Bargari Beadbi Case: बरगाड़ी ईशनिंदा मामले में प्रदीप केलर का अहम बयान; जानें किसने रची थी बेअदबी की साजिश

खबरे |

खबरे |

Bargari Beadbi Case: बरगाड़ी ईशनिंदा मामले में प्रदीप केलर का अहम बयान; जानें किसने रची थी बेअदबी की साजिश
Published : Mar 16, 2024, 10:52 am IST
Updated : Mar 16, 2024, 10:52 am IST
SHARE ARTICLE
 Honeypreet accused in Bargari Beadbi Case news In Hindi
Honeypreet accused in Bargari Beadbi Case news In Hindi

केलर ने सौदा साध की बेटी हनीप्रीत को 2015 में फरीदकोट जिले में हुए बरगाड़ी बेअदबी मामले के मुख्य साजिशकर्ताओं में से एक बताया है।

Bargari Beadbi Case Update News In Hindi: बेअदबी मामलों के मुख्य आरोपी प्रदीप केलर ने सौदा साध की बेटी हनीप्रीत को 2015 में फरीदकोट जिले में हुए बरगाड़ी बेअदबी मामले के मुख्य साजिशकर्ताओं में से एक बताया है। यह पहली बार है जब हनीप्रीत का नाम अश्लीलता से जुड़े किसी मामले में सामने आया है.

केलर ने दावा किया कि हनीप्रीत और सौदा साध राम रहीम ने महेंद्र पाल बिट्टू और 7 अन्य को कथित तौर पर फरीदकोट के गांव बुर्ज जवाहर सिंह वाला में एक सिख उपदेशक द्वारा डेरा से संबंध तोड़ने के लिए मजबूर करने के बाद, महेंद्र पाल बिट्टू और 7 अन्य को श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी करने का निर्देश दिया गया.

चंडीगढ़ के न्यायिक मजिस्ट्रेट, प्रथम श्रेणी (जेएमआईसी) की अदालत में सीआरपीसी की धारा 164 के तहत अपने बयान में कलेर ने कहा कि हनीप्रीत और डेरा प्रमुख ने महेंद्र पाल बिट्टू और सात अन्य को गुरु ग्रंथ साहिब का अपमान करने का निर्देश दिया था। फरीदकोट के गांव बुर्ज जवाहर सिंह वाला में कथित तौर पर कई डेरा अनुयायियों को डेरा से नाता तोड़ने के लिए मजबूर किया गया.

Delhi Excise Policy Case News: ED की शिकायत से जुड़े मामले में CM केजरीवाल को कोर्ट से मिली जमानत

केलर को फरीदकोट पुलिस ने पिछले महीने गुरुग्राम से गिरफ्तार किया था। वह 2015 के हाई-प्रोफाइलबरगाड़ी ईशनिंदा मामलों में भगोड़ा था। ऐसे आरोप थे कि केलर 2018 से गिरफ्तारी से बच रहा था। कोर्ट में दिए अपने बयान में केलर ने दावा किया कि वह अप्रैल 2015 में दिल्ली आया था. जब वह डेरा मुखी से मिलने गए तो हनीप्रीत और महेंद्र पाल बिट्टू पहले से ही वहां मौजूद थे और गुरु ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी करने की साजिश रच रहे थे.

अदालत को दिए अपने बयान में केलर ने दावा किया कि उसे और उसके परिवार के सदस्यों को डेरा प्रमुख, हनीप्रीत और अन्य से जान का खतरा है। केलर की गिरफ्तारी के बाद पुलिस को उम्मीद थी कि केरल से पूछताछ से अभद्रता की घटनाओं के बारे में कई निष्कर्ष निकालने में मदद मिलेगी।

2015 में फरीदकोट में तीन मामले दर्ज किए गए थे. गांव बुर्ज जवाहर सिंह वाला के गुरुद्वारे से गुरु गंथ साहिब की "बीर" (प्रति) की चोरी का पहला मामला 1 जून 2015 को दर्ज किया गया था.

