Patiala News : पटियाला राजीव गांधी लॉ यूनिवर्सिटी का मामला गरमाया, प्रियंका गांधी ने भी किया ट्वीट

खबरे |

खबरे |

Patiala News : पटियाला राजीव गांधी लॉ यूनिवर्सिटी का मामला गरमाया, प्रियंका गांधी ने भी किया ट्वीट
Published : Sep 25, 2024, 3:20 pm IST
Updated : Sep 25, 2024, 3:20 pm IST
SHARE ARTICLE
Patiala Rajiv Gandhi Law University issue heated up, Priyanka Gandhi also tweeted news in hindi
Patiala Rajiv Gandhi Law University issue heated up, Priyanka Gandhi also tweeted news in hindi

आरोप यह भी है कि वीसी ने छात्राओं के कपड़ों को लेकर भी अभद्र टिप्पणी की।

Patiala News In Hindi: पटियाला की राजीव गांधी नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी के वीसी ने एक बार फिर छात्राओं के कपड़ों पर कथित टिप्पणी की है, जिससे विवाद खड़ा हो गया है। प्रशासन और छात्रों के बीच यह मामला तूल पकड़ने लगा है।

पटियाला स्थित राजीव गांधी नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी (आरजीएनयूएल) में कुलपति द्वारा छात्राओं के कपड़ों को लेकर की गई कथित टिप्पणी को लेकर प्रशासन और छात्रों के बीच मामला गरमा गया है। रविवार की दोपहर तीन बजे से वीसी आवास के सामने सैकड़ों छात्रों का धरना पूरी रात और फिर सोमवार को पूरे दिन जारी रहा। बुधवार को भी सोशल मीडिया पर आए तमाम पोस्ट के मुताबिक यूनिवर्सिटी के छात्र अभी भी प्रशासन के खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं। इस बीच छात्रों के समर्थन में कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी का ट्वीट आया है।

अपने ट्वीट के जरिए प्रियंका गांधी ने कहा है कि राजीव गांधी लॉ यूनिवर्सिटी, पटियाला के कुलपति द्वारा बिना बताए छात्रों के कमरों में घुसकर उनके कमरों की जांच करना और लड़कियों के पहनावे पर अश्लील टिप्पणी करना बेहद शर्मनाक है। छात्रों ने मीडिया से जो कहा वह कहीं न कहीं बेहद आपत्तिजनक है। बेशक लड़कियाँ अपना खान-पान, पहनावा और पसंद खुद तय करने में सक्षम हैं। अधिकारों का हनन करते हुए और लड़कियों की निजता का उल्लंघन करते हुए नैतिक पुलिसिंग अस्वीकार्य है। महिला आयोग को इस मामले का संज्ञान लेना चाहिए और कुलपति के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।

बता दें कि रविवार की रात ही सभी छात्र यूनिवर्सिटी के गेट पर आ गये और अनिश्चित काल के लिए धरने पर बैठ गये। ये छात्र कुलपति के इस्तीफे पर अड़े हुए हैं, जबकि विश्वविद्यालय प्रशासन ने एक कमेटी का गठन कर दिया है। समिति ने सोमवार दोपहर दो बजे एडमिन ब्लॉक के कॉन्फ्रेंस हॉल में छात्रों की बैठक बुलाई और उनसे अपनी शिकायत दर्ज कराने को कहा, लेकिन छात्रों ने समिति के सामने जाने से इनकार कर दिया। छात्रों ने कहा कि इस 9 सदस्यीय समिति में छात्रों का प्रतिनिधित्व नहीं है, केवल संकाय सदस्य हैं, इसलिए वे इस समिति से बात नहीं करेंगे।

वहीं, मांग की गई कि कुलपति सबके सामने आएं और खुले मंच पर सभी छात्रों से बातचीत करें। प्रदर्शनकारी छात्रों ने सोमवार देर रात भारत के मुख्य न्यायाधीश और बार काउंसिल को पत्र लिखकर मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की थी और विश्वविद्यालय प्रशासन ने विश्वविद्यालय को अनिश्चित काल के लिए बंद कर दिया था। इसके साथ ही छात्रों ने यूनिवर्सिटी छोड़कर घर जाने से इनकार कर दिया है और सभी छात्र यूनिवर्सिटी के गेट पर धरने पर बैठ गए हैं। उनका कहना है कि कुलपति लंबे समय से छात्राओं के खिलाफ गंदे कमेंट और अपशब्द कहने के साथ ही रविवार को बिना किसी महिला फैकल्टी के गर्ल्स हॉस्टल में आकर उनकी निजता की सारी सीमाएं लांघ गए हैं। हालांकि यूनिवर्सिटी प्रशासन ने कैंपस को अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया है, लेकिन छात्र इस बात पर अड़े हैं कि जब तक वीसी इस्तीफा नहीं देंगे तब तक वे यहां से नहीं जाएंगे।

