Naib Singh Saini Oath News: 12 अक्टूबर को एक बार फिर हरियाणा के सीएम पद की शपथ ले सकते हैं : सूत्र

खबरे |

खबरे |

Nayab Singh Saini Oath News: 12 अक्टूबर को एक बार फिर हरियाणा के सीएम पद की शपथ लेंगे नायब सिंह सैनी: सूत्र
Published : Oct 9, 2024, 9:30 am IST
Updated : Oct 9, 2024, 9:30 am IST
SHARE ARTICLE
 Nayab Singh Saini take oath as Haryana CM on October 12 News in Hindi
Nayab Singh Saini take oath as Haryana CM on October 12 News in Hindi

नायब सिंह सैनी ने चुनाव में अपने निकटतम कांग्रेस प्रतिद्वंद्वी मेवा सिंह के खिलाफ लाडवा विधानसभा सीट पर 16,054 मतों के अंतर से जीत हासिल की है.

 Nayab Singh Saini once again take oath as Haryana CM on October 12 News in Hindi: हरियाणा चुनाव के नतीजे आ चुके हैं. राज्य में एक बार फिर बीजेपी की सरकार बनने जा रही है.  हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी 12 अक्टूबर को फिर से सीएम पद की शपथ ले सकते हैं.सूत्रों ने  यह जानकारी दी है. 

बता दे कि नायब सिंह सैनी ने चुनाव में अपने निकटतम कांग्रेस प्रतिद्वंद्वी मेवा सिंह के खिलाफ लाडवा विधानसभा सीट पर 16,054 मतों के अंतर से जीत हासिल की है. इससे पहले सैनी कुरुक्षेत्र से सांसद थे, यह संसदीय क्षेत्र लाडवा के अंतर्गत आता है।( Nayab Singh Saini  once again take oath as Haryana CM on October 12 News in Hindi)

भाजपा का यह दांव कामयाब रहा और सैनी ने हरियाणा विधानसभा चुनावों में पार्टी को जीत दिलाई, जबकि लोकसभा चुनावों में राज्य में कांग्रेस की हार हुई थी और एग्जिट पोल में कांग्रेस की जीत की भविष्यवाणी को भी झुठला दिया गया था। मार्च में सैनी को हरियाणा भाजपा अध्यक्ष से मुख्यमंत्री बनाया गया, जबकि पार्टी खट्टर के साढ़े नौ साल के कार्यकाल के बाद सत्ता विरोधी लहर का सामना कर रही थी और किसानों के मुद्दों, बेरोजगारी, अग्निपथ योजना, महंगाई और कानून व्यवस्था पर विपक्ष के हमले भी झेल रही थी।

54 वर्षीय सैनी को भाजपा द्वारा लाए जाने के कुछ ही दिनों बाद, लोकसभा चुनावों की घोषणा के साथ आदर्श आचार संहिता लागू हो गई और उसके बाद विधानसभा चुनावों से पहले, प्रभावी रूप से उन्हें जनता की धारणा बदलने के लिए केवल दो महीने का समय मिला।( Nayab Singh Saini once again take oath as Haryana CM on October 12 News in Hindi)

मार्च में खट्टर के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद उनकी करनाल विधानसभा सीट खाली हो गई थी। मई में लोकसभा चुनाव के साथ ही हुए उपचुनाव में सैनी ने कांग्रेस उम्मीदवार तरलोचन सिंह को हराकर यह सीट जीती थी।

(For more news apart from Nayab Singh Saini  once again take oath as Haryana CM on October 12 News in Hindi, stay tuned to Spokesman Hindi)

SHARE ARTICLE

ROZANASPOKESMAN

Advertisement

 

Congress ਦੇਵੇਗੀ Farmers ਨੂੰ Delhi ਜਾਣ ਨੂੰ ਰਾਹ, Punjab ਦੇ MP Dr. Amar Singh ਕਰ ਗਏ ਐਲਾਨ!

28 Sep 2024 5:58 PM

ਪ੍ਰਧਾਨਗੀ ਲਈ PU ਚੋਣਾਂ 'ਚ ਪਾਰਟੀਆਂ ਦੇ ਫਸੇ ਸਿੰਙ, ਸ਼ੁਰੂ ਹੋ ਗਿਆ ਜ਼ੋਰਦਾਰ ਪ੍ਰਚਾਰ ਤੇ ਠੋਕ ਕੇ ਬੋਲਦੇ ਮੁੰਡੇ!

31 Aug 2024 4:52 PM

ਕੀ ਹੈ HPV ਵਾਇਰਸ ਅਤੇ ਕਿਹੜੇ ਲੋਕਾਂ ਨੂੰ ਇਸ ਦਾ ਜ਼ਿਆਦਾ ਖ਼ਤਰਾ ਰਹਿੰਦਾ ਹੈ?

31 Aug 2024 4:48 PM

'ਦਸਤਾਰ ਤੋਂ ਬਿਨਾਂ ਮੈਂ ਅਧੂਰਾ ਹਾਂ', ਦੇਖੋ Yograj ਨੇ ਜ਼ਿੰਦਗੀ 'ਚ ਕਿਹੜਾ ਕੀਤਾ ਸੀ ਸਭ ਤੋਂ ਵੱਡਾ ਗੁਨਾਹ

31 Aug 2024 4:46 PM

'ਦਸਤਾਰ ਤੋਂ ਬਿਨਾਂ ਮੈਂ ਅਧੂਰਾ ਹਾਂ', ਦੇਖੋ Yograj ਨੇ ਜ਼ਿੰਦਗੀ 'ਚ ਕਿਹੜਾ ਕੀਤਾ ਸੀ ਸਭ ਤੋਂ ਵੱਡਾ ਗੁਨਾਹ

31 Aug 2024 4:44 PM

ਦੇਖੋ Dhanveer ਅੱਜ ਵੀ ਜਦੋ Lucky ਅਤੇ Navdeep ਨੂੰ ਦੇਖਦੇ ਨੇ ਤਾਂ ਕਿਹੜੀ ਪੁਰਾਣੀ Memory ਅਉਂਦੀ ਹੈ ਯਾਦ

31 Aug 2024 4:41 PM