Indian Rupee in Indonesia News: अब इंडोनेशिया में भी चलेगा भारत का रुपया, RBI ने की बड़ी डील!

दूसरा मामला 25 सितंबर 2015 को सिख धर्म और गुरु साहिबों के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी वाले दो पोस्टर चिपकाने के संबंध में दर्ज किया गया था। तीसरा मामला 12 अक्टूबर 2015 को दर्ज किया गया था, जब पवित्र श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी के फटे हुए पन्ने बरगारी गांव के गुरुद्वारा साहिब के बाहर बिखरे हुए पाए गए थे।


पुलिस ने इन मामलों में आठ लोगों को नामजद किया था और दो आरोपी फरार थे। बिट्टू, जिसे 2018 में गिरफ्तार किया गया था, 22 जून, 2019 को नाभा जेल में दो लोगों द्वारा कथित तौर पर हत्या कर दी गई थी। कैथल के निवासी  केलर ने दावा किया कि वह 2014 में डेरा की राजनीतिक शाखा का राष्ट्रीय प्रमुख था और उसका काम राजनीतिक दलों के साथ संपर्क बनाना था।

(For more news apart from Honeypreet accused in Bargari Beadbi Case news In Hindi, stay tuned to Rozana Spokesman hindi)

Location: India, Chandigarh

SHARE ARTICLE
Advertisement

 

Congress ਦੇਵੇਗੀ Farmers ਨੂੰ Delhi ਜਾਣ ਨੂੰ ਰਾਹ, Punjab ਦੇ MP Dr. Amar Singh ਕਰ ਗਏ ਐਲਾਨ!

28 Sep 2024 5:58 PM

ਪ੍ਰਧਾਨਗੀ ਲਈ PU ਚੋਣਾਂ 'ਚ ਪਾਰਟੀਆਂ ਦੇ ਫਸੇ ਸਿੰਙ, ਸ਼ੁਰੂ ਹੋ ਗਿਆ ਜ਼ੋਰਦਾਰ ਪ੍ਰਚਾਰ ਤੇ ਠੋਕ ਕੇ ਬੋਲਦੇ ਮੁੰਡੇ!

31 Aug 2024 4:52 PM

ਕੀ ਹੈ HPV ਵਾਇਰਸ ਅਤੇ ਕਿਹੜੇ ਲੋਕਾਂ ਨੂੰ ਇਸ ਦਾ ਜ਼ਿਆਦਾ ਖ਼ਤਰਾ ਰਹਿੰਦਾ ਹੈ?

31 Aug 2024 4:48 PM

'ਦਸਤਾਰ ਤੋਂ ਬਿਨਾਂ ਮੈਂ ਅਧੂਰਾ ਹਾਂ', ਦੇਖੋ Yograj ਨੇ ਜ਼ਿੰਦਗੀ 'ਚ ਕਿਹੜਾ ਕੀਤਾ ਸੀ ਸਭ ਤੋਂ ਵੱਡਾ ਗੁਨਾਹ

31 Aug 2024 4:46 PM

'ਦਸਤਾਰ ਤੋਂ ਬਿਨਾਂ ਮੈਂ ਅਧੂਰਾ ਹਾਂ', ਦੇਖੋ Yograj ਨੇ ਜ਼ਿੰਦਗੀ 'ਚ ਕਿਹੜਾ ਕੀਤਾ ਸੀ ਸਭ ਤੋਂ ਵੱਡਾ ਗੁਨਾਹ

31 Aug 2024 4:44 PM

ਦੇਖੋ Dhanveer ਅੱਜ ਵੀ ਜਦੋ Lucky ਅਤੇ Navdeep ਨੂੰ ਦੇਖਦੇ ਨੇ ਤਾਂ ਕਿਹੜੀ ਪੁਰਾਣੀ Memory ਅਉਂਦੀ ਹੈ ਯਾਦ

31 Aug 2024 4:41 PM