कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा' बुधवार को हरियाणा में करेगी प्रवेश

खबरे |

खबरे |

कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा' बुधवार को हरियाणा में करेगी प्रवेश
Published : Dec 20, 2022, 6:44 pm IST
Updated : Dec 20, 2022, 6:44 pm IST
SHARE ARTICLE
Congress's 'Bharat Jodo Yatra' will enter Haryana on Wednesday
Congress's 'Bharat Jodo Yatra' will enter Haryana on Wednesday

हरियाणा में भारत जोड़ो यात्रा के पहले चरण का समापन 23 दिसंबर को होगा।, यात्रा बुधवार को अपने 105वें दिन ...

चंडीगढ़ :  कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में की जा रही 'भारत जोड़ो यात्रा' बुधवार को नूंह स्थित मुंडका बॉर्डर से हरियाणा में प्रवेश करेगी। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने यात्रा में शामिल होने के लिए जिले में पहुंचना शुरू कर दिया है।

यात्रा के हरियाणा में प्रवेश करने के दौरान राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला, कुमारी सैलजा, अजय सिंह यादव, दीपेंद्र सिंह हुड्डा, कांग्रेस की हरियाणा इकाई के प्रमुख उदय भान, नवनियुक्त प्रदेश प्रभारी शक्तिसिंह गोहिल सहित पार्टी के अन्य नेताओं के मौजूद रहने की उम्मीद है।

गोहिल कांग्रेस की प्रदेश इकाई के वरिष्ठ नेताओं के साथ, पदयात्रा के लिए गठित विभिन्न समितियों की बैठकें करते रहे हैं।.

हरियाणा में भारत जोड़ो यात्रा के पहले चरण का समापन 23 दिसंबर को होगा। कांग्रेस द्वारा जारी यात्रा के कार्यक्रम के मुताबिक, यह (यात्रा) बुधवार को अपने 105वें दिन नूंह के फिरोजपुर झिरका में मुंडका सीमा से हरियाणा में प्रवेश करेगी, और फिर रात में अकेदा में रूकने से पहले अनाज मंडी, नसीरबास और भादस नगीना से गुजरेगी।.

भारत जोड़ो यात्रा बृहस्पतिवार सुबह नूंह के मालाब गांव से शुरू होगी और गुरुग्राम जिले में सोहना स्थित आंबेडकर चौक पर शाम का विश्राम करने से पहले नूंह में घसेरा गांव से गुजरेगी। 

बृहस्पतिवार को यात्रा का रात्रि विश्राम बल्लभगढ़ मोड़ के पास लखवास सोहना में होगा। शुक्रवार सुबह यात्रा हरचंद पुर, बल्लभगढ़-सोहना मार्ग से शुरू होगी और पाखल गांव, पाली चौक से होते हुए गुजरेगी। शाम को फरीदाबाद के बड़कल मोड़ पर यह रूकेगी। यात्रा शुक्रवार रात को फरीदाबाद में ही रुकेगी।

दूसरे चरण में, यात्रा छह जनवरी को उत्तर प्रदेश से फिर से हरियाणा में प्रवेश करेगी। कन्याकुमारी से सात सितंबर को शुरू हुई ‘भारत जोड़ो यात्रा’ अब तक आठ राज्यों-तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और राजस्थान से गुजर चुकी है।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में की जा रही पदयात्रा ने अब तक 2,800 किलोमीटर से अधिक दूरी तय की है।

यात्रा 24 दिसंबर को दिल्ली में प्रवेश करेगी और लगभग आठ दिनों के विराम के बाद उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब और अंत में जम्मू कश्मीर की ओर बढ़ेगी।

यात्रा में पूजा भट्ट, रिया सेन, सुशांत सिंह, स्वरा भास्कर, रश्मि देसाई, आकांक्षा पुरी और अमोल पालेकर जैसी फिल्मी और टेलीविजन हस्तियों के साथ-साथ समाज के कई अन्य वर्गों के लोगों की भागीदारी देखी गई है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के अलावा पूर्व नौसेना प्रमुख एडमिरल एल रामदास, शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) की सुप्रिया सुले और भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन सहित कई अन्य हस्तियां भी समय-समय पर इस पदयात्रा में शामिल हुई हैं। 

SHARE ARTICLE

ROZANASPOKESMAN

Advertisement

 

Congress ਦੇਵੇਗੀ Farmers ਨੂੰ Delhi ਜਾਣ ਨੂੰ ਰਾਹ, Punjab ਦੇ MP Dr. Amar Singh ਕਰ ਗਏ ਐਲਾਨ!

28 Sep 2024 5:58 PM

ਪ੍ਰਧਾਨਗੀ ਲਈ PU ਚੋਣਾਂ 'ਚ ਪਾਰਟੀਆਂ ਦੇ ਫਸੇ ਸਿੰਙ, ਸ਼ੁਰੂ ਹੋ ਗਿਆ ਜ਼ੋਰਦਾਰ ਪ੍ਰਚਾਰ ਤੇ ਠੋਕ ਕੇ ਬੋਲਦੇ ਮੁੰਡੇ!

31 Aug 2024 4:52 PM

ਕੀ ਹੈ HPV ਵਾਇਰਸ ਅਤੇ ਕਿਹੜੇ ਲੋਕਾਂ ਨੂੰ ਇਸ ਦਾ ਜ਼ਿਆਦਾ ਖ਼ਤਰਾ ਰਹਿੰਦਾ ਹੈ?

31 Aug 2024 4:48 PM

'ਦਸਤਾਰ ਤੋਂ ਬਿਨਾਂ ਮੈਂ ਅਧੂਰਾ ਹਾਂ', ਦੇਖੋ Yograj ਨੇ ਜ਼ਿੰਦਗੀ 'ਚ ਕਿਹੜਾ ਕੀਤਾ ਸੀ ਸਭ ਤੋਂ ਵੱਡਾ ਗੁਨਾਹ

31 Aug 2024 4:46 PM

'ਦਸਤਾਰ ਤੋਂ ਬਿਨਾਂ ਮੈਂ ਅਧੂਰਾ ਹਾਂ', ਦੇਖੋ Yograj ਨੇ ਜ਼ਿੰਦਗੀ 'ਚ ਕਿਹੜਾ ਕੀਤਾ ਸੀ ਸਭ ਤੋਂ ਵੱਡਾ ਗੁਨਾਹ

31 Aug 2024 4:44 PM

ਦੇਖੋ Dhanveer ਅੱਜ ਵੀ ਜਦੋ Lucky ਅਤੇ Navdeep ਨੂੰ ਦੇਖਦੇ ਨੇ ਤਾਂ ਕਿਹੜੀ ਪੁਰਾਣੀ Memory ਅਉਂਦੀ ਹੈ ਯਾਦ

31 Aug 2024 4:41 PM