Punjab News: किसानों ने पंजाब का सबसे महंगा टोल प्लाजा किया 'पक्का' बंद ! केबिनों पर जड़े ताले

खबरे |

खबरे |

Punjab News: किसानों ने पंजाब का सबसे महंगा टोल प्लाजा किया 'पक्का' बंद ! केबिनों पर जड़े ताले
Published : Jun 30, 2024, 5:56 pm IST
Updated : Jun 30, 2024, 5:56 pm IST
SHARE ARTICLE
Farmers close Punjab most expensive toll plaza news in hindi
Farmers close Punjab most expensive toll plaza news in hindi

भारतीय किसान-मजदूर यूनियन के अध्यक्ष दिलबाग सिंह गिल ने कहा कि आज हड़ताल खत्म कर दी गई है।

Punjab News In Hindi: पंजाब का सबसे महंगा लाडोवाल टोल प्लाजा आज पूरी तरह से बंद होने जा रहा है। पिछले 15 दिनों से यहां राष्ट्रीय राजमार्ग पर लाडोवाल टोल प्लाजा पर धरने पर बैठे किसानों ने रविवार को टोल प्लाजा को स्थायी रूप से बंद कर दिया है और केबिनों पर किसानों के झंडे लगा दिए हैं।

भारतीय किसान-मजदूर यूनियन के अध्यक्ष दिलबाग सिंह गिल ने कहा कि आज हड़ताल खत्म कर दी गई है। टोल प्लाजा पर केबिनों को तिरपाल से बंद कर दिया गया है। आज एनएचएआई के अधिकारी बात करने आए थे लेकिन काफी देर हो गई थी इसलिए मैंने आज उनसे बात नहीं की।

किसान नेता ने कहा कि अगर किसानों की अनुपस्थिति में टोल प्लाजा चालू हो गया तो वे बिना किसी देरी के फिर से टोल प्लाजा पर डेरा डाल देंगे। आज बड़ी संख्या में किसान और टैक्सी यूनियन के नेता यहां पहुंचे हैं, जिनके वे बहुत आभारी हैं। 

भारतीय किसान मजदूर यूनियन के अध्यक्ष दिलबाग सिंह गिल ने बताया कि इस टोल की दरें सबसे ज्यादा हैं। आम आदमी से लेकर व्यापारियों तक सभी को भारी टैक्स चुकाकर इस टोल से गुजरना पड़ता था। इस विरोध प्रदर्शन में उन्हें भारतीय किसान यूनियन दोआबा का भी पूरा समर्थन मिला है। कई टैक्सी चालक भी पूरा सहयोग दे रहे हैं।

दिलबाग सिंह ने कहा कि उन्होंने कई बार टोल अधिकारियों और एनएचएआई से इस टोल की समय सीमा बताने के लिए कहा है लेकिन कोई भी अधिकारी जवाब नहीं दे रहा है। इसका सीधा कारण यह है कि यह टोल समाप्त हो चुका है। लोगों से अवैध तरीके से पैसे वसूले जा रहे हैं। आज टोल पर ताला लगाकर हमेशा के लिए बंद कर दिया गया है।

बता दें कि टोल प्लाजा की दरों में बढ़ोतरी के खिलाफ किसान पिछले 15 दिनों से धरने पर बैठे हुए हैं। किसान यूनियन ने पिछले दिनों कहा था कि नेशनल हाईवे अथॉरिटी को 30 जून तक का अल्टीमेटम दिया गया है कि अगर टोल दरों में बढ़ोतरी वापस नहीं ली गई तो 30 जून को टोल प्लाजा पर ताला लगाकर हमेशा के लिए बंद कर दिया जाएगा। इसके बाद टोल प्लाजा पर कभी भी टोल नहीं वसूला जाएगा।

(For more news apart from Farmers close Punjab most expensive toll plaza News update in Hindi, stay tuned to Rozana Spokesman hindi)

SHARE ARTICLE
Advertisement

 

Congress ਦੇਵੇਗੀ Farmers ਨੂੰ Delhi ਜਾਣ ਨੂੰ ਰਾਹ, Punjab ਦੇ MP Dr. Amar Singh ਕਰ ਗਏ ਐਲਾਨ!

28 Sep 2024 5:58 PM

ਪ੍ਰਧਾਨਗੀ ਲਈ PU ਚੋਣਾਂ 'ਚ ਪਾਰਟੀਆਂ ਦੇ ਫਸੇ ਸਿੰਙ, ਸ਼ੁਰੂ ਹੋ ਗਿਆ ਜ਼ੋਰਦਾਰ ਪ੍ਰਚਾਰ ਤੇ ਠੋਕ ਕੇ ਬੋਲਦੇ ਮੁੰਡੇ!

31 Aug 2024 4:52 PM

ਕੀ ਹੈ HPV ਵਾਇਰਸ ਅਤੇ ਕਿਹੜੇ ਲੋਕਾਂ ਨੂੰ ਇਸ ਦਾ ਜ਼ਿਆਦਾ ਖ਼ਤਰਾ ਰਹਿੰਦਾ ਹੈ?

31 Aug 2024 4:48 PM

'ਦਸਤਾਰ ਤੋਂ ਬਿਨਾਂ ਮੈਂ ਅਧੂਰਾ ਹਾਂ', ਦੇਖੋ Yograj ਨੇ ਜ਼ਿੰਦਗੀ 'ਚ ਕਿਹੜਾ ਕੀਤਾ ਸੀ ਸਭ ਤੋਂ ਵੱਡਾ ਗੁਨਾਹ

31 Aug 2024 4:46 PM

'ਦਸਤਾਰ ਤੋਂ ਬਿਨਾਂ ਮੈਂ ਅਧੂਰਾ ਹਾਂ', ਦੇਖੋ Yograj ਨੇ ਜ਼ਿੰਦਗੀ 'ਚ ਕਿਹੜਾ ਕੀਤਾ ਸੀ ਸਭ ਤੋਂ ਵੱਡਾ ਗੁਨਾਹ

31 Aug 2024 4:44 PM

ਦੇਖੋ Dhanveer ਅੱਜ ਵੀ ਜਦੋ Lucky ਅਤੇ Navdeep ਨੂੰ ਦੇਖਦੇ ਨੇ ਤਾਂ ਕਿਹੜੀ ਪੁਰਾਣੀ Memory ਅਉਂਦੀ ਹੈ ਯਾਦ

31 Aug 2024 4:41 PM