Delhi News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने अमेरिका दौरे के दौरान सिख समुदाय के लोगों से मुलाकात की

खबरे |

खबरे |

Delhi News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने अमेरिका दौरे के दौरान सिख समुदाय के लोगों से मुलाकात की
Published : Sep 24, 2024, 7:50 pm IST
Updated : Sep 24, 2024, 7:50 pm IST
SHARE ARTICLE
PM Modi met people of Sikh community during his US visit news in hindi
PM Modi met people of Sikh community during his US visit news in hindi

जसदीप सिंह जस्सी ने कहा, ''हमारी चर्चा बहुत अच्छी रही। प्रधानमंत्री ने सिख समुदाय के लिए बहुत कुछ किया है।

Delhi News In Hindi: हाल ही में अमेरिका के दौरे पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिखों की स्थिति को लेकर लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी द्वारा फैलाए गए दुष्प्रचार का जवाब देने के लिए अमेरिका में सिख समुदाय के लोगों से मुलाकात की भारत में इस बीच, सिख समुदाय ने अपने समाज की भलाई के लिए किए जा रहे कार्यों के लिए भारत सरकार को धन्यवाद दिया।

सिख्स ऑफ अमेरिका के जसदीप सिंह जस्सी ने न्यूयॉर्क में मोदी से मुलाकात के बाद कहा, ''हम बहुत खुश हुए और उनसे मिलकर बहुत सकारात्मक भावना हुई। '' जैसे ही प्रधानमंत्री ने कमरे में प्रवेश किया, हमने पारंपरिक सिख मंत्र 'जो बोले सो निहाल' के साथ उनका स्वागत किया और प्रधानमंत्री ने विनम्रतापूर्वक 'सत श्री अकाल' का उत्तर दिया।'' विस्कॉन्सिन के एक प्रमुख सिख नेता सिंह धालीवाल ने भी प्रधानमंत्री से मुलाकात की।

..

जसदीप सिंह जस्सी ने कहा, ''हमारी चर्चा बहुत अच्छी रही। प्रधानमंत्री ने सिख समुदाय के लिए बहुत कुछ किया है।' इनमें गुरु नानक देव जी की जयंती मनाना, भारत नहीं आने वाले सिखों का नाम काली सूची से हटाना और सिख नरसंहार के पीड़ितों को न्याय दिलाना शामिल है। इसमें कांग्रेस सरकार के दौरान 1984 के सिख नरसंहार के पीड़ितों को न्याय दिलाना भी शामिल है।

उन्होंने प्रधानमंत्री को उनकी "बेहद सफल अमेरिका यात्रा" के लिए बधाई देते हुए कहा, "उन्होंने सिख समुदाय के लिए जो किया है, उसके लिए हम आज उन्हें धन्यवाद देते हैं और हम जल्द ही उनसे मिलने और उनके साथ मुद्दों पर चर्चा करने के लिए उत्सुक हैं।" यह।"

शनिवार को न्यूयॉर्क के नासाउ कोलिज़ीयम में आयोजित एक बड़े सामुदायिक कार्यक्रम में जस्सी ने कहा, 'हमने न्यूयॉर्क के लॉन्ग आइलैंड में भारत समर्थकों की भीड़ देखी। मैं सिर्फ प्रधानमंत्री मोदी के समर्थकों की बात नहीं कर रहा हूं, मैं भारत के समर्थकों की बात कर रहा हूं, मैं उन लोगों की बात कर रहा हूं जो भारत से प्यार करते हैं, जो भारत के विकास, भारत की प्रगति से बहुत खुश हैं

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका की तीन दिवसीय 'सफल और महत्वपूर्ण' यात्रा के बाद सोमवार को स्वदेश रवाना हो गए। इस यात्रा के दौरान उन्होंने 'क्वाड' सदस्य देशों के शासनाध्यक्षों की बैठक और भारतीय समुदाय के एक कार्यक्रम में भाग लिया। उन्होंने संयुक्त राष्ट्र महासभा में 'भविष्य के शिखर सम्मेलन' को संबोधित किया। अपनी यात्रा के दौरान मोदी ने कई द्विपक्षीय बैठकें भी कीं। विदेश मंत्रालय ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर लिखा, ''अमेरिका की सफल और महत्वपूर्ण यात्रा के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नई दिल्ली के लिए रवाना हो गए।''

(For more news apart from PM Modi met people of Sikh community during his US visit news in hindi, stay tuned to Hindi Rozana Spokesman)

Tags: delhi

SHARE ARTICLE
Advertisement

 

Congress ਦੇਵੇਗੀ Farmers ਨੂੰ Delhi ਜਾਣ ਨੂੰ ਰਾਹ, Punjab ਦੇ MP Dr. Amar Singh ਕਰ ਗਏ ਐਲਾਨ!

28 Sep 2024 5:58 PM

ਪ੍ਰਧਾਨਗੀ ਲਈ PU ਚੋਣਾਂ 'ਚ ਪਾਰਟੀਆਂ ਦੇ ਫਸੇ ਸਿੰਙ, ਸ਼ੁਰੂ ਹੋ ਗਿਆ ਜ਼ੋਰਦਾਰ ਪ੍ਰਚਾਰ ਤੇ ਠੋਕ ਕੇ ਬੋਲਦੇ ਮੁੰਡੇ!

31 Aug 2024 4:52 PM

ਕੀ ਹੈ HPV ਵਾਇਰਸ ਅਤੇ ਕਿਹੜੇ ਲੋਕਾਂ ਨੂੰ ਇਸ ਦਾ ਜ਼ਿਆਦਾ ਖ਼ਤਰਾ ਰਹਿੰਦਾ ਹੈ?

31 Aug 2024 4:48 PM

'ਦਸਤਾਰ ਤੋਂ ਬਿਨਾਂ ਮੈਂ ਅਧੂਰਾ ਹਾਂ', ਦੇਖੋ Yograj ਨੇ ਜ਼ਿੰਦਗੀ 'ਚ ਕਿਹੜਾ ਕੀਤਾ ਸੀ ਸਭ ਤੋਂ ਵੱਡਾ ਗੁਨਾਹ

31 Aug 2024 4:46 PM

'ਦਸਤਾਰ ਤੋਂ ਬਿਨਾਂ ਮੈਂ ਅਧੂਰਾ ਹਾਂ', ਦੇਖੋ Yograj ਨੇ ਜ਼ਿੰਦਗੀ 'ਚ ਕਿਹੜਾ ਕੀਤਾ ਸੀ ਸਭ ਤੋਂ ਵੱਡਾ ਗੁਨਾਹ

31 Aug 2024 4:44 PM

ਦੇਖੋ Dhanveer ਅੱਜ ਵੀ ਜਦੋ Lucky ਅਤੇ Navdeep ਨੂੰ ਦੇਖਦੇ ਨੇ ਤਾਂ ਕਿਹੜੀ ਪੁਰਾਣੀ Memory ਅਉਂਦੀ ਹੈ ਯਾਦ

31 Aug 2024 4:41 PM