (1 अक्टूबर) को हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए पलवल में एक चुनावी रैली को संबोधित किया और जातिगत राजनीति, भ्रष्टाचार और आरक्षण समेत कई मुद्दों पर कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस जाति और धर्म के आधार पर विभाजन का प्रचार करके देश की एकता को तोड़ने की कोशिश कर रही है।

पीएम मोदी ने रैली में कहा, "मैंने एक साधारण कार्यकर्ता के तौर पर लंबे समय तक हरियाणा की जमीनी राजनीति को देखा है। हाल ही में मुझे चुनाव प्रचार के लिए हरियाणा के विभिन्न क्षेत्रों में जाने और जनता से मिलने का अवसर मिला। आज चुनाव की यह मेरी आखिरी रैली है। आप सभी ने इस आखिरी रैली को और भी खास बना दिया है।"

प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस की जातिवादी राजनीति की आलोचना की

प्रधानमंत्री ने जाति की राजनीति के लिए कांग्रेस पर निशाना साधा और कहा कि पार्टी "देशभक्ति को कुचलना चाहती है" और जाति और धर्म के आधार पर विभाजन पैदा करना चाहती है।

उन्होंने कहा, "कांग्रेस ने देश के लिए महत्वपूर्ण हर मुद्दे को उलझाए रखा...कांग्रेस ने अयोध्या में राम मंदिर नहीं बनने दिया। कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर में संविधान को पूरी तरह लागू नहीं होने दिया। उन्होंने हमारी बहनों को संसद और विधानसभा में आरक्षण से वंचित रखा। कांग्रेस ने हमारी मुस्लिम बहनों को तीन तलाक की समस्या में उलझाए रखा। (Congress wants to crush patriotism in country through casteism, PM Modi)

कांग्रेस ने देश और देश के नागरिकों की समस्याओं का समाधान नहीं किया बल्कि अपनी सारी ऊर्जा अपना परिवार स्थापित करने में लगा दी। मैं आज पूरे देश से पूछता हूं। कांग्रेस ने आज तक इतने पाप किए हैं और फिर भी वो सरकार बनाने का सपना देख रही है। भाजपा समर्थक देशभक्त हैं। वो देशभक्त लोगों को गुमराह करने की साजिशें रचते हैं। कांग्रेस जातिवाद का प्रचार करके, एक समुदाय को दूसरे से भिड़ाकर इस देश से देशभक्ति को कुचलना चाहती है।"

प्रधानमंत्री ने कहा, "कांग्रेस को लगता है कि जितनी अधिक एकता की भावना होगी, उनकी जीत उतनी ही कठिन होगी। इसीलिए कांग्रेस देशभक्तों की एकता को तोड़ने के लिए नए-नए प्रयोग कर रही है।"( Congress wants to crush patriotism in country through casteism, PM Modi)

प्रधानमंत्री मोदी ने हरियाणा के लोगों से एकता का आह्वान किया और विकास के मुद्दे पर वोट मांगा। उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के दौरान झूठ का यही प्रयोग किया था। हमें आज शपथ लेनी होगी, पूरे हरियाणा को शपथ लेनी होगी कि जो लोग भारत से प्रेम करते हैं वे एकजुट रहेंगे। हम एक हैं और हम एक होकर देश के लिए वोट करेंगे।’’

(For more news apart from Congress wants to crush patriotism in country through casteism, PM Modi news in hindi, stay tuned to Spokesman Hindi)​

SHARE ARTICLE

ROZANASPOKESMAN

Advertisement

 

Congress ਦੇਵੇਗੀ Farmers ਨੂੰ Delhi ਜਾਣ ਨੂੰ ਰਾਹ, Punjab ਦੇ MP Dr. Amar Singh ਕਰ ਗਏ ਐਲਾਨ!

28 Sep 2024 5:58 PM

ਪ੍ਰਧਾਨਗੀ ਲਈ PU ਚੋਣਾਂ 'ਚ ਪਾਰਟੀਆਂ ਦੇ ਫਸੇ ਸਿੰਙ, ਸ਼ੁਰੂ ਹੋ ਗਿਆ ਜ਼ੋਰਦਾਰ ਪ੍ਰਚਾਰ ਤੇ ਠੋਕ ਕੇ ਬੋਲਦੇ ਮੁੰਡੇ!

31 Aug 2024 4:52 PM

ਕੀ ਹੈ HPV ਵਾਇਰਸ ਅਤੇ ਕਿਹੜੇ ਲੋਕਾਂ ਨੂੰ ਇਸ ਦਾ ਜ਼ਿਆਦਾ ਖ਼ਤਰਾ ਰਹਿੰਦਾ ਹੈ?

31 Aug 2024 4:48 PM

'ਦਸਤਾਰ ਤੋਂ ਬਿਨਾਂ ਮੈਂ ਅਧੂਰਾ ਹਾਂ', ਦੇਖੋ Yograj ਨੇ ਜ਼ਿੰਦਗੀ 'ਚ ਕਿਹੜਾ ਕੀਤਾ ਸੀ ਸਭ ਤੋਂ ਵੱਡਾ ਗੁਨਾਹ

31 Aug 2024 4:46 PM

'ਦਸਤਾਰ ਤੋਂ ਬਿਨਾਂ ਮੈਂ ਅਧੂਰਾ ਹਾਂ', ਦੇਖੋ Yograj ਨੇ ਜ਼ਿੰਦਗੀ 'ਚ ਕਿਹੜਾ ਕੀਤਾ ਸੀ ਸਭ ਤੋਂ ਵੱਡਾ ਗੁਨਾਹ

31 Aug 2024 4:44 PM

ਦੇਖੋ Dhanveer ਅੱਜ ਵੀ ਜਦੋ Lucky ਅਤੇ Navdeep ਨੂੰ ਦੇਖਦੇ ਨੇ ਤਾਂ ਕਿਹੜੀ ਪੁਰਾਣੀ Memory ਅਉਂਦੀ ਹੈ ਯਾਦ

31 Aug 2024 4:41 PM