छात्रों का आरोप था कि वीसी अचानक निरीक्षण करने पहुंचे थे। वह बिना बताए और छात्रों की अनुमति के बिना गर्ल्स हॉस्टल पहुंचे और छात्रों के कमरों में घुसकर जांच की। आरोप यह भी है कि वीसी ने छात्राओं के कपड़ों को लेकर भी अभद्र टिप्पणी की। इन आरोपों को नकारते हुए वीसी प्रो। जय शंकर सिंह ने मीडिया को बताया था कि वह गर्ल्स हॉस्टल का निरीक्षण करने गये थे। वहां से उन्हें कई शिकायतें मिल रही थीं। कुछ छात्राओं ने आधी रात के बाद हॉस्टल में धूम्रपान और शराब पीने की शिकायत की थी। उन्होंने कहा कि वह ऐसी छात्राओं की पहचान करने के लिए वहां गये थे।

(For more news apart from Patiala Rajiv Gandhi Law University issue heated up, Priyanka Gandhi also tweeted news in hindi, stay tuned to Hindi Rozana Spokesman)​

 

SHARE ARTICLE
Advertisement

 

Congress ਦੇਵੇਗੀ Farmers ਨੂੰ Delhi ਜਾਣ ਨੂੰ ਰਾਹ, Punjab ਦੇ MP Dr. Amar Singh ਕਰ ਗਏ ਐਲਾਨ!

28 Sep 2024 5:58 PM

ਪ੍ਰਧਾਨਗੀ ਲਈ PU ਚੋਣਾਂ 'ਚ ਪਾਰਟੀਆਂ ਦੇ ਫਸੇ ਸਿੰਙ, ਸ਼ੁਰੂ ਹੋ ਗਿਆ ਜ਼ੋਰਦਾਰ ਪ੍ਰਚਾਰ ਤੇ ਠੋਕ ਕੇ ਬੋਲਦੇ ਮੁੰਡੇ!

31 Aug 2024 4:52 PM

ਕੀ ਹੈ HPV ਵਾਇਰਸ ਅਤੇ ਕਿਹੜੇ ਲੋਕਾਂ ਨੂੰ ਇਸ ਦਾ ਜ਼ਿਆਦਾ ਖ਼ਤਰਾ ਰਹਿੰਦਾ ਹੈ?

31 Aug 2024 4:48 PM

'ਦਸਤਾਰ ਤੋਂ ਬਿਨਾਂ ਮੈਂ ਅਧੂਰਾ ਹਾਂ', ਦੇਖੋ Yograj ਨੇ ਜ਼ਿੰਦਗੀ 'ਚ ਕਿਹੜਾ ਕੀਤਾ ਸੀ ਸਭ ਤੋਂ ਵੱਡਾ ਗੁਨਾਹ

31 Aug 2024 4:46 PM

'ਦਸਤਾਰ ਤੋਂ ਬਿਨਾਂ ਮੈਂ ਅਧੂਰਾ ਹਾਂ', ਦੇਖੋ Yograj ਨੇ ਜ਼ਿੰਦਗੀ 'ਚ ਕਿਹੜਾ ਕੀਤਾ ਸੀ ਸਭ ਤੋਂ ਵੱਡਾ ਗੁਨਾਹ

31 Aug 2024 4:44 PM

ਦੇਖੋ Dhanveer ਅੱਜ ਵੀ ਜਦੋ Lucky ਅਤੇ Navdeep ਨੂੰ ਦੇਖਦੇ ਨੇ ਤਾਂ ਕਿਹੜੀ ਪੁਰਾਣੀ Memory ਅਉਂਦੀ ਹੈ ਯਾਦ

31 Aug 2024 4:41 PM