Ranchi News: हजारीबाग लोकसभा के कांग्रेस कार्यकर्ताओं की चुनावी समीक्षा बैठक

खबरे |

खबरे |

Ranchi News: हजारीबाग लोकसभा के कांग्रेस कार्यकर्ताओं की चुनावी समीक्षा बैठक
Published : May 14, 2024, 6:58 pm IST
Updated : May 14, 2024, 6:58 pm IST
SHARE ARTICLE
Election review meeting of Congress workers of Hazaribagh Lok Sabha news in hindi
Election review meeting of Congress workers of Hazaribagh Lok Sabha news in hindi

5 वर्षों तक संगठन का निर्माण प्रखंड और बूथ स्तर पर किया गया है और आज जरूरत है कार्यकर्ताओं के बीच आपसी समन्वय को बेहतर तरीके से बनाया जाए

Ranchi News In Hindi: रांची, चतरा लोकसभा और हजारीबाग लोकसभा के कार्यकर्ताओं की चुनावी समीक्षा बैठक जिला मुख्यालयों में हुई। बैठक में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर, कार्यकारी अध्यक्ष शहजादा अनवर,और प्रदेश कांग्रेस प्रभारी माननीय गुलाम अहमद मीर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे।

बैठक में उपस्थित कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए गुलाम अहमद मीर ने कहा कि आप सभी पूरे वर्ष संगठन में काम करते हैं और पिछले 5 वर्षों से केंद्र की भाजपा सरकार के कार्यों से त्रस्त जनता के बीच रहकर संघर्ष कर रहे हैं, अब समय है कि उन संघर्षों का परिणाम बूथ से जीत के रूप में निकले।

5 वर्षों तक संगठन का निर्माण प्रखंड और बूथ स्तर पर किया गया है और आज जरूरत है कि संगठन द्वारा बूथ स्तर कार्यकर्ताओं के बीच आपसी समन्वय को बेहतर तरीके से बनाया जाए ताकि चुनाव के दौरान प्रत्याशी एवं बूथ एजेंट के बीच सीधा संवाद अभी से लेकर मतदान के दिन तक लगातार होता रहे। मतदान के दिन तक जरूरी है कि बूथ स्तर के कार्यकर्ता अपने बूथ के मतदाताओं से निरंतर संपर्क करते रहें ताकि भाजपा द्वारा चुनाव की धारा को मोड़ने का यदि कोई भी गैरवैधानिक कार्य किया जाए या अफवाह फैलाया जाता है तो उससे आम लोगों को सावधान किया जा सके और उनकी सच्चाई बताई जा सके।

उन्होंने कहा कि पार्टी किसी एक को उम्मीदवार बनाती है लेकिन चुनाव संगठन का हर कार्यकर्ता अपने-अपने मोहल्ले,वार्ड,प्रखंड में लड़ता है ताकि पार्टी की जीत हो सके। 10 वर्षों के कुशासन से निकलने का यह सुनहरा अवसर है और हमें इसे किसी भी हाल में जाया नहीं होने देना है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि इस चुनाव में हमें राहुल गांधी के विश्वास पर खरा उतरना है।उन्होंने जनता की समस्याओं के तह तक पहुंचने के लिए पूरे भारत का पैदल भ्रमण किया है और समस्याओं को खत्म करने हेतु आवश्यक कार्ययोजना को कांग्रेस के घोषणा पत्र में शामिल किया गया है। प्रधानमंत्री मोदी रोज नए शिगूफे छोड़ रहे हैं ताकि लोग भटक जाएं।

मंगलसूत्र,आभूषण, मुसलमान, मटन,भैंस के बाद चुनाव में पाकिस्तान की एंट्री कराई जा रही है ताकि वोटो का ध्रुवीकरण किया जा सके। मतदान के चार चरणों में जनता ने पूरे धैर्य के साथ मतदान किया है और अभी तक इनके बहकावे में नहीं आई है जिससे यह बौखला चुके हैं,आप अपने-अपने क्षेत्र में पूरी संवेदनशीलता के साथ उनकी गतिविधियों पर नजर रखें उन्होंने कहा कि पिछली बार जब झारखंड में डबल इंजन की सरकार चल रही थी तब विकास के नाम पर हाथी उड़ाए मनरेगा योजना का बजट कम किया।

congress meetingcongress meeting

जिसे बाद में महागठबंधन की सरकार बनने पर इन्होंने आवास योजना का पैसा रोक दिया तब महागठबंधन ने अबुवा आवास योजना की शुरुआत की ओर तीन कमरों का मकान देने का काम किया उन्होंने कहा कि जनता को बरगलाने के लिए बिन बुलाए पाकिस्तान जाने वाले मोदी राहुल गांधी को निशाना बना रहे हैं क्योंकि जनता का मत पाने के लिए उनके पास अपने द्वारा किए गए 10 वषों का कोई भी कार्य गिनाने को नहीं है। और मोदी सरकार के मंत्री पूरे देश में घूम-घूम कर झूठ बोल रहे हैं वो  नहीं चाहते हैं  देश में आदिवासियों दलितों का उत्थान हो आरएसएस के एजेंडे को पूरा करने में मोदी सरकार लगी हुई है।

आरएसएस के एजेंडे में ही लोकतांत्रिक और आरक्षण व्यवस्था को समाप्त करना है। देश के लोगों को कांग्रेस ने समानता का अधिकार का अवसर प्रदान किया है और उस व्यवस्था को बर्बाद करके भाजपा पुनः पुरानी वर्ण व्यवस्था लागू करना चाहती है कि पूरे देश में भाजपा के मनमर्जी चल रही है,नेताओं पर फर्जी मुकदमे किये जा रहे हैं फर्जी मुकदमों के बल पर आदिवासी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को जेल भेजा गया है।

congress meetingcongress meeting

देश का संविधान खतरे में है भाजपा के नेता संविधान बदलने की बात कर रहे हैं यदि भाजपा सत्ता में आई तो इसका सबसे बड़ा खामियाजा आदिवासियों को भुगतना पड़ेगा क्योंकि अपने पूंजीपति दोस्तों के विकास के लिए जंगल की जमीनों को भी उन्हें देने से नहीं हिचकेंगे और इसके लिए संविधान बदलकर भाजपा ऐसा प्रावधान भी कर सकती है। जिससे आदिवासी समुदाय जंगलों से पलायन पर मजबूर हो जायेगा।

बैठक में बैठक में मंत्री सत्यानंद भोक्ता केन त्रिपाठी, विधायक रामचंद्र सिंह,शैलेंद्र यादव, प्रमोद दुबे,मदन मोहन शर्मा, गजेंद्र सिंह सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

(For more news apart from Election review meeting of Congress workers of Hazaribagh Lok Sabha news in hindi, stay tuned to Rozana Spokesman Hindi)

Location: India, Jharkhand, Ranchi

SHARE ARTICLE
Advertisement

 

Congress ਦੇਵੇਗੀ Farmers ਨੂੰ Delhi ਜਾਣ ਨੂੰ ਰਾਹ, Punjab ਦੇ MP Dr. Amar Singh ਕਰ ਗਏ ਐਲਾਨ!

28 Sep 2024 5:58 PM

ਪ੍ਰਧਾਨਗੀ ਲਈ PU ਚੋਣਾਂ 'ਚ ਪਾਰਟੀਆਂ ਦੇ ਫਸੇ ਸਿੰਙ, ਸ਼ੁਰੂ ਹੋ ਗਿਆ ਜ਼ੋਰਦਾਰ ਪ੍ਰਚਾਰ ਤੇ ਠੋਕ ਕੇ ਬੋਲਦੇ ਮੁੰਡੇ!

31 Aug 2024 4:52 PM

ਕੀ ਹੈ HPV ਵਾਇਰਸ ਅਤੇ ਕਿਹੜੇ ਲੋਕਾਂ ਨੂੰ ਇਸ ਦਾ ਜ਼ਿਆਦਾ ਖ਼ਤਰਾ ਰਹਿੰਦਾ ਹੈ?

31 Aug 2024 4:48 PM

'ਦਸਤਾਰ ਤੋਂ ਬਿਨਾਂ ਮੈਂ ਅਧੂਰਾ ਹਾਂ', ਦੇਖੋ Yograj ਨੇ ਜ਼ਿੰਦਗੀ 'ਚ ਕਿਹੜਾ ਕੀਤਾ ਸੀ ਸਭ ਤੋਂ ਵੱਡਾ ਗੁਨਾਹ

31 Aug 2024 4:46 PM

'ਦਸਤਾਰ ਤੋਂ ਬਿਨਾਂ ਮੈਂ ਅਧੂਰਾ ਹਾਂ', ਦੇਖੋ Yograj ਨੇ ਜ਼ਿੰਦਗੀ 'ਚ ਕਿਹੜਾ ਕੀਤਾ ਸੀ ਸਭ ਤੋਂ ਵੱਡਾ ਗੁਨਾਹ

31 Aug 2024 4:44 PM

ਦੇਖੋ Dhanveer ਅੱਜ ਵੀ ਜਦੋ Lucky ਅਤੇ Navdeep ਨੂੰ ਦੇਖਦੇ ਨੇ ਤਾਂ ਕਿਹੜੀ ਪੁਰਾਣੀ Memory ਅਉਂਦੀ ਹੈ ਯਾਦ

31 Aug 2024 4:41 